नई दिल्ली ब्रेकिंग तिहाड़ जेल अपडेट फांसीघर की सफाई हुई शुरू निर्भया के दोषियों से नहीं लिया जा रहा है कोई काम रोज हो रहा है मेडिकल

0
19

नई दिल्ली ब्रेकिंग तिहाड़ जेल अपडेट फांसीघर की सफाई हुई शुरू निर्भया के दोषियों से नहीं लिया जा रहा है कोई काम रोज हो रहा है मेडिकल New Delhi Breaking Tihar Jail Updates, Hanging House Cleaning Started, Nirbhaya’s convicts are not being taken any work daily

निर्भया के दुष्कर्मियों को फांसी पर लटकाने की मांग के बीच तिहाड़ जेल से बड़ी खबर है। जेल सूत्रों ने बताया कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों से पांच दिन से कोई काम नहीं लिया जा रहा है। उनकी रोज मेडिकल जांच और वजन समेत अन्य नाप-तौल भी की जा रही है। चारों दुष्कर्मियों के साथ 24 घंटे दो जवान रहते हैं, जो उनकी हर गतिविधि पर नजर रखते हैं। दो जवानों में एक हेड वार्डर और दूसरा तमिलनाडु स्पेशल पुलिस का जवान शामिल है।

इस बीच, तिहाड़ की जेल नंबर 3 में मौजूद फांसीघर की सफाई शुरू हो गई है। यह फांसीघर संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने के बाद से बंद पड़ा था। तब से इसे तभी खोला जाता था, जब कोई विजिटर विशेष अनुमति लेकर इसे देखने आता था।यहां एक बार में एक ही को फांसी दी जा सकती है। एआईजी राजकुमार ने कहा कि काेर्ट से आदेश आने के बाद चाराें काे एक-एक कर फांसी दी जा सकती है।

एक अन्य दाेषी अक्षय ने सुप्रीम काेर्ट में रिव्यू पिटीशन लगाई
निर्भया के एक और दाेषी अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम काेर्ट में फांसी के खिलाफ रिव्यू पिटीशन लगाई है। अक्षय के पास भी रिव्यू नामंजूर होने के बाद राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने का माैका हाेगा।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here