सफाई कर्मचारी पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिफ्तार

0
24

सफाई कर्मचारी पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिफ्तार |The accused who carried out the murderous attack on the sweeper

दिनांक 27 नवंबर 2019 को थाना को0गैसड़ी निवासी सफाई कर्मचारी श्री अनुराग गुप्ता पुत्र मोतीलाल गुप्ता पर रजनीश उर्फ खुनखुन पुत्र रामनिवास तिवारी व एक अन्य व्यक्ति द्वारा जान से मारने के उद्देश्य से फायर किया गया था जिसमें प्रार्थी को बायें गले में गोली लगी थी । इस सूचना पर थाना कोतवाली गैसड़ी में मु0अ0सं0-122/19 धारा-307 भा0द0वि0 के तहत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उपनिरीक्षक श्री अयोध्या सिंह द्वारा की जा रही थी ।

इसी क्रम में 5 दिसंबर 2019 को जब प्रभारी निरीक्षक गैसड़ी श्री मानवेंद्र पाठक मय हमराही कस्बा गैसड़ी में थे कि जरिए मुखबिर सूचना मिली कि वांछित अभियुक्त रजनीश उर्फ खुनखुन राजपुर बकौली गांव में मौजूद है तथा अपने गांव जमुनी खुर्द जाने की फिराक में है ।

इस सूचना पर ग्राम परसा में स्थित जूनियर हाई स्कूल तिराहे के पास से अभियुक्त रजनीश तिवारी उर्फ खुनखुन को गिरफ्तार किया गया । जामा तलाशी लेने पर उसके पास से एक अदद नाजायज पिस्टल तथा 06 जिंदा कारतूस (मैगजीन से) तथा 06 राउंड कारतूश उसकी पैंट की जेब से बरामद हुआ ।

गोली मारने का कारण पूछने पर रजनीश उर्फ खुनखुन ने जुर्म स्वीकार करते हुये बताया कि करीब 7 वर्ष पहले अनुराग गुप्ता मेरी बहन को लेकर गैसड़ी से अयोध्या जा रहा था ।

रास्ते में गाड़ी पलट जाने के कारण मेरी बहन को काफी चोट आई थी, लेकिन अनुराग गुप्ता मेरी बहन को इलाज कराने की वजाय उसको अयोध्या में छोड़कर चला आया था ।

समय से इलाज न मिलने के कारण मेरी बहन की मृत्यु हो गई थी । जिससे मुझे व मेरे परिवार वालों को काफी सदमा लगा था । इस हादसे को मैं भूल नहीं पाया तथा उसी हादसे और अपमान का बदला लेने के लिए मैंने अनुराग गुप्ता को मारना चाहा ।

मौका पाकर मैंने 27 नवंबर को जान से मारने की नियत से फायर किया था किंतु संयोग से वह बच गया । घटना मे शामिल दूसरे व्यक्ति के बारे में पूछने पर बताया कि वह मेरा दूर का रिश्तेदार है जो कपिलवस्तु नेपाल का रहने वाला है । घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी उसी की थी । कारण गिरफ्तारी बताते हुए पुलिस हिरासत में लिया गया तथा अभियुक्त के विरुद्ध धारा-3/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत करते हुए जेल भेजा जा रहा है ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 5000/-रूपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण
रजनीश उर्फ खुनखुन पुत्र राम निवास तिवारी ग्राम मझौली थाना को0गैसड़ी बलरामपुर ।

बरामदगी का विवरण- 01 अदद पिस्टल तथा 12 जिंदा कारतूस

गिरफ्तार करने वाली टीम-
1-श्री मानवेंद्र पाठक प्र0नि0कोतवाली गैसड़ी
2-उ0नि0श्री अयोध्या सिंह
3-आरक्षी मनीष गौतम
4-आरक्षी जाकिर हुसैन

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

 

तहसील कोऑर्डिनेटर अनिल शर्मा

भारत 🇳🇪ब्यूरो ✍मीडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here