आज की ताजा खबर today’s fresh news

0
12

आज की ताजा खबर today’s fresh news


दिल्ली – स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान- 24 घंटे में 75 नए मामले और 4 मौत हुई, स्वास्थ मंत्रालय राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के संपर्क में, राष्ट्रपति ने राज्यपाल, उपराज्यपालों से बात की, कोरोना वायरस के लिए फोर्स बनाई गई, देश में वेंटिलेटर की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है, 10 हज़ार वेंटिलेटर की आपूर्ति का आदेश, 30 हज़ार अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदा जाएगा.

➡दिल्ली – आज की सबसे बड़ी खबर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को कोरोना हुआ, कोरोना वायरस पर अबतक की बड़ी खबर, बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। #CoronavirusOutbreak.

➡दिल्ली – EMI पर जम्मू-कश्मीर बैंक का बड़ा फैसला, 3 माह के लिए J&K बैंक ने EMI टाली, 3 महीने के लिए EMI टालने का फैसला, लोन लेने वालों को जम्मू-कश्मीर बैंक की राहत.

➡दिल्ली – भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, भारत में 843 लोगों को कोरोना हुआ, केरल में 176 कोरोना के मरीज मिले, महाराष्ट्र में 147 लोगों को कोरोना.

➡दिल्ली- केरल कैडर वाले अनुपम मिश्रा सस्पेंड, IAS अनुपम मिश्र को सस्पेंड किया गया, कोल्लम के डीएम ने केस कराया था, डीएम बी.अब्दुल नासर ने केस कराया , प्रोटोकॉल तोड़ने का केस दर्ज कराया है, राज्य सरकार के सामने रिपोर्ट पेश करूंगा-अब्दुल नासर, अनुपम मिश्रा से स्पष्टीकरण मांगा गया है-अब्दुल, केरल में अनुपम मिश्रा को क्वारेंटाइन किया था, केरल से भागकर अनुपम मिश्रा कानपुर घर आए थे, केरल कैडर वाले अनुपम मिश्रा सस्पेंड हुए.

➡महाराष्ट्र – सांगली में 12 और कोरोना पॉजिटिव केस आए, सभी लोग कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे, महाराष्ट्र में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 147.

➡लखनऊ – लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा कदम, किसानों की सुविधा के लिए उठाया कदम, सीड, पेस्टिसाइड की दुकान खोलने के आदेश, कृषि यंत्रों की दुकान खोलने के निर्देश दिए, अगली फसल को देखते हुए नए आदेश दिए गए, फसलों की कटाई के लिए निर्देश दिए गए, कटाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश, 1911 कोल्ड स्टोरेज चल रहे हैं-अवनीश.

➡लखनऊ – जमाखोरों के ख़िलाफ़ सरकार की बड़ी कार्रवाई, प्रदेश भर में 23 जमाख़ोरों पर केस दर्ज, यूपी में कई जमाखोर गिरफ्तार किए गए.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद, हापुड़ के पास भयानक नजारा, हाईवे पर हजारों मजदूर सफर पर निकले, अपने घरों के लिए कतार की कतार निकली, हजारों की संख्या में पैदल चल पड़े मजदूर, भूखे-प्यासे परिवार समेत पैदल ही निकले, एनसीआर के हाईवे पर हजारों की भीड़, रोके नहीं रुक रहा मजदूर और गरीब तबका, सिर पर गठरी और बच्चों के साथ निकले, ज्यादातर नोएडा, दिल्ली में काम करते थे, गए थे काम करने, अब वापसी के लाले पड़े, दिल्ली, एनसीआर से बड़े पैमाने पर पलायन.

➡बाराबंकी- गोंडा जा रहे 2 वाहनों को पुलिस ने रोका, कोरोना के मद्देनजर वाहनों को रोका गया, दोनों वाहनो पर 103 मजदूर सवार थे, परीक्षण के बाद सबको रवाना किया गया, थाना रामनगर के गोण्डा हाइवे का मामला.

➡औरैया – सीएम के निर्देश पर पुलिस का सराहनीय काम, कमजोर परिवारों के बच्चों को सामान दिया, नूडल्स, बिस्किट, नमकीन, चाकलेट बांट रही पुलिस, औरैया पुलिस ने बच्चों को बांटा खाने का सामान.

➡सुल्तानपुर – जोखिम उठाकर सेवा दे रहे एम्बुलेंस कर्मी, कम्पनी ने उपलब्ध नहीं कराई सुरक्षा किट, मास्क,ग्लब्स और सेनेटाइजर भी नहीं दिए, कर्मचारियों पर मंडरा रहा संक्रमण का खतरा, लम्भुआ सीएचसी में तैनात हैं एम्बुलेंस कर्मी.

➡पीलीभीत – बरखेड़ा पुलिस की सराहनीय पहल, दर्जनों राहगीरों को खिलाया खाना, पैदल अपने घर जा रहे हैं राहगीर, सभी को सेनेटाइज भी कराया गया, सितारगंज से शाहजहांपुर जा रहे हैं सभी, पीलीभीत के थाना बरखेड़ा का मामला.

➡वाराणसी – गरीब लोगों के पेट भरने आगे आई पुलिस, एडीजी ने जारी किया हेल्प लाइन नम्बर, जोन के सभी जिलों के लिए नम्बर जारी, पब्लिक पुलिस अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना की, जरूरतमंद लोगों को खिलाया जाएगा खाना, कोरोना वायरस को देखते हुए किया गठन.

➡रायबरेली – कलेक्ट्रेट परिसर में खुली चाय की दुकान, लॉकडाउन नियमों की उड़ रही धज्जियां, जिला प्रशासन ही कर रहा उल्लंघन, एडीएम ऑफिस के सामने ही खुली दुकान.

➡मुज़फ्फरनगर – बेवजह घूम रहे लोगों की गिरफ्तारी जारी, भौराकलां पुलिस ने 43 लोगों को किया अरेस्ट, धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज की कार्रवाई.

➡ग्रेटर नोएडा – लॉक डाउन में पुलिस का सराहनीय कार्य, गर्भवती महिला के परिवार को दादरी छोड़ा, अपनी गाड़ी से गर्भवती महिला को पहुंचाया, महिला को नहीं मिल रहा था पब्लिक ट्रांसपोर्ट, सूरजपुर पुलिस ने अपनी गाड़ी से छोड़ा.

➡औरैया – कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पर आरोप, महाराष्ट्र से आए लोगों की नहीं कराई जांच, कोरोना को लेकर ग्रामीणों के गम्भीर आरोप, व्यक्ति की तबियत खराब होने से लोग सहमे, सदर क्षेत्र के बहादुरपुर इंगुठिया का मामला.

➡इटावा – लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, बंदी के बावजूद जुमे की नमाज़ पढ़ रहे थे, लोगों को मस्जिद से निकालकर भांजी लाठी, लॉकडाउन का मजाक बनाने पर चलाई लाठी, इटावा पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार.

➡मथुरा- दारोगा राजवीर का सिंघम अवतार , दारोगा का की तस्वीर सीसीटीवी में कैद, दरवाजे पर लात डंडों की बरसात की , कुछ लोग भी दारोगा के साथ दिख रहे, कोतवाली वृन्दावन में तैनात है दारोगा , वृन्दावन के पानी घाट इलाके का मामला.

➡बागपत – कोरोना का संदिग्ध मरीज अस्पताल से भागा, जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था, कोरोना पॉजिटिव युवक का दोस्त था फरार युवक, कल स्वास्थ्य विभाग ने किया था आइसोलेट, पुलिस जंगलों में तलाश रही युवक को.

➡सिद्धार्थनगर – किराना स्टोर में खाद्य पदार्थो की जमाखोरी करने पर कार्रवाई, डुमरियागंज पूर्ति निरीक्षक के तहरीर पर केस, विनायक ट्रेडर्स हल्लौर,लवकुश किराना पर केस.

➡गोरखपुर – DIG रेंज राजेश मोदक ने दिखाई मानवता, परेशान लोगो को खाद्य समान किया वितरित, राहगीरों को किया खाद्य समान वितरित, भूखे और असहाय व्यक्तियों को किया वितरित.

➡मुजफ्फरनगर – लॉकडाउन पर पुलिस की कार्यवाई, 371 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा, धारा 188 आईपीसी में मुकदमा दर्ज, अलग-अलग थानों में 76 मुकदमे दर्ज, 2206 वाहनों का किया गया चालान, वाहनों से 4 लाख का शमन शुल्क वसूला, मुजफ्फरनगर में 351 वाहनों को किया सीज.

➡सुल्तानपुर – IAS अनुपम मिश्रा को घर में किया गया क्वारेंटाइन, परिवार के 6 सदस्य भी क्वारेंटाइन किए गए, मलेशिया,सिंगापुर से हनीमून मनाकर लौटे हैं मिश्रा, जिला प्रशासन ने 13 अप्रैल तक किया क्वारेंटाइन
आईएएस पत्नी कविता मिश्रा भी क्वारेंटाइन, 20 मार्च से सुल्तानपुर में हैं आईएएस दंपत्ति, निरालानगर मोहल्ले के रहने वाले हैं अनुपम मिश्रा.

➡अमेठी- 2 पक्षों में मामूली विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में 2 महिलाओं समेत 6 घायल, घायलों का सीएचसी में चल रहा इलाज, मुसफिरखाना के रुदौली गांव का मामला.

➡श्रावस्ती – लॉकडाउन के चलते दिल्ली से ठेलिया चलाकर 5 लोग पहुंचे श्रावस्ती, सोमवार को थकहार कर शुरू की थी यात्रा, कुछ माह पूर्व मजदूरी करने गए थे दिल्ली, सूचना पर हेल्थ टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की,
इकौना के मोहनीपुर के पास का मामला.

➡रामपुर – डीएम के आदेश की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, केमरी के गंगापुर कदीम की सड़क पर लोगों ने लगा दी सब्जी की बाजार, हजारों लोग इक्कठा होकर के खरीद रहें सब्जी.

➡शामली – लॉकडाउन के दौरान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब एक हजार वाहनों के चालान किए गए, 4 दर्जन से ज्यादा वाहन सीज किए गए, एक लाख का समन शुल्क वसूला गया.

➡कन्नौज – भारत समाचार की खबर का असर, लोगों की गुहार पर लिया गया संज्ञान, राशन मुहैया कराने के दिए निर्देश, तहसीलदार उपलब्ध कराया राशन, तिर्वा तहसील क्षेत्र का मामला.

➡गोंडा – वजीरगंज पुलिस की सराहनीय पहल, इलाकाई लोगों को साथ लेकर चलाई मुहिम, 500 गरीबों के खाने का किया इंतजाम, आटा, चावल, दाल के बनाए 500 पैकेट, 500 परिवारों को घर-घर जाकर बांटा पैकेट, वजीरगंज पुलिस की जनता से अपील, फोन मिलाइए और राशन ले जाइए-पुलिस.

➡ग्रेटर नोएडा – लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे, घर जाने को हजारों लोगों की लगी भीड़, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा, एकत्रित होकर वाहनों का कर रहे इंतजार, दादरी के बस स्टैंड पर भीड़ एकत्रित

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान- मूवमेंट रोकना होगा, कोरोना को रोकने के लिए मूवमेंट रोकें, मूवमेंट रुकने से कोरोना हारेगा, नहीं तो इटली, स्पेन बन जाएगा, सभी राज्यों से मैंने बात की है, अधिकारियों को राज्यों के लिए नोडल बनाया।

➡लखनऊ- डीएम अभिषेक प्रकाश ने दिए आदेश, निर्माणाधीन साइटों,विभिन्न फैक्ट्रियों को आदेश, लॉकडाउन अवधि में फैक्ट्री प्रबंधन को आदेश, श्रमिकों,मजदूरों के रहने की व्यवस्था करें, सफाई,भोजन की जिम्मेदारी नियोक्ता फैक्ट्री की, जिम्मेदारी नियोक्ताओं,फैक्ट्री,कम्पनी प्रबंधनम, व्यवस्थाओं में कमी पाई गई तो होगी कार्रवाई,स्थानीय पुलिस प्रशासन से सम्पर्क करें-डीएम।

➡उन्नाव- भारत समाचार की ख़बर का असर, लॉकडाउन के चलते बाजार में भीड़ का मामला, लॉकडाउन तोड़कर पहुंचे लोगों पर मुकदमा दर्ज, 13 नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा, आईपीसी 188, 269, 271 में दर्ज किया मुकदमा, सफीपुर कस्बे हरदोई रोड पर लगती है बाजार, कोतवाली सफीपुर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

➡लखनऊ- प्रदेश में अब कोरोना के 49 पॉजिटिव केस , नोएडा 18 सर्वाधिक कोरोना के मरीज मिले, आगरा के 9, लखनऊ के 8, गाजियाबाद-5 केस, पीलीभीत के दो, लखीमपुर खीरी, बागपत-1-1, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर में 1-1, शामली में कोरोना का एक मरीज मिला।

➡लखनऊ- परचून की दुकान में लगी आग, डंडईया मार्केट में लगी आग, दमकल की दो गाड़ी आग बुझाने में जुटी, दो दुकान आग की चपेट में आई, आग लगने से अन्दर रखा सामान जला, अलीगंज थाना क्षेत्र के डंडईया मार्केट का मामला।

➡लखनऊ- सपा ने बेनी वर्मा के निधन पर दुख जताया, बेनी वर्मा का निधन अपूर्णीय क्षति, हम सबके प्रिय बाबू जी का निधन, शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना, बेनी वर्मा के निधन पर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि-सपा।

➡लखनऊ- चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने केजीएमयू का किया निरीक्षण, आइसोलेशन वार्ड की ली जानकारी, कार्य कर रहे चिकित्सकों से हालात पर ली जानकारी।

➡बाराबंकी – सपा नेता बेनी प्रसाद वर्मा का निधन, लखनऊ के मेदांता में बेनी वर्मा का निधन, लंबे समय से बीमार थे राज्यसभा सांसद बेनी, वरिष्ठ समाजवादी नेता थे बेनी प्रसाद वर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री भी थे बेनी प्रसाद वर्मा।

➡सुल्तानपुर – केरल कैडर के आईएएस अनुपम् मिश्रा सस्पेंड, केरल कैडर के 2016 बैच के आईएएस हैं मिश्रा, सुल्तानपुर के आईएएस अनुपम मिश्रा सस्पेंड, केरल कोल्लम SDM अनुपम मिश्रा सस्पेंड, आइसोलेशन में रहते,केरल छोड़ने का आरोप, अनुपम मिश्र की पत्नी कविता मिश्र UP कैडर में हैं, सिंगापुर से लौटे थे आईएएस दम्पत्ति, केरल सीएम ने आईएएस को किया सस्पेंड।

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में भी कोरोना पॉजिटिव मामला, एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, कोरोना मरीज मिलने से विभाग में हड़कम्प, खुर्जा इलाके का रहने वाला कोरोना पीड़ित, कुछ दिन पूर्व मुम्बई से आया था बुलंदशहर, मेरठ मेडिकल कॉलेज में किया गया आइसोलेट।

➡गोंडा- लॉकडाउन में जारी है पलायन का सिलसिला, मुंबई से चलकर गोंडा पहुंचे 32 लोग, महाराष्ट्र से आए ट्रक में गोंडा-बलरामपुर के 32 लोग, बहराइच के जरवल में हुई सभी की स्क्रीनिंग, 24 घंटे में मुंबई दिल्ली से गोंडा पहुंचे 450 लोग, लोगों की लगातार आवाजाही से बढ़ा कोरोना का खतरा।

➡आगरा- आगरा में कोरोना का एक और मामला, एक और महिला कोरोना पॉजिटिव मिली, खंदारी इलाके की निवासी है महिला मरीज, महिला समेत 10 लोग लंदन से लौटे थे, 17 मार्च को लंदन से आगरा लौटे थे सभी, कल जांच के लिए सभी के सैम्पल भेजे थे, महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

➡बागपत- बागपत के लिए बड़ी राहत की खबर, कोरोना के 13 संदिग्धों का रिपोर्ट आई, सभी 13 लोग कोरोना नेगेटिव पाए गए, कोरोना पीड़ित के परिजन हुए थे आइसोलेट, बागपत के सरूपुर में मिला था कोरोना मरीज।

➡अलीगढ़ – कोरोना संदिग्ध का मिलने से हड़कंप, सूचना पर मेडिकल टीम मौके लिए रवाना, परिजनों ने युवक की जानकारी छिपाई थी, दिल्ली जाने,बीमार होने की जानकारी छिपाई, देहली गेट के कंवारीगंज का निवासी है युवक।

➡हापुड़- कई किलोमीटर तक पैदल सफर कर रहे यात्री, भूखे प्यासे यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री, अपने घरों को पैदल जा रहे यात्री, प्रशासन लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद।

➡मेरठ- बुलंदशहर का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र से 3 साल बाद आया था घर, परिवार में शोक होने पर घर आया था, 26 मार्च को मेडिकल में हुआ था भर्ती, माइक्रोबायोलॉजी लैब में कोरोना की पुष्टि।

➡सुल्तानपुर- बलरामपुर जा रहे डेढ़ दर्जन मजदूरों को रोका, खाना खिलाकर सभी को रैन बसेरे में रखा है, डॉक्टरों की टीम ने सभी का किया चेकअप, कुड़वार में ईंट भट्ठे पर काम करते थे मजदूर।

➡हरदोई- दिल्ली से वापस आए 200 मजदूरों का चेकअप, कोरोना के भय से वापस घर आ रहे थे मजदूर, डबल डेकर बस,टैम्पो के माध्यम से पहुंचे हरदोई, शाहाबाद में सभी का कराया गया चेकअप।

➡प्रयागराज – बच्चों के बीच मामूली विवाद पर हत्या, बुजुर्ग क़ी पीट-पीटकर हत्या की गई, बचाव करने पहुंचे बुजुर्ग क़ी हत्या की, पुलिस हत्यारोपियों क़ी तलाश में जुटी, नैनी के चकदेवा नन्द नगर क़ी घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन के चलते नायाब तहसीलदार ने की मदद , हाइवे से अपने घर जा रहे लोगों की मदद की, जीटी रोड पर पैदल जा रहे लोगों को खाना बांटा, दादरी तहसीलदार ने लोगों को बांटा खाना।

➡प्रयागराज – लॉकडाउनउन में नहीं थम रही कालाबाजारी, मऊआइमा पुलिस ने व्यक्ति को किया अरेस्ट, कालाबाजारी के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार, धारा 144 के उल्लंघन में एक गिरफ्तार।

➡नोएडा- लॉकडाउन को लेकर पुलिस की कार्रवाई, लॉकडाउन का उल्लंघन पर 9 लोग अरेस्ट, 5 मुकदमे दर्ज, 122 वागहनों के काटे चालान, 112 प्वाइंट पर 24 घंटे चल रही है चेकिंग।

➡अलीगढ़- दिल्ली से बिहार तक रिक्शे से पलायन, पलायन होने वाले लोगों का काफिला, परिवार के साथ पैदल सफर कर रहे लोग, पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कर रहे मदद।

➡हापुड़- कई किलोमीटर तक पैदल सफर कर रहे यात्री, भूखे प्यासे यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री, अपने घरों को पैदल जा रहे यात्री, प्रशासन लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद।

➡अलीगढ़- चोरों ने दुकानों में किया हाथ साफ, नकदी, मेवा,खाद्य सामग्री चोरी की, चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद, देहली गेट के पशु चिकित्सालय के सामने का मामला।

➡अमरोहा – कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने की मदद, एक महीने का वेतन,निधि से 20 लाख की मदद की, कोराना के प्रकोप के लिए मदद के लिए दिए पैसे।

➡कानपुर- अपने घर जाने को भटक रहे 35 लोग, जरीब चौकी स्थित कंपनी में करते थे मजदूरी, कंपनी मालिक,पुलिस ने भी मदद से किया इंकार।

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर, रंजिश में गोली मारने की आशंका, बाघराय के कोड़राजीत की घटना।

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here