निःशुल्क लगाए जातेे हैं सभी प्रकार के टीके, कोई भी व्यक्ति पैसे की मांग करें तो तत्काल दें सूचना-सीएमओ

निःशुल्क लगाए जातेे हैं सभी प्रकार के टीके, कोई भी व्यक्ति पैसे की मांग करें तो तत्काल दें सूचना-सीएमओ

निःशुल्क लगाए जातेे हैं सभी प्रकार के टीके, कोई भी व्यक्ति पैसे की मांग करें तो तत्काल दें सूचना-सीएमओ |All types of vaccines are given free of cost, if any person asks for money, immediately give information-CMO

गोण्डा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 मधु गैरोला ने कुछ व्यक्तियों द्वारा टाइफाइड व हेपेटाइटिस-बी के टीके लगाने हेतु पैसे की मांग की सूचनाओं का संज्ञान लेते हुए बताया है कि गत दिवसों में जनपद के विभिन्न ग्र्रामों के सम्भ्रान्त व्यक्तियों द्वारा फोन पर यह बताया गया है कि उनके गांवों में कुुछ व्यक्ति टाइफाइड व हेपेटाइटिस-बी के टीके लगानेेे हेतु आते हैं, तथा उनके द्वारा पैसे की मांग की जाती है।
सीएमओ श्रीमती गैरोला ने बताया है कि उनके द्वारा किसी भी संस्था अथवा व्यक्ति को किसी भी प्रकार के टीके लगाने हेतु अधिकृत नहीं किया गया है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है यदि ऐसा कोई प्रकरण किसी भी नागरिक के संज्ञान में आता है तो वह टीके न लगवातेे हुए तत्काल नजीदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक को सूचित करें, जिससे सम्बन्धित व्यक्तियों के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही की जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया है कि समस्त प्रकार के टीके स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सालयों पर निःशुल्क लगाए जाते हैं।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

रणविजय सिंह ब्यूरो चीफ गोंडा बीबीएम न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *