महदेइया चौकी की मिली बड़ी कामयाबी

0
15

महदेइया चौकी की मिली बड़ी कामयाबी  Mahadeya Chowki’s Great Success

पकड़ा गया पाँच बोरा लोगों द्वारा दिया गया उर्स के चंदे का राशन।

Thebbmnews

ताहिर शाह को कोटेदार से दलाली नही मिली तो उर्स के राशन को पुलिस से मिलकर सरकारी राशन बनाने का किया प्रयास ,

धार्मिक कार्य मे भी दलाली का पापड सेकता है ताहिर शाह,

महदेइया पुलिस दलालो के चंगुल मे,
(बलरामपुर) जिले के महदेइया चौकी के एक सिपाही ने एक अनोखा कारनामा करके दिखाया है । जिसके सुनने के बाद आपको अंदाजा लग जाएगा कि आखिर भ्रष्टाचार का दीमक किस कदर समाज को खा रहा है ।

और मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ जी के भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के सपनो पर किस कदर उन्ही की पुलिस पलीता लगा रही है।

कोटेदार मुजेहना को गांव के ऊंचे बिल्डिंग में बैठे दलाली के ठेकेदार को दलाली ना देना लगातार भारी पड़ता जा रहा है ।

ऊचे बिल्डिंग के दलालों ने पूरा दम खम लगाकर कोटेदार को कुट रचित तरीके से फसाने का प्रयास किया गया। लोगों द्वारा दिए गए उर्स (भंडारा) के चन्दे के अनाज को सरकारी अनाज बनाने का पूरा प्रयास किया गया ।

हर साल लगातार कई सालों से ग्राम मुजेहना में उर्स बाबा उस्मान मीना साह का मनाया जाता है।

जिसमें गांव के साथ-साथ आस-पास के गांव के लोग अनाज, रुपया पैसा आदि चंदा देकर सहयोग करके बड़े ही धूमधाम से तकरीर, लंगर (भंडारा),आदि कार्यक्रम करते हैं। जो कि 18-6-2019 को तकरीर का प्रोग्राम और 19 तारीख को लंगर, का कार्यक्रम मुजेहना में होना तय है।

मामला दिनांक 17-6- 2019 का है लोगों द्वारा दिए गए चंदे के अनाज को और कामों में लगने वाले पैसे के लिए बेचने के लिए बनिया के दुकान पर बाबा कमरुद्दीन द्वारा जो कि आयोजक उर्स के है रिश्ते मे जो कोटेदार के ससुर है ।

चन्दे का राशन रिक्शे पर लादकर रिक्शावाला बनिया के दुकान पर ले जा रहा था ।तभी महदेइया चौकी के एक तेज तर्रार सिपाही देव बख्श सिंह ने पकड़ लिया और उस रिक्शे के साथ अनाज को चौकी में लाकर खड़ा करवा दिया ।

मानों की बलरामपुर पुलिस को कितनी बड़ी कामयाबी मिल गई हो अधिकारियों की जानकारी के हिसाब से कोतवाल, सीओ, पूर्ति निरीक्षक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, समेत पूरे जिले के अधिकारियों को सूचना दे दी गई।

मानो की सिपाही ने कितना बड़ा काम कर दिया हो और पूरी प्रतिष्ठा मुजेहना गांव के ऊची बिल्डिंग के दलालों और पुलिस ने मिलकर पूरे तरीके से चंदे का राशन को कोटे का सरकारी राशन साबित करने मे जुट गए ।

जब पूर्ति निरीक्षक चौकी पहुंचे और मीडिया पहुंची जाच सुरू हुई तो उनके सामने सारा मामला खुलकर सामने आ गया।

जिला पंचायत सदस्य ताहिर साह जो मुजेहना में रहता है ।

कोटेदार की माने तो वह बार-बार कोटेदार से गुंडा टैक्स हर महीने माग कर रहा है ,ना देने पर में लगातार कई महीनों से धमकी दे रहा है और कोटेदार चयन के समय कोटे की दुकान लेने के लिए दावेदारी करने वाले नूर अली को अपना मोहरा बना कर फर्जी तरीके से शिकायत करवाता रहता है ।

नूर अली द्वारा हाल ही में शिकायत की गई थी जिसमें गांव के दर्जनों लोगों की अंगूठा और दस्तखत थे जब मीडिया और पूर्ति निरीक्षक के सामने गांव मे जाकर जाच की गई ।

दर्जनो लोगो ने अनाज चन्दे के रूप मे देने की बात कही और लोगों के सामने की गई शिकायत के संबंध में जांच करने पूर्ति निरीक्षक शिकायतकर्ता के पास पहुंचे और उनसे शिकायत के संबंध में पूछताछ की तो कई शिकायतकर्ता जिनका नाम प्रार्थना पत्र पर दर्ज है वह बताने लगे कि मुझसे नूर अली ने पट्टे के मामले में कारवाई करवाने के मामले में हमसे अंगूठा और दस्तखत करवाया है।

हमें यह नहीं बताया गया कि कोटेदार के खिलाफ हम शिकायत करने जा रहे हैं ।कोटेदार से हम लोगों को कोई शिकायत नहीं है ।

जांच करने के बाद कोई शिकायत नहीं मिली दर्जनों मीडिया कर्मी की मौजूदगी में गांव के लोगों ने भी ताहिर साह की दलाली के बारे मे बताया कि किसी के मामले मे दलाली के लिए बेगैरमतलब के दखल देना , जमीन कब्जा करना, भूमाफिया,लोगों को आपस में लड़ाकर उनसे थाने और चौकी के नाम पर दलाली करने की बात ताहिर शाह की कमाई का जरिया है। जहां हत्या लूट बलात्कार की घटनाएं आम है वही योगी जी की होनहार पुलिस चंदे के राशन को सरकारी राशन साबित करके क्या करना चाह रही थी।

आखिर इतना कौन सा इतना बड़ा मामला पुलिस के हाथ लगा था कि पाँच बोरा चंदे के अनाज के लिए कोतवाल ,सीओ,पुलिस अधीक्षक, और फिर जिला अधिकारी के संज्ञान में बात पहुंचना जरुरी हो गया, क्या महदेइया पुलिस दलालों के चंगुल में तो नहीं है जो दलाल पुलिस को मोहरा बनाकर मक्खन मलाई काट रहे हैं। देखना यह है कि नवागत पुलिस अधीक्षक अब इस पर क्या कार्रवाई करते हैं जो इस तरीके से कृत करके पुलिस की छवि को धूमिल करते हैं।जो एक गंगा जमुना तहजीब को भी खतरा है ।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

ट्विटर को फॉलो करें

रिपोर्टर== अनिल शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here