वाहन स्वामी वाहन के डाटाबेस में अपना मोबाइल नम्बर अवश्य दर्ज कराये-एआरटीओ

वाहन स्वामी वाहन के डाटाबेस में अपना मोबाइल नम्बर अवश्य दर्ज कराये-एआरटीओ

बलरामपुर। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, बलरामपुर फरीदउद्दीन ने बताया कि माननीय उच्च न्यायलय इलाहाबाद खण्ड पीठ, लखनऊ के आदेश के अनुपालन में किसी वाहन के ई-चलान होने पर वाहन डाटा बेस में दर्ज वाहन स्वामी के मोबाइल नं0 पर ई- चालान की सूचना भेजी जायेगी। जनपद बलरामपुर के समस्त वाहन स्वामियो को निर्देशित करते हुये एआरटीओ ने कहा कि वे उपसंभागीय परिवहन कार्यालय बलरामपुर मे संपर्क स्थापित कर अपने वाहन के डाटाबेस में अपना मोबाइल नं0 अवश्य दर्ज कराये। वाहन स्वामी स्वंय भी विभाग के वेवसाइड पर अपना मोबाइल नम्बर फीड/अपडेट कर सकते है। उन्होने कहा कि वाहन डाटाबेस में वाहन स्वामी का मोबाइल नम्बर दर्ज होने पर यदि किसी वाहन का चालान होता है, तो उक्त चालान की सूचना sms के माध्यम से वाहन स्वामी को प्राप्त हो जायेगी।

 

जनपद में धारा-144 तत्काल प्रभाव से लागू

बलरामपुर। अपर जिलाधिकारी/अपर जिला मजिस्ट्रेट अरुण कुमार शुक्ल ने जनपद बलरामपुर में धारा-144 तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है, जो दिनांक 15 मई, 2019 से 10 जून, 2019 तक प्रभावी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस आदेश की अवहेलना करने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने बताया कि जनपद बलरामपुर में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की प्रक्रिया प्रारंभ होकर मतदान हो चुकी है तथा दिनांक 23 मई को मतगणना होगी। दिनांक 07 मई से रमजान माह प्रारंभ हो चुका है तथा चन्द्र दर्शन के अनुसार ईद के नमाज दिनांक 05 जून के साथ समाप्त होगा। दिनांक 31 मई को रमजान माह का अन्तिम शुक्रवार को अलविदा का नमाज पढ़ा जायेगा। पालीटेक्निक संस्थाओं में चल रहे विभिन्न डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों तथा अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा दिनांक 26 मई, 2019 को आयोजित किया गया है। लोक सामान्य निर्वाचन-2019 के अवसर पर सुविज्ञ सूत्रों से यह सूचना प्राप्त हुई है कि असामाजिक तत्व अशांति फैलाकर चुनाव प्रक्रिया को बाधित कर सकते है। इसके अलावा त्योहार भी साम्प्रदायिक दृष्टि से अत्यन्त संवेदनशील है। प्रवेश परीक्षा को नकल विहीन एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद में शांति व्यवस्था कायम होनी चाहिए। कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को बक्शा नहीं जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *