बलरामपुर! डूडा विभाग द्वारा आवास योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता

0
22

बलरामपुर! डूडा विभाग द्वारा आवास योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता Balrampur! Corruption and financial irregularities in the housing scheme by the Duda Department

को रोकने तथा शासन की मंशा के अनुरूप गरीबों को निशुल्क आवास उपलब्ध कराने में रोड़ा बन रहे अधिकारियों, कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ने कहा कि आवास योजना में पहले फोटो खींचा जाता है और विभाग द्वारा पूरी जांच पड़ताल करने के बाद पात्र पाए जाने पर लाभार्थियों के खाते में पैसा भेजा जाता है।

लेकिन सुविधा शुल्क न मिलने पर बलरामपुर नगर क्षेत्र में 7 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया और उन सभी के खातों में रोक लगा दी गई।

मुकदमे में एफआर लगने और अपात्रो द्वारा पैसा विभाग को वापस कर दिये जाने के बावजूद भी गरीबों के खाते नहीं खोले गए जबकि इस घटना के एक वर्ष पूरे हो चुके है।

भ्रष्टाचार मे लिप्त ऐसे विभागीय लोग जिन्होंने जांच किया और पात्र पाए जाने के बाद लाभार्थियों के खातों में पैसा भेजा था।

यदि वह गलत था तो उन लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई ?? भ्रष्टाचार मे लिप्त कर्मचारियों अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

श्री सिंह ने कहा कि किसी भी हाल में गरीबों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा और मनी मित्रता कराने वाले अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही कराई जाएगी।

मीडिया प्रभारी डीपी सिंह ने जनमानस से यह भी अपील किया है कि सरकार की मंशा के अनुरूप भ्रष्टाचार मुक्त निष्पक्ष कार्यप्रणाली लागू हो ऐसे में जनमानस का सहयोग और सूचनाएं आपेक्षित है।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

ट्विटर को फॉलो करे

रिपोर्टर== अनिल शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here