राम मंदिर की करो तैयारी*

1
17

*राम मंदिर की करो तैयारी* Prepare for Ram temple *


अयोध्या । राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के विवाद का हल निकालने को लेकर जहां सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है वही अयोध्या में भी नजारा बदलने लगा है ।

जहां एक तरफ विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर निर्माण के लिए तराशे जा रहे पत्थरों की साफ सफाई करवाना शुरू की है वही प्रशासन ने भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है ।

विवादित परिसर के आसपास बैरिकेडिंग के समीप निकलने वाले हर वाहनों पर पैनी नजर है तथा अयोध्या में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन तलाशी के बाद ही प्रवेश होने दिया जा रहा है सुरक्षा व्यवस्था के अगर इंतजाम की बात करें तो उत्तर प्रदेश पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स पीएसी डॉग स्क्वायड बीएसएफ सीआरपीएफ समेत तमाम सारे सुरक्षा में लगे जवानों को किसी भी तरह की स्थित से निपटने के लिए स्पेशल टिप्स दिए जा रहे हैं इंटेलिजेंस ब्यूरो और एलआईयू समेत तमाम सारी खुफिया एजेंसियों की भी अयोध्या में तैनाती बढ़ा दी गई है ।

वैसे तो राम मंदिर दर्शन करने वाले यात्री पूरे वर्ष ही अयोध्या में आते रहते हैं लेकिन इस बार कुछ नजारा खास देखने में मिल रहा है जो कि राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का बड़ा विवाद अब सुलझने की कगार पर है पूरे विश्व के लोगों की निगाहें राम नगरी अयोध्या पर टिकी हुई है ।

 Chandresh Shastri ayodha

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here