आज से शुरु हो गया है वोटिंग का कार्य आईए जानते है यहाँ से I have started the work of voting today, know from here.

0
7

 आज से शुरु हो गया है वोटिंग का कार्य आईए जानते है यहाँ से I have started the work of voting today, know from here.

the bbm news

जी  हा दोस्तो नमस्कार हमारे The bbm news चैनल  मे आपका स्वागत है आपको बता दे कि  लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के चुनाव में लोगों का उत्साह दिख रहा है कि कई जगह सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें पोलिंग स्टेशन पर दिख रही है।

  जी हां दोस्तो वहीं कई जगह ईवीएम की शिकायतें भी मिली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें। अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें। पहले मतदान, फिर जलपान!

the bbm news

  जी हां दोस्तो पहले चरण की 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जायेगी उनमें आठ केन्द्रीय मंत्री जनरल  वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजिजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं।

जी हां दोस्तो इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं। लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं। 

  THE BBM NEWS              धन्यवाद मित्रो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here