ग्राम रोजगार सेवक का मानदेय 6000.00/ से बढ़ाकर 14,390.00 हुआ क्या है सच पोस्ट पूरा देखें

2
3047

ग्राम रोजगार सेवक का मानदेय 6000.00/ से बढ़ाकर 14,390.00 हुआ क्या है सच पोस्ट पूरा देखें

The bbm news

दोस्तों साथियों आप देख रहे हैं की ग्राम रोजगार सेवक का मानदेय 6000 से बढ़कर 14390 किया गया है जिसका सूचना व्हाट्सएप सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है इस सूचना में कितनी सच्चाई है वह हम आपको बता दें

*साथियो, सूत्रों से पता चला है।* कि
आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विभिन्न विभागों के *संविदा कार्मिको तथा ग्राम रोजगार सेवकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, आशा, आँगनवाड़ियों।, स्वच्छ्ताग्राहियों व अन्य* के समस्यायों के संदर्भ में *विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव* की बैठक *मुख्य सचिव महोदय* की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उक्त बैठक में *ग्राम्य विकास विभाग की तरफ से प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास व अपर आयुक्त मनरेगा* *मा0 मंत्री* जी ने प्रतिभाग किया।

साथियों जैसा की *प्रमुख सचिव वित्त* ने जो दो दिवस का समय माँगा था उक्त के क्रम में सभी संविदा कर्मियो का मानदेय बढ़ाने हेतु पूर्ण सहमती से निर्णय लिया गया है। उक्त के क्रम में ग्राम रोजगार सेवक का मानदेय 6000.00/ से बढ़ाकर 14,390.00 कर दिया गया है। जो बहुत ही ख़ुशी की बात है। तथा कैसे मिलेगा इस पर अभी संतुष्टि नही हो पायी है। प्रमुख सचिव द्वारा निर्देश दिए गए है कि ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय हेतु जल्द से जल्द सेण्टर पुल बनाया जाए। जिसे इनका मानदेय प्रत्येक माह समय से दिया जा सके।
*मा. मंत्री जी* द्वारा रोजगार सेवकों के पक्ष में बड़े ही मजबूती से प्रस्ताव रखा जिसके बाद *प्रमुख सचिव वित्त* ने रोजगार सेवको की 3 मांगो को और मान लिया है। जिसका आदेश बहुत जल्द आ जायेगा।।

सधन्यबाद

*उ0प्र0 ग्राम रोजगार सेवक संघ* जिंदाबाद।

The bbm news

मै अतुल कुमार सन्जू पाण्डेय एवम जिला अध्यक्ष बलरामपुर जाबेद हसन जी आज लखनऊ बैठक मे प्रतिभाग किया संगठन के प्रस्ताव पर यथा शिध्र सम्मेलन के माध्यम से अधिसुचना से पूर्ब घोषणा होना सम्भव है

मेरेबहादुर ग्राम रोजगार सेवकों को नमस्कार👏🏻💐
जैसा कि आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ बड़े ही तन्मयता से ग्राम रोजगार सेवकों के भविष्य को सवांरने हेतु प्रयासरत है।

आज दिनांक 4 फरवरी को आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री इम्तियाज खान *बाराबंकी के कर्मठ व जुझारू साथी श्री अभिषेक धीरज सिंह* और संतोष शुक्ला के साथ *जवाहर भवन मनरेगा सेल वह सचिवालय* भी गए।

ग्राम रोजगार सेवकों के संबंध में जानकारी — ग्राम रोजगार सेवकों की चर्चा विभागीय अधिकारियों की जुबान पर है व *बैठकों का दौर भी जारी* है कल *माननीय मंत्री जी भी शाम को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे* *छोटे भाई भूपेश सिंह लगातार लखनऊ में रहकर के प्रयास कर* रहे हैं।
और जिस हिसाब से उनका प्रयास है उससे हम लोगों को पूरी उम्मीद है कि जीआरएस हित में काफी काम होगा।
वित्तीय वर्ष 17 -18 का बकाया मानदेय भी इस बजट में मिल जाएगा।
छोटे भाई भूपेश से आग्रह है कि उन लोगो की बातो पर ध्यान न दे जो *लोग कुत्ते की पूछ जैसे हैं जो कभी नहीं सुधरेंगे* ऐसे लोगो से मेरा निवेदन है कि अगर आप किसी का हौसला नहीं बढ़ा सकते हैं तो तोड़ने का भी आपको कोई अधिकार नहीं है।
कल सुबह 11:00 बजे भूपेश भाई को अपने कार्यालय कक्ष में अपर आयुक्त जी ने बुलाया है ।
धन्यवाद
आपका
संतोष कुमार शुक्ला
प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष/जिला अध्यक्ष सीतापुर

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here