मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार और फिल्म स्टार अभिनेत्री हेमा मालिनी के बारे में जाने Know about BJP candidate from Mathura and film star Hema Malini.

0
12

 मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार और फिल्म स्टार अभिनेत्री हेमा मालिनी के बारे में जाने Know about BJP candidate from Mathura and film star Hema Malini.

the bbm news

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर उत्तर प्रदेश की मथुर लोकसभा सीट से सियासी मैदान में हैं। वह पहले पार्टी की स्टार प्रचारक थी और अब भी हैं।

पहली बार 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के रूप में मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ीं और राष्ट्रीय लोकदल के नंबर दो के नेता जयंत चौधरी को हराकर इतिहास रच दि थी । सक्रिय राजनीति में हेमा मालिनी साल 2004 में भारतीय जनता पार्टी भाजपा  में शामिल हुईं और फिर पार्टी के सहयोग से राज्यसभा की सदस्य भी बनीं. 2010 में वह भारतीय जनता पार्टी की महासचिव भी बनीं।

हेमा को फिल्मों से लेकर राजनीतिक करियर बनाने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा । इनका वास्तिक नाम हेमा मालिनी चक्रवर्ती है। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता वी एस आर चक्रवर्ती और माता जयालक्ष्मी जो एक फिल्म प्रोडूसर थीं

| हेमा ने अपनी पढ़ाई चेन्नई के आंध्र महिला सभा से की थी।कैरियर की शुरुआत राज कपूर के साथ फ़िल्म सपनों का सौदागर से की। 1981 में इन्होंने अभिनेता धर्मेन्द्र से विवाह किया। ये अब भी फ़िल्मों में सक्रिय हैं ,ये भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से राज्यसभा की सांसद चुनी गईं थी। हेमा मालिनी वर्तमान में मथुरा उत्तर प्रदेश से लोकसभा की सांसद हैं।

the bbm news

आखिरी बार साल 2017 में फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ में नजर आई थीं।हेमा मालिनी ने अपने चार दशक के सिने कैरयिर में लगभग 150 फिल्मों में काम किया।

उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में हैं: सीता और गीता 1972, प्रेम नगर अमीर गरीब 1974, शोले 1975, महबूबा चरस 1976, ड्रीम गर्ल किनारा 1977, त्रिशूल 1978, मीरा 1979, कुदरत नसीब क्रांति 1980, अंधा कानून रजिया सुल्तान 1983, रिहाई 1988, जमाई राजा 1990, बागबान 2003, वीर जारा 2004, आदि।

फिल्मों में कई भूमिकाएं निभाने के बाद हेमा मालिनी ने समाज सेवा के लिए राजनीति में प्रवेश किया और भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से राज्य सभा की सदस्य बनीं। हेमा मालिनी को फिल्मों में उल्लेखनीय योगदान के लिए 1999 में फिल्मफेयर के लाइफटाइम सम्मान से भी सम्मानित किया गया था|

धन्यवाद       THE BBM NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here