➡दिल्ली- निर्भया गैंगरेप के दोषी तिहाड़ जेल में शिफ्ट, विनय शर्मा को मंडौली से तिहाड़ शिफ्ट किया, मुकेश, पवन और अक्षय पहले से तिहाड़ में बंद, जेल प्रशासन को राष्ट्रपति के फैसले का इतंजार, दया याचिका खारिज होते ही प्रक्रिया शुरू होगी, कल रात विनय को तिहाड़ शिफ्ट किया गया।

0
32

➡दिल्ली- निर्भया गैंगरेप के दोषी तिहाड़ जेल में शिफ्ट, विनय शर्मा को मंडौली से तिहाड़ शिफ्ट किया, मुकेश, पवन और अक्षय पहले से तिहाड़ में बंद, जेल प्रशासन को राष्ट्रपति के फैसले का इतंजार, दया याचिका खारिज होते ही प्रक्रिया शुरू होगी, कल रात विनय को तिहाड़ शिफ्ट किया गया।Delhi- Shifted to Tihar Jail, convicted of Nirbhaya gang rape, Shifted Vinay Sharma from Mandauli to Tihar, Mukesh, Pawan and Akshay already locked in Tihar, waiting for President’s decision to jail administration, process will start as soon as mercy petition is dismissed, Last night Vinay was shifted to Tihar.

➡दिल्ली- राज्यसभा के सांसदों को व्हिप जारी किया, BJP ने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया, आज और कल सदन में मौजूद रहने को कहा, CAB बिल कल राज्यसभा में पेश हो सकता है।

➡दिल्ली- सीएबी बिल पास होने के बाद प्रदर्शन, विरोध में असम में 12 घंटे का बंद, छात्र संगठन NESO,AASU का 12 घंटे बंद, कई जगहों से आगजनी की खबर मिली।

➡दिल्ली- नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास, बिल के पक्ष में 311 और विरोध में 80 वोट, शिवसेना,जेडीयू,बीजेडी ने पक्ष में वोट किया, वाईएसआर कांग्रेस ने भी पक्ष में वोट किया।

➡लखनऊ- मुख्य सचिव ने कृषि निदेशक को लगाई फटकार, 25 में से 24 जिलों ने नहीं थी जानकारी, पराली जलाने की जानकारी न देने पर फटकार, सूचना न देने पर कृषि निदेशक से जवाब तलब, बस्ती के अलावा किसी भी जिले ने नहीं दी रिपोर्ट, रिपोर्ट न देने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश।

➡लखनऊ- डिफेंस एक्सपो 2020 की जगह में बदलाव, अब हनुमान सेतु के पास खाली जमीन पर होगा शो, हनुमान सेतु के पास होगा सेना के टैंकों का शो, हनुमान सेतु के पीछे नहीं हुआ है पौधरोपण, अफसरों के संयुक्त निरीक्षण में टैंक प्रदर्शन पर बनी सहमति।

➡लखनऊ- लखनऊ में एक और दुष्कर्म की वारदात, BKT क्षेत्र में दुष्कर्म की घटना से हड़कंप, गांव के ही युवक पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट किया, आरोपी अजय को पुलिस ने अरेस्ट किया।

➡लखनऊ- मैरिज हॉल के बाहर जमकर मारपीट, रिमझिम हॉल के बाहर जमकर मारपीट, दूल्हा दुल्हन पक्ष के लोग आपस में भिड़े, बाजार खाला क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- तेज रफ्तार कार ने 2 युवकों को रौंदा, दोनों युवक गंभीर रूप से हुए घायल, पुलिस ने चालक-कार को हिरासत में लिया, मड़ियांव थाना के फैजुल्लागंज का मामला।

➡लखनऊ- महिलाओं की सुरक्षा SSP का निर्देश, सभी क्षेत्राधिकारीयों को ऑन माईक किया, सभी को अपने क्षेत्र में सतर्क रहने का आदेश।

➡सोनभद्र- कल रेणु नदी में नाव पलटने का मामला, घटनास्थल पहुंची एनडीआरएफ की टीम, वाराणसी से एनडीआरएफ की टीम पहुंची, 2 महिलाओं को तलाशने के लिए रेस्क्यू शुरू, NDRF की 2 बचाव कर्मी रेणु नदी में उतरे, मौके पर पुलिस के अधिकारी भी मौजूद, स्थानीय गोताखोरों को भी लगाया गया, घटना के समय नाव पर सवार थे 11 लोग, 9 लोगों को निकाला जा चुका है, CHC में भर्ती, ओबरा के खैरटिया गांव के समीप की घटना।

➡बुलंदशहर- ककोड़ निकाय चेयरमैन रिजवान का सरेंडर, भाई हिफजुर्रहमान के साथ कोर्ट में सरेंडर, युवती को बंधक बना गैंगरेप का आरोप था, 2017 में ककोड़ थाने में दर्ज हुआ था केस, हाईप्रोफाइल केस में SSP मुनिराज हटाये गए थे, अफसरों से सांठगांठ के चलते SC से अरेस्टिंग स्टे था, हापुड कोर्ट में भाई समेत रिजवान का सरेंडर।

➡एटा- एटा में दलित और सवर्ण समाज आमने-सामने, सवर्ण समाज पर दलित समाज के गंभीर आरोप, दलित दूल्हे की बारात ना चढ़ने देने के आरोप, रास्ता सही करने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद, 11 दिसंबर को आनी है दलित लड़की की बारात, दलितों ने लगाया पुलिस पर पक्षपात का आरोप, अधिकारियों से लगाई शादी में सुरक्षा की गुहार, एटा के थाना जैथरा के खरोली गांव का मामला।

➡झांसी- झांसी की सीमा तिवारी को मिला पुरस्कार, राष्ट्रीय प्रेरणा स्रोत पुरस्कार से नवाजा गया, माननीय उपराष्ट्रपति ने किया सम्मानित, सीमा ने परिवार के लिए डाकुओं से लड़ी थी, डाकुओं से लड़ने के लिए छत से कूद गई थी, छत से कूदने से रीढ़ की हड्डी टूट गई थी, सीमा तिवारी जूट के थैले,गुलदस्ते बनाती है।

➡रामपुर- आजम खान का करीबी ठेकेदार अरेस्ट, आजम खान भी इस केस में अभियुक्त, ठेकेदार इस्लाम खान घर से गिरफ्तार, ठेकेदार पर बकरी-भैंस-लूटने का आरोप, तमंचा-कारतूस-लूट के आभूषण बरामद, ठेकेदार पर घर में घुसकर लूट का आरोप, नगर कोतवाली का मामला।

➡प्रयागराज- सिपाही को भर्ती से बाहर करने का मामला, फिटनेस के मामले में बाहर करने का मामला, 2018 में हाईकोर्ट ने कांस्टेबल नियुक्ति पर आदेश, बोर्ड को प्रत्यावेदन पर निर्णय लेने का आदेश, कुशीनगर के लाल साहब कुमार की याचिका, जस्टिस महेश चंद्र त्रिपाठी ने आदेश दिया।

➡मुरादाबाद- होटल में वेटर को हिस्ट्रीशीटर ने मारी गोली, होटल में गोली चलने से इलाके में मचा हड़कंप, नेपकिन कम देने पर वेटर को मारी गोली, घायल वेटर को अस्पताल में कराया भर्ती, आरोपी हिस्ट्रीशीटर बॉबी को किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से पिस्टल,2 कारतूस बरामद, मुराबाद के मझोला थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी- बीएचयू सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, प्रोफेसर फिरोज खान ने इस्तीफा दिया-सूत्र, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय से इस्तीफा, संकाय के साहित्य विभाग से इस्तीफा- सूत्र, कला संकाय के संस्कृत विभाग में पढ़ाएंगे-सूत्र, छात्रों के आंदोलन के चलते इस्तीफा दिया-सूत्र, कला संकाय में भी फिरोज का चयन हुआ था।

➡प्रतापगढ़- 2 सगी बहनों की मौत का मामला, नगर के चकवनतोड़ की थी दोनों बहनें, दोनों की मौत के राज अभी नहीं खुले, पोस्टमार्टम के बाद शवों को दफनाया गया, निष्पक्ष जांच के लिए परिजन धरने पर बैठे थे, अंबेडकर चौराहे पर परीजन दे रहे थे धरना, पुलिस ने रात को परिजनों को धरने से उठाया, गांव के बाहर सई नदी में मिले थे दोनों शव, नगर कोतवाल इलाके का मामला।

➡मेरठ- आर्शिया कॉलेज में छात्रवृत्ति के नाम पर घोटाला, कॉलेज के चपरासी के खाते में आयी छात्रवृत्ति की रकम, कॉलेज प्रबंधन की मिलीभगत से लूटी जा रही है छात्रवृत्ति, मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद भी डीएम ने नहीं कराई जांच, बीजेपी नेता के संरक्षण में चल रहा है छात्रवृत्ति डकारने का खेल।

➡बलिया- देर रात हाइवे पर दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली में ट्रक ने मारी टक्कर, हादसे में तीन लोग गंभीर घायल, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, अन्तिम संस्कार से लौटते हादसा, सुखपुरा के देवकली चट्टी के पास हुआ हादसा।

➡आगरा- चम्बल के बीहड़ों में जावरों का खुलेआम शिकार, शिकारी कर रहे हैं जंगली जानवरों का शिकार, बंदूक लेकर घूमते हैं जंगलों में बेखौफ शिकारी, शिकार की तलाश में घूमते शिकारी का वीडियो वायरल, आगरा के बाह तहसील इलाके का मामला।

➡मेरठ- हवाई पट्टी विस्तारीकरण पर हवा में घूम रही फाइलें, कई महीनों से केवल रिपोर्ट ही तलब कर रहे हैं डीएम, शासन को नहीं भेज सके हवाईपट्टी एक्सटेंशन का ब्यौरा, जमीन की विस्तृत जानकारी तक भेजने में नाकारा अफसर, राज्य सरकार चाहती है मेरठ की हवाईपट्टी का विस्तारीकरण।

➡प्रयागराज- इविवि में छात्राओं की सुरक्षा का मामला, राज्यसभा में मामला उठने पर आयोग सख्त, राष्ट्रीय महिला आयोग मामले में सक्रिय, अध्यक्ष रेखा शर्मा कल इविवि आ रही हैं, हॉस्टल का निरीक्षण,छात्राओं से बात करेंगी, जया बच्चन ने राज्यसभा में मुद्दा उठाया था।

➡मेरठ- अवैध फैक्ट्रियों पर मेरठ प्रशासन की कार्रवाई नहीं, स्पोट्स कॉलोनी समेत कई आवासीय इलाकों में फैक्ट्रियां, बिना फायर इंतजामों के धड़ल्ले से फैक्ट्रियों का संचालन, लिसाड़ीगेट में बिना फायर एनओसी के चल रहे पावरलूम।

➡वाराणासी- प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान ने कार्यभार संभाला, कला संकाय के संस्कृत विभाग में किया जॉइन, संस्कृत धर्म विद्या विज्ञान संकाय में विरोध, फिरोज की नियुक्ति का हो रहा था विरोध, नियुक्ति के विरोध में चल रहा था आंदोलन।

➡बिजनौर- गुलदार की दहशत से खौफ में हैं ग्रामीण, मासूम बच्चे पर गुलदार ने किया हमला, माता-पिता के साथ मासूम गया था जंगल, गम्भीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती, वन विभाग की पिंजरा लगाने की मुहिम शुरू, बढ़ापुर के जमालपुर ढिकली का मामला।

➡सहरानपुर- शाकुंभरी देवी दर्शन यात्रा हुई आसान, सिटी बसों का संचालन माता देवी तक होगा, सिटी बसो के 6 रूटों का निर्धारण, 50 CNG बसे सहारनपुर को आवंटित हुई, जल्द ही जमीन की तलाश पूरी होगी।
➡सीतापुर – दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया, विवाहिता से मारपीट कर किया आग के हवाले, गंभीर हालत में पीड़िता अस्पताल में भर्ती, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी, कमलापुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- टेन्ट के गोदाम में लगी भीषण आग, अज्ञात कारणों से लगी टेन्ट में आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, गोदाम का सारा सामान जलकर राख, सिकंदराबाद में जीटी रोड का मामला।

➡मेरठ- अधूरे मानकों के अस्पताल आयुष्मान योजना से जुड़े, ऑडिट में तीन बड़े अस्पतालों में मिले थे अधूरे मानक, बेड संख्या झूठ बोलकर ली गई योजना की सम्बद्धता, सीडीओ ने पूरी की तीनों अस्पतालों की जांच।

➡रांची- CRPF जवान ने अपने साथियों की हत्या की, असिस्टेंट कमांडेंट समेत 3 की हत्या कर दी, बोकारो में दीपेंद्र ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, संतरी ने गोली चलाकर आरोपी पर काबू पाया।

➡कासगंज- दुष्कर्म मामले में हेड कास्टेबल सस्पेड, हेड कास्टेबल त्रिभवन सिंह सस्पेड, बहला फुसला कर सरकारी क्वाटर में किया था रेप, सिकंदपुर वैश्य थाने में तैनात है हेड कॉन्स्टेबल।

➡मेरठ- जूडो खिलाड़ी गरिमा ने सैफ गेम्स में जीता गोल्ड, नेपाल में चल रहे सैफ गेम्स में मेरठ का परचम, मेरठ के कैलाशपुरी निवासी है खिलाड़ी गरिमा।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here