सदर ब्लॉक के स्वर्ण जयंती सभागार में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा स्कूलों के 100 हेडमास्टरों/शिक्षकों को टेबलेट का वितरण कराया

0
12

सदर ब्लॉक के स्वर्ण जयंती सभागार में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा स्कूलों के 100 हेडमास्टरों/शिक्षकों को टेबलेट का वितरण कराया |Distribution of tablets to 100 headmasters / teachers of Basic Education Schools on Friday in the Golden Jubilee Auditorium of Sadar Block

बलरामपुर। सदर ब्लॉक के स्वर्ण जयंती सभागार में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा स्कूलों के 100 हेडमास्टरों/शिक्षकों को टेबलेट का वितरण कराया। 50 हजार प्रश्नों से लैस टेबलेटों से नौनिहालों को पढ़ाने का मौका मिला है।

आकांक्षात्मक जिले में बच्चों को आधुनिक तरीके से पढ़ाने का शानदार प्रयास शुरु किया गया है। सीडीओ अमनदीप डुली व बीएसए हरिहर प्रसाद ने प्रधानाध्यापक डॉ कल्पना सिंह टेबलेट देकर सभी हेडमास्टरों/शिक्षकों को टेबलेट का वितरण कराया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीडीओ ने कहा बेसिक शिक्षा के 100 स्कूलों के शिक्षकों को अब टेबलेट से बच्चों को शिक्षा देने का मौका मिला है। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से शानदार प्रयास किया गया है।

बीएसए ने सीडीओ का स्वागत करते हुए कहा कि शासन स्तर से आकांक्षात्मक जनपद बलरामपुर में जूनियर हाईस्कूलों के छात्रों को टेबलेट से पढ़ाने का निर्देश दिया गया।

पहले चरण में संस्था हौसले फ्रे फाउंडेशन की तरफ से जिले के 100 जूनियर हाईस्कूलों के हेडमास्टरों को टेबलेट दिया जा रहा है। बाकी बचे 546 जुनियर हाईस्कूलों के हेडमास्टरों को भी टेबलेट दिए जाएंगे।

जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता निरंकार पांडेय व संस्था के डीसी सलमान ने कहा कि सभी टेबलेट विज्ञान, गणित, इतिहास, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान सहित सभी विषयों के 50 हजार प्रश्नों से अपलोड हैं।

इन प्रश्नों के साथ-साथ सभी टेबलेट में विषयों के नए प्रश्नों को भी अपलोड करने की सुविधा रहेगी। नेटवर्क की समस्या वाले क्षेत्रों में बच्चों पहले से अपलोड विषयवार प्रश्नों को पढ़ाया जा सकता है।

टेबलेट वितरण वाले जूनियर हाईस्कूलों में संस्था के डीसी समय-समय पर हेडमास्टरों व शिक्षकों को तकनीकी जानकारी देंगे और खामियां भी दूर कराएंगे। टेबलेट वितरण के दौरान अनिरुद्घ द्विवेदी, ज्ञान सागर पाठक, डा. अनूप श्रीवास्तव, आशुतोष मिश्र व तारिक अहमद आदि मौजूद रहे।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

तहसील कोऑर्डिनेटर अनिल शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here