टीईटी परीक्षा और यूपी बोर्ड परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण को लेकर जिलाधिकारी ने की तैयारी बैठक

0
8

टीईटी परीक्षा और यूपी बोर्ड परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण को लेकर जिलाधिकारी ने की तैयारी बैठक District Magistrate prepares meeting regarding determination of TET exam and UP board examination centers

जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने आगामी दिसम्बर माह में सम्भावित टीईटी परीक्षा को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए केन्द्र निर्धारण तथा आगामी दिनों में आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षा की यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा बताया गया कि इस वर्ष टीईटी परीक्षा में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक के कुल 16675 परीक्षार्थी परीक्षा देगें, जिसके लिए 27 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने डीआईओएस को निर्देश दिए कि प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों का स्वयं निरीक्षण कर परीक्षण कर लें। जिलाधिकारी ने यूपी बोर्ड परीक्षा को सकुशल व नकलविहीन सम्पन्न कराने के लिए लिए परीक्षा केन्द्र निर्धारण की भी गहन समीक्षा की। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि बोर्ड परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण में मानक का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने चारों तहसीलों के उपजिलाधिकारियों से दो दिन के अन्दर परीक्षा केन्द्रों के प्रत्यावेेदनों पर जांच रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने छात्राओं की संख्या के आधार पर परीक्षा केन्द्र न बनने वाले विद्यालयों, मानक से अधिक दूरी पर बनने वाले परीक्षा केन्द्रों तथा ऐसे परीक्षा केन्द्र्र जो मानक नहीं पूरा करते हैं परन्तु परीक्षा केन्द्र बन गए हैं, की सूची मांगी है।

बताते चलें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा इस वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए जनपद में 114 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केन्द्रों की मानक/पात्रता की जांच मजिस्ट्रेट से ही कराकर प्रत्यावेदनों पर विचार किया जाएगा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह, एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव, करनैलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता, मनकापुर आर0के0 वर्मा तथा तरबगंज राजेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

रणविजय सिंह ब्यूरो चीफ गोंडा बीबीएम न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here