प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों में शैक्षिक स्तर का मूल्यांकन करने तथा उपस्थिति चेक करने हेतु शुक्रवार को आयोजित होगी परीक्षा

0
10

प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों में शैक्षिक स्तर का मूल्यांकन करने तथा उपस्थिति चेक करने हेतु शुक्रवार को आयोजित होगी परीक्षा Examination will be held on Friday to evaluate educational level and check attendance in primary and junior high schools.

कम उपस्थिति वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ होगी कार्यवाही-डीएम जनपद में संचालित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के शैक्षिक स्तर का मूल्यांकन करने तथा स्कूलों में पंजीकरण क सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति चेक कराने के उद््देश्य से जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के आदेश पर सभी प्राइमरी व जूनियर स्कूलों में शुक्रवार 08 नवम्बर को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी श्री बंसल ने बताया कि शुक्रवार को सुबह साढे़ 10 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक जिले के सभी प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों में परीक्षा का आयोजन होगा।

परीक्षा को नकल विहीन व सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए न्याय पंचायतवार जनपद स्तरीय अधिकारियों की ड््यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि न्याय पंचायत स्तर पर 135 जनपद स्तरीय अधिकारियों को नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने तथा स्कूलों में पंजीकरण के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति का सत्यापन करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं जनपद स्तर पर चार सचल दल तथा तहसील स्तर पर एसडीएम व खण्ड शिक्षा अधिकारी भी सचल दल के रूप में भ्रमणशील रहकर नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराएगें।

जिलाधिकारी ने बताया है कि परीक्षा के दौरान जिन विद्यालयों में पंजीकरण के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति कम पाई जाएगी, वहां के प्रधानाध्यापक के खिलाफ निश्चित रूप से कार्यवाही की

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

रण विजय सिंह
बी बी एम न्यूज
गोण्डा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here