संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खबर खासकर विद्युत संविदा मजदूर संगठन के लिए खबर पूरी देखें

0
10

विद्युत मजदूर संगठन और विद्युत संविदा मजदूर संगठन ने बाबू स्तर पर ग्रेड पे और वेतन वृद्धि न होने पर रोष जताया हैऔर कहां अपना हक लेने के लिए तो ये आगे आना होगा। चेतावनी दी कि अगर वेतन और ग्रेड पे नहीं बढ़ा तो प्रदेश स्तर पर आवश्यकता पड़ी तो केंद्र स्तर पर भी विशाल  व महा आंदोलन किया जाएगा।

THE BBM NEWS

पुराना पावर हाउस स्थित यूनियन कार्यालय पर रविवार को हुई बैठक में संगठन के सभी  सदस्य एवं पदाधिकारी एकत्र हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिमांचल महामंत्री सैय्यद शुएब हसन ने कहा कि लखनऊ मुख्यालय द्वारा आदेश पारित कर कार्यालय सहायकों के पद परिवर्तन किया गया है

लेकिन, अभी तक स्थानीय स्तर से इस सम्बन्ध में कोई कार्यवाई नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि बाबू कैडर के साथ नाइंसाफी की गयी है। उनके ग्रेड-पे या वेतन में कोई बढोत्तरी नहीं की गयी है।

इस सम्बन्ध में केन्द्रीय स्तर पर विचार विमर्श के उपरान्त जून में उचित निर्णय लिया जाएगा। विद्युत संविदा मजदूर संगठन के केंद्रीय मंत्री हामिद रज़ा खां ने कहा कि वेतन विसंगति निस्तारण समिति के नाम पर हमे धोका दिया गया है। हमें इस का जम कर विरोध करना होगा।

उन्होने का कि उर्जा मन्त्री जी द्वारा की गयी घोषण के अनुसार बिचैलिये हटा कर विभगीय संविदा लागू की जाए। हमें अब इस लडाई को आर-पार की लड़ना होगा। संविदा कर्मियों के संबंध में मेरठ मुख्यालय से जो टेण्डर निकाले गये थे, उस पर अभी कोई कार्यवाई नहीं की गयी है।

यदि किसी संविदा कर्मी के साथ कोई विद्युत दुर्घटना घटित होती है तो विभााग और ठेकेदार एक दूसरे के उपर जिम्मेदारी डालने की कोशिश करेंगे।

मांग की गई कि संबंध में तुरन्त कार्यवाही की जाए। बैठक को रामवीर सिंह, नूरउल नबी खां, और तथा शाहरूख खां ने भी संबोधित किया।

इद्दन, जुल्फेकार मियां, अमीर आलम, अमीर हसन,आफताब मियां, गुलफाम, अर्जुन सिंह, शाहनवाज खां, ओमकार, खलील अहमद, उमेश चन्द, विवेक कुमार सक्सेना, हरकेश, मोहम्मद तारीफ, इमरोज अली, अब्दुल रब व वामिक हुसैन आदि ने भाग लिया। अध्यक्षता हामिद रज़ा खां व संचालन तौफीक़ अहमद खां ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here