देश की पहली लंबी दूरी तक मार करने वाली रिवाल्वर लांच

0
131

देश की पहली लंबी दूरी तक मार करने वाली रिवाल्वर लांच The country’s first long-range revolver launch

(.32 बोर श्रेणी में) सबसे लंबी दूरी तक मार करने वाली निशंक रिवाल्वर शुक्रवार को निर्माणी सभागार में आयोजित एक समारोह में लांच की गई….

कानपुर में बनी लंबी दूरी तक मार करने वाली रिवाल्वर ‘निशंक’, खूबियां जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कानपुर की फील्ड गन फैक्ट्री में अत्याधुनिक रिवाल्वर का निर्माण किया गया है। ये अब तक सबसे ज्यादा दूरी तक मार करने वाली रिवाल्वर है। यही नहीं इसके लिये बनाया गया होल्स्टर भी फिंगर प्रिंट एक्सेस वाला है।

कानपुर। अगर आप रिवाल्वर रखने का शौक रखते हैं या आप नई रिवाल्वर लेने वाले हैं तो कानपुर की फील्ड गन फैक्ट्री ने .32 बोर की नई रिवॉल्वर लॉन्च की है। जो देखने में बेहद शानदार है और सबसे खास बात ये देश की पहली सबसे दूर तक फायर करने वाली रिवाल्वर है। फील्ड गन फैक्ट्री में ने इसे और सुरक्षित बनाने के लिये काफी काम किया है। साथ ही रिवाल्वर को सुरक्षित करने के लिए फील्ड गन फैक्ट्री ने एक होल्स्टर भी लांच किया है जो सिर्फ लाइसेंस धारक की फिंगरप्रिंट से ही खुलेगा।
कानपुर की फील्ड गन फैक्ट्री में रखी इस नई-नवेली रिवॉल्वर की खेप को जिस किसी ने देखा वो देखता ही रह गया और रिवाल्वर की खूबियां देख रोमांचित हो उठा। और हो भी क्यों ना, ये अत्याधुनिक हथियारों की रेंज में से एक है। इसका नाम है ‘निशंक’।

.32 बोर की इस अत्याधुनिक ‘निशंक’ रिवॉल्वर की मारक क्षमता की बात करें तो ये पूरे देश में फायर रेंज के मामले में अव्वल है। अभी तक जितनी भी रिवॉल्वर मार्केट में थी, उनकी मारक क्षमता अधिकतम 20 मीटर तक थी। वहीं निशंक 50 मीटर तक अपने लक्ष्य को भेद सकेगा। यही नहीं निशंक रिवॉल्वर बेहद हल्की है। इसका भार महज 750 ग्राम है जबकि इसका ट्रिगर पुल आउट भी काफी आसान है। यानी महिलाएं भी अपनी सुरक्षा के लिए इसका बखूबी इस्तेमाल कर सकेंगी।

फिंगर प्रिंट से एक्सेस होने वाला होल्स्टर
आज निशंक रिवॉल्वर की लॉन्चिंग के साथ साथ इस रिवॉल्वर की हिफाजत के लिए एक अत्याधुनिक कवर भी लॉन्च किया है। इस कवर का होल्स्टर है और ये पूरी तरह से फिंगर एक्सेस है। लाइसेंस धारक के अलावा जिन 4 लोगों के फिंगर प्रिंट एक्सेज होगा सिर्फ वही इस गन का इस्तेमाल कर सकेगा।
फील्ड गन फैक्ट्री कानपुर की ये दोनों खोज बदलते दौर में किसी नायाब कीर्तिमान से कम नहीं हैं। इनके मार्केट में आने के बाद जहां सिक्योरिटी और मजबूत होगी, तो वहीं लोगों में खासकर महिलाओं में सेफ्टी का भी एहसास होगा। अगर दाम की बात की जाए तो निशंक की कीमत 94 हजार होगी तो होल्स्टर की कीमत लगभग 10 हजार होगी।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here