लापरवाह ग्राम विकास अधिकारी की बर्खास्तगी के आदेश।

0
63

लापरवाह ग्राम विकास अधिकारी की बर्खास्तगी के आदेशOrder for dismissal of negligent village development officer.

शौचालय निर्माण में फर्जी रिपोर्टिंग करने वाले ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई।

गोण्डा। शौचालय निर्माण की फर्जी रिपोर्टिंग करना व उच्च अधिकारियों के आदेश को ना मानना ग्राम विकास अधिकारी को महंगा पड़ गया. मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार ने विकासखंड तरबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत बनगांव, परास पट्टी, मझवार के ग्राम विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह को बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं।

जिला पंचायत सभागार में आयोजित शौचालय निर्माण की समीक्षा के दौरान ग्राम विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह के खिलाफ यह कार्यवाही करने के आदेश दिए गए हैं. बताते चलें कि ग्राम विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह बनारस जनपद के रहने वाले हैं और अपने तैनाती स्थल पर ड्यूटी ना करके गैर हाजिर रहते हैं।

मामले को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने उक्त ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू की है. वही शौचालय निर्माण की समीक्षा के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि वे तत्काल फर्जी रिपोर्टिंग बंद कर दें. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एक हफ्ते में शौचालय निर्माण में प्रगति नहीं हुई तो ऐसे लापरवाह ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण हेतु धनराशि डंप पड़ी हुई है तथा द्वेष भावना या दबाव में लाभार्थियों को शौचालय की सहायता राशि के चेक नहीं दिए जा रहे हैं, वे शौचालय का स्थलीय निरीक्षण कर लाभार्थियों को तत्काल शौचालय की सहायता राशि दे दें अन्यथा शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।


जिला पंचायत सभागार में मुख्य विकास अधिकारी ने जिले के सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ बैठक कर ग्राम पंचायत वार शौचालय निर्माण, मिशन कायाकल्प योजना पंचायत भवनों के निर्माण तथा मनरेगा आदि योजनाओं की गहन समीक्षा की.
इस दौरान डीडीओ, पीडी, डीसी मनरेगा, भूमि संरक्षण अधिकारी सहित सभी ब्लाकों के बीडीओ, एडीओ पंचायत तथा ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

रणविजय सिंह ब्यूरो चीफ गोंडा बीबीएम न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here