दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें…….

0
15

दिल्ली- स्पाइसजेट ने सरकार से मंजूरी मांगी,मजदूरों की मदद की एयरलाइन ने पेशकश की,दिल्ली, मुंबई से बिहार लौटने वालों को पेशकश,फ्लाइट से बिहार पहुंचाने की मंजूरी मांगी गई, इंडिगो और गो-एयर ने भी मदद की पेशकश की,वायरस के फैलाव को रोकने में मदद की पेशकश।

➡दिल्ली- ऊर्जा मंत्रालय राहत पैकेज का एलान कर सकता है,कोरोना वायरस को लेकर राहत दे सकता है मंत्रालय,सूत्रों के हवाले से कई सुविधाएं मिल सकती हैं,3 महीने बिल लेट जमा करने पर जुर्माना नहीं- सूत्र, सेंट्रल रेगुलेटर, स्टेट रेगुलेटर को दे सकता है निर्देश।

➡लखनऊ- सिपाही और नर्स पत्नी की सराहनीय पहल,असहाय भूखे गरीब,मजदूर को खाना खिलाया,सुबह 4 बजे से ही खाना तैयार कराया गया,लॉकडाउन के दौरान पति-पत्नी मदद कर रहे,पीआरवी 0474 पर तैनात है सिपाही महेंद्र ।

➡लखनऊ- मंत्री मोती सिंह ने लोगों से अपील की,प्रतापगढ़ को कोई कहीं फंसा हो तो बताएं,मोबाइल 7054055557 पर सूचना दें,देश में कहीं फंसा हो हम घर लाएंगे-सिंह।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना का बयान ,सभी 51 मेडिकल कॉलेजों में वेंटिलेटर- खन्ना,आइसोलेशन वार्ड के इंतेजाम किए- सुरेश ,मॉस्क और सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में ।

➡लखनऊ- डालीगंज बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं ,लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं ,दुकानों में उमड़ रही लोगों की भीड़,हसनगंज कोतवाली के पास हो रहा उल्लंघन ,कोरोना महामारी को लेकर गंभीरता नहीं।

➡लखनऊ- चारबाग बस स्टैंड पर DGP हितेश चंद्र अवस्थी,बाहर से आने वाले लोगों की मदद कर रहे हैं,चारबाग में ही बसों की व्यवस्था की गई है,डीजीपी,सीपी खाने की व्यवस्था भी कर रहे हैं,कानपुर,बलिया,काशी जाने की व्यवस्था कराई,गोरखपुर,आजमगढ़,फैजाबाद जाने की व्यवस्था,बस्ती,प्रतापगढ़,सुल्तानपुर,अमेठी के लिए बसें,रायबरेली,इटावा,बहराइच,श्रावस्ती के लिए बसें।

➡लखनऊ- डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का बयान- भारी संख्या में लोग पैदल आ रहे हैं ,पैदल चलकर आना बहुत खतरनाक ,इन्हें इनके जिलों में भेजा जा रहा है ,सभी के खाने की व्यवस्था की गई है ,जिलों में इनकी स्क्रीनिंग कराई जाएगी ,डीजीपी ने लोगों से अपील की,जो जहां है वहीं रुके मदद भेजेंगे- डीजीपी

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी यूनिट लॉकडाउन में मदद कर रही,लोगों के घर रोजमर्रा के सामान पहुंचा रही है,प्रदेश कार्यालय पर अभियान के लिए कमेटी है,क्षेत्र व जिला इकाई से लगातार संपर्क में नेता।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर सीएम योगी संवेदनशील,यूपी/बिहार वालों के लिए रातभर जगे रहे,रात में बुलाए गए परिवहन अफसर,कर्मचारी,रातों रात किया गया 1000 बसों का इंतजाम,दिल्ली से आए लोगों ने सुनाई है आपबीती,दिल्ली सरकार ने काट दिए बिजली कनेक्शन,लॉकडाउन के दौरान नहीं मिली खाद्य सामग्री,डीटीसी बसों से बॉर्डर पहुंचा कर छोड़ा गया,यूपी,बिहार के लिए बसें बताकर अफवाह उड़ाई,सीएम योगी ने नोएडा,हापुड़ में बसें लगवाई,गाजियाबाद,बुलंदशहर,अलीगढ़ के लिए बसें,1 हजार बसें लोगों को घर तक पहुंचाएंगी,रात में ही भोजन का भी इंतजाम कराया।

➡लखनऊ- गोरखनाथ मंदिर न्यास पूरी तरह बंद हुआ,मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ मंदिर भी बंद हुआ,लॉकडाउन के मद्देनजर मंदिर बंद किए गए,मंदिरों में सामान्य पूजा,आरती होती रहेगी,दोनों मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद किए गए,गोरखनाथ अस्पताल में 300 बेड का अस्पताल,10 बेड का आईसीयू वेंटीलेटर के साथ उपलब्ध,देवीपाटन मंदिर के पास 50 बेड का अस्पताल,गोरखनाथ मंदिर न्यास गोरखपुर में स्थित है,मां पाटेश्वरी शक्तिपीठ मंदिर बलरामपुर में है।

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी यूनिट लॉकडाउन में मदद कर रही,लोगों के घर रोजमर्रा के सामान पहुंचा रही है,प्रदेश कार्यालय पर अभियान के लिए कमेटी है, क्षेत्र व जिला इकाई से लगातार संपर्क में नेता।

➡आगरा- दिल्ली से पैदल आ रहे युवक की मौत हुई,कैलाश मोड़ पर संदिग्ध हालत में शव मिला,रात में आराम करने के लिए रुका था युवक,MP के मुरैना जिले के रहने वाला था युवक,हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई गई,आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡भदोही- जामवंत का किरदार निभाने वाले राजशेखर,रामायण के प्रसारण पर बोलें राजशेखर,दिल में नया जोश,उमंग पैदा हुआ-राजशेखर,’लोग घरो में रहेंगे,धर्म का अनुकरण करेंगे’ ,’राजशेखर हरिहरपुर गांव के रहने वाले हैं’।

➡प्रतापगढ़- जिले में भूसे और चोकर की कालाबाजारी,700 रुपए/क्विंटल का भूसा एक हजार में,एक हजार का चोकर 1300 में बेच जा रहा’।

➡कानपुर – सब्जी विक्रेताओं की मनमानी से पुलिस परेशान, काकादेव के विजय नगर में विक्रेताओं की गुंडई, भीड़ जुटाकर सब्जियां बेच रहे हैं सब्जी विक्रेता, लॉकडाउन को लेकर सख्ती का कोई असर नहीं।

➡कानपुर- बिना गनर,स्कॉर्ट के चल रहे सतीश महाना. खुद ही गाड़ी चलाकर DM के कैंप दफ्तर पहुंचे, कोरोना फाइट इन कानपुर को लेकर मीटिंग,डीएम के साथ सतीश महाना मीटिंग कर रहे।

➡फर्रुखाबाद – जिले में होम डिलीवरी व्यवस्था हुई लागू,ईजीडे,वीमार्ट घरों तक सामान पहुंचा रहे,शहर क्षेत्र में 67 दुकानों से सप्लाई जारी, 268 लोग घर सामान पहुंचाने में लगे हैं।

➡गाजियाबाद- कौशाम्बी,साहिबाबाद में लोगों की भारी भीड़,बस स्टेशनों पर हजारों की संख्या में लोग,दिल्ली से पैदल चलकर पहुंचे हैं गाजियाबाद,दिल्ली से आने वालों की संख्या अब बढ़ रही,अधिकांश लोग पूर्वी यूपी के रहने वाले हैं,किसी भी कीमत पर घर पहुंचना चाह रहे हैं,हर घंटे में इनकी संख्या बढ़ती जा रही है।

➡अम्बेडकरनगर- किछौछा दरगाह में कई दिन से लोग फंसे,मुजफ्फरपुर,पटना,सिवान के लोग फंसे हैं,बिहार,यूपी के कई जिलों के लोग फंसे हैं,इनके पास खाद्य सामग्री खत्म हो चुकी,स्थानीय लोगों की मदद से खाना खा रहे, प्रशासन से घर पहुंचाने की लगाई गुहार।

➡गोंडा- लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूर बेहाल,बिहार से आए 30 मजदूरों का बुरा हाल,सड़क निर्माण के लिए बुलाकर ठेकेदार फरार,खाने के लिए दर-दर भटक रहे 30 मजदूर,कटरा बाजार के सुमेरपुर गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर – दिल्ली से पैदल चलकर सैकड़ों लोग पहुंचे,दिल्ली से कल शाम उत्तराखंड के लिए चले,कल शाम से इन लोगों ने खाना नहीं खाया,खतौली में स्थानीय लोगों ने खाना खिलाया।

➡नोएडा – किराए पर रहे लोगों के लिए बड़ी राहत, जिलाधिकारी ने उठाया बड़ा कदम,1 माह का किराया ना वसूलने का आदेश,मजदूर और कर्मचारियों से किराया न वसूले ,मकान मालिकों को डीएम ने दिया आदेश ,किराया मांगने पर जुर्माना या 2 साल की जेल।

➡बलिया – एलपीजी गैस एजेंसी पर लगी लंबी कतार,सिलेंडर न मिलने के कारण लगी लंबी कतार ,गैस एजेंसियां उपभोक्ताओं को कर रही पेशान ,विक्रम गैस एजेंसी की मनमानी से परेशानी बढ़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here