सभी ग्राम रोजगार सेवक साथियों को मेरा नमस्कार

0
20

बहादुर ग्राम रोजगार सेवक साथियों को मेरा नमस्कार *गणतंत्र दिवस* की सभी को शुभकामनाएं।👏🏻👏🏻💐

🎤🎤जैसा कि कल दिनांक 25 जनवरी को *आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेश कुमार सिंह* जी के नेतृत्व में सुबह 9:30 बजे मैं *संतोष कुमार शुक्ला* व बाराबंकी के कर्मठ व जुझारू साथी श्री *अभिषेक धीरज सिंह* जी *माननीय मंत्री जी* के आवास पर मिलने पहुंचे।

माननीय मंत्री जी से लगभग 20 मिनट तक हम लोगों की चर्चा होती रही उन्होंने कहा की जब माननीय *मुख्यमंत्री जी* के मौखिक आदेश हो गए हैं कि ग्राम रोजगार सेवकों के संबंध में कार्यवाही की जाए तो निश्चित ही आप लोगों का हित किया जाएगा ।

और तत्काल उन्होंने हम लोगो के सामने ही विभागीय अधिकारियों से फोन पर बात की और कहा रोजगार सेवको के संगठन के लोगों को बुला करके समस्याओं का निष्पादन करिए उसके उपरांत विभाग के कई अधिकारियों के फोन आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष जी के पास आए और यह अवगत कराया गया आज शाम को *4:00 बजे प्रमुख सचिव ग्राम विकास और संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित रहेंगे आप अपने चार सदस्यों के साथ बैठक में प्रतिभाग करिए*

बैठक में उपस्थित होने के लिए हम लोगों ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री आदरणीय आरके निगम जी को भी बुलाया व संतोष कुमार शुक्ला व् बाराबंकी के कर्मठ साथी श्री अभिषेक धीरज सिंह संगठन के आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेश कुमार सिंह 4 लोगों का प्रतिनिधिमंडल वार्ता हेतु सचिवालय पहुंचे करीब 1 घंटे तक वार्ता होती रही और विभाग के समस्त अधिकारी वार्ता में उपस्थित थे साथियों वार्ता से बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।

🛑 जैसे कि जो रोजगार सेवक अभी तक ग्राम पंचायत की कार्यवाही के बाद हटा दिए जाते थे और उनकी आगे कोई अधिकारी भी नहीं सुनता था यही कहता था आप को हटाने की व्यवस्था पंचायत में निहित है परंतु अब हटाने की अंतिम व्यवस्था जिला अधिकारी की कमेटी देखेगी।
🛑 दूसरा जो मुझे महसूस हुआ ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय बढ़ेगा ।
🛑 और श्रम विभाग से ग्राम रोजगार सेवकों को कर्मचारी मानते हुए एक पत्र जारी होगा तब ग्राम रोजगार सेवकों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा ।

🛑 ग्राम विकास ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती में बोनस अंक भी दिए जाएंगे ।
🛑और अधिकारियों की बातों से तो बहुत कुछ मिलने की उम्मीद जग रही ह
↪ *वार्ता के उपरान्त सभी अधिकारी माननीय मंत्री जी के आवास पर गए* थे।
👏🏻👏🏻 *परंतु मेरा निवेदन प्रदेश अध्यक्ष जी से भी है की जब तक सरकार की तरफ से आदेश न जारी हो तब तक आप सम्मेलन न करें ना कराए* क्योंकि इस समय हम देख रहे हैं कि आपके पास अन्य पार्टियों के बड़े नेताओं के भी फोन आ रहे हैं कि चुनाव में हमारा समर्थन करिए।

इसलिए कोई जल्दबाजी मत करिए सम्मेलन की।
🎗🎖🧮*सरकार *की तरफ से जब तक कोई आदेश जारी ना हो तब तक इंतजार करना ठीक रहेगा सम्मेलन चाहे हो या ना* हो*।
🖊🖊 आपकी मेहनत पर कोई शक नहीं है जिस राजनितिक व् कूटनीतिक तरीके से आप मेहनत कर रहे हो उससे मुझे पूरा विश्वास है की आप की मेहनत जरुर सफल होगी।
👏🏻👏🏻 और आप से एक आग्रह है संगठन में कुछ लोग आपका विरोध भी करेंगे तो उस तरफ ध्यान देने की जरूरत नहीं है *क्योंकि उनके पास विरोध के अलावा और कुछ नहीं है और न ही वह कुछ करा पायेगे*।
♻🎤 *मैं आज सभी के सामने दावे के साथ कहता हूं कि जब तक भूपेश भाई संघर्ष करेंगे मैं उनके साथ हूं अन्यथा मैं भी संगठन छोड़ दूंगा पहली बार हम लोगों को ऐसा नेतृत्व मिला है की जिसने बिना धरना प्रदर्शन के हर हफ्ते में विभागीय अधिकारियों से वार्ता/ मुलाकात होती हो रिजल्ट आपके हाथ में नहीं है, वह सरकार को देना है, आपका प्रयास सराहनीय है उत्तर प्रदेश का एक-एक ग्राम रोजगार सेवक आपके साथ ह*ैं।

♦🔲*कुछ लोग अपवाद स्वरूप है उनकी तरफ ध्यान देने की जरूरत नहीं है*।
धन्यवाद👏🏻

आपका
संतोष कुमार शुक्ला (प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष)
जिला अध्यक्ष सीतापुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here