सावधान ! कहीं इस शातिर ठग की नजर आप पर तो नही ।

0
8

सावधान ! कहीं इस शातिर ठग की नजर आप पर तो नही ।
—————————————-


बलरामपुर जनपद ही नही देश के किसी भी कोने में शायद ठगी के गुर सिखाने के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कहीं कोई सेंटर नही खोला गया है फिर भी तमाम लोग अपने आप से ही ठगी करने के गुण पैदा करके समाज के अशिक्षित ही नही शिक्षित लोगों को भी अपने करतब से चूना लगाने से नही चूक रहे है ।

ऐसा ही एक शातिर ठग इन दिनों पचपेड़वा क्षेत्र में घूमते हुए बताया जा रहा है जो बैंक धोखाधड़ी से लेकर सरकारी नौकरी दिलाने , तथा जमीन खरीदने और बेचने आदि के नाम पर कई लोगों से लाखों रूपये की ठगी कर चुका है ।

इस व्यक्ति का नाम सुरेश कुमार तिवारी , ग्राम शंकरपुर कलां , थाना पचपेड़वा जनपद बलरामपुर का निवासी होना बताया जा रहा है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति प्रथमा यू.पी.ग्रामीण बैंक के अधिकारियों से भी मिलीभगत कर फर्जी दस्तावेजों के जरिए लाखों रुपये लोन के रूप में ठगी को अंजाम दे चुका है ।

इसके अलावा इसने खुद अपने ही गांव में कुछ लोगों के साथ जमीन बेचने का सौदा करके लाखों की ठगी कर चुका है ।

अब यह बन्दा पढ़े लिखे बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर , बैंक से छूट के तहत लोन दिलाने , तथा कई तरह के सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर लोगों को अपने ठगी का शिकार बना रहा है ।

लाखों की ठगी करने के बाद यह व्यक्ति ऐसा गायब हो जाता है कि लोग तलाश करते करते थक रहे हैं पर यह कहीं दिखाई नहीं पड़ता ।

अगर इससे कहीं मुलाकात हो जाये तो आप भी इससे सावधान और होशियार रहना क्योंकि यह शिकार को बहुत ही शातिराना अंदाज में धीरे धीरे अपने जाल मे फंसाता है और फिर लाखों की वसूली कर रफूचक्कर हो जाता है जिसका लोगों के पास कोई लिखा पढ़ी और सबूत नहीं होता है सब कुछ केवल मौखिक ही होता है ।

पचपेड़वा क्षेत्र के दर्जनों लोग इसके ठगी का शिकार होकर अपना माथा ठोकते हुए तलाश कर रहे हैं लेकिन इसका कहीं अता पता नहीं चल रहा है ।

फाइल फोटो — शातिर ठग सुरेश कुमार तिवारी 👇👇

तहसील प्रभारी अनिल शर्मा की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here