।।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर के अधीक्षक डॉ सुमंत सिंह चौहान द्वारा शिविर लगाकर सैकड़ों लोगों को दवा वितरण किया गया।।

0
159

।।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर के अधीक्षक डॉ सुमंत सिंह चौहान द्वारा शिविर लगाकर सैकड़ों लोगों को दवा वितरण किया गया।।Dr. Sumant Singh Chauhan, Superintendent of Communal Health Center Tulsipur, organized a camp and distributed medicines to hundreds of people.


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर के अंतर्गत उप केंद्र ” हरहटा” के अंतर्गत ग्राम सभा हड़पुर जनकपुर में अधीक्षक डॉ सुमंत सिंह चौहान व अस्पताल के अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति में वायरल फीवर उल्टी दस्त सहित विभिन्न बीमारियों से संबंधित एक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें गांव के सैकड़ों मरीजों ने शिविर में पहुंचकर अपने रोग से संबंधित सलाह लेकर निशुल्क दवा प्राप्त किया।

अधीक्षक ने ग्राम वासियों को बताया कि गांव में साफ सफाई का होना बहुत जरूरी है मौसम के बदलते मिजाज के बारे में बताया कि ठंडी गर्मी का मौसम आपसी टकराव के कारण खुले आसमान के नीचे सोने से, मच्छरों के काटने ,से दूषित पानी पीने से अनेक प्रकार की बीमारियां हो रही है जिसकी रोकथाम के लिए शुद्ध पानी,घरों में साफ-सफाई का होना बहुत जरूरी है और साथ ही साथ प्रशिक्षित डॉक्टर से ही सलाह लेकर समय से दवाइयां ले स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर जांच व दवाईयां निशुल्क प्राप्त करें ।।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे
राकेश कुमार पांडे रिपोर्टर ब्यूरो चीफ बलरामपुर द बीबीएम न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here