सुबह 8 बजे की बड़ी ख़बरें.

0
8

 

लखनऊ- कालाबाजारी,जमाखोरी पर शिकंजे की तैयारी, डीएम ने अफसरों के साथ रूपरेखा तैयार की, प्रशासन,वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त टीम, लखनऊ में 9 टीमें छापेमारी कार्रवाई करेंगी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे अफसर, रेट नियंत्रण की जिम्मेदारी ADM आपूर्ति को, राशन,सब्जी,दूध-फल आपूर्ति सुनिश्चित होगी, जिम्मेदारी एडीएम टीजी व ADM आपूर्ति को, दवा उपलब्धता की जिम्मेदारी ADM पूर्वी को, कम्युनिटी किचन की जिम्मेदारी LDA वीसी को, नगर आयुक्त,ADM फाइनेंस को भी काम।

➡लखनऊ- दूसरे राज्यों से आए लोगों को लेकर आदेश, अस्थायी स्क्रीनिंग कैंप बनाने के आदेश जारी, अस्थायी आश्रय केन्द्र भी बनाने के आदेश, दूसरा राज्यों से पलायन कर रहे हैं लोग, अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार आदेश जारी किए, प्रदेश भर के डीएम को आदेश जारी किए गए, अस्थायी कैंप के लिए 13.50 करोड़ बजट जारी, लखनऊ समेत 15 बड़े जिलों में 30-30 लाख मिलेंगे, बाकी 60 जिलों को 15-15 लाख रुपये दिए जाएंगे, 31 मार्च तक धनराशि इस्तेमाल के निर्देश दिए।

➡लखनऊ- विदेश यात्रा करने वालों को ब्योरा देना होगा, एक मार्च के बाद के लोगों को देना होगा ब्योरा, CMO कंट्रोल रूम में ब्योरा दर्ज करवाना होगा, साथी ही संपर्क में रहने वालों को भी बताना होगा, नियम का पालन न करने पर होगी कार्रवाई, आसपास के लोग भी ऐसे लोगों की जानकारी दें, जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रहेगी।

➡लखनऊ- पीजीआई प्रशासन कनिका को लेकर परेशान, सिंगर कनिका कपूर के नखरों से परेशान है, उनकी सैम्पल की जांच में भी मुश्किल हो रही, पीजीआई ने उनके चौथे सैम्पल की जांच की, कनिका की रिपोर्ट न पॉजिटिव आई न नेगेटिव, डॉक्टरों ने फिर से सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा।

➡लखनऊ- KGMU की ओपीडी मोबाइल एप से चलेगी, एप का नाम ‘केजीएमयू डिजिटल ओपीडी’, ओपीडी के लिए KGMU ने एप तैयार किया, मरीज डॉक्टर्स से सीधा संवाद कर सकेंगे।

➡लखनऊ- आलमबाग रेल कोच कारखाने में काम शुरू, कोच को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने का काम, रेल के एक कोच का प्रोटोटाइप तैयार किया, मंजूर होते 15 कोच और बनाने के निर्देश।

➡सहरानपुर- लॉकडाउन में फंसे लोगों पर प्रशासन की नजर, यात्रियों के लिए वरदान बना सहरानपुर प्रशासन, सहारनपुर में रुके यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, प्रशासन खाने-पीने और ठहरने का किया प्रबंध, सिटी मजिस्ट्रेट,सीओ ने लोगों की मदद की, खाना खिलाकर उनके गंतव्य तक भेजा गया।

➡कौशाम्बी- चायल विधानसभा में भोजन का वितरण शुरू, बीजेपी विधायक संजय गुप्ता कराएंगे भोजन, खाना खाने,पहुंचाने की मदद की जाएगी-विधायक, किसी भी समस्या के लिए सम्पर्क करें-विधायक, मोबाइल नम्बर 8601677777 पर करें सम्पर्क, कोरोना महामारी की इस जंग में विधायक की पहल।

➡अमेठी- एयरपोर्ट अथॉरिटी से भेजी गई लिस्ट, लिस्ट के अनुसार 88 लोग विदेश से आये, कोविड-19 की स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले, सभी को होम क्वारेंटाइन रहने को कहा गया।

➡हरदोई- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर FIR, पुलिस ने 12 लोगों पर दर्ज किया FIR, पुलिस ने 39 लोगों को किया गिरफ्तार, 156 वाहनों का चालान,58 वाहन सीज, 2 लाख 8 हजार 200 रुपए जुर्माना वसूला।

➡बलिया- साइकिल से दिल्ली से बलिया पहुंचे 2 युवक, लगातार 5 दिन की यात्रा के बाद पहुंचे बलिया, जिला प्रशासन ने दोनों को क्वारेंटाइन किया, पकड़ी थाने के बनकटा पूर्वा का है मामला।

➡हरदोई- मैरिज हाल,पंचायत भवन बनेंगे क्वारेंटाइन होम, परिषदीय स्कूल भी बनेंगे क्वारेंटाइन होम, विभिन्न प्रांतों से आ रहे लोगों को रखा जाएगा, हर हाल में 14 दिन क्वारेंटाइन किया जाएगा।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, गांव में लगी बाजार में पहुंचे सैकड़ों लोग, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, बीसलपुर क्षेत्र के साफौरा गांव का मामला।

➡बिजनौर- पुलिस ने किया कोरोना मरीज़ पर मॉक ड्रिल, कार में सवार मरीज़ पर किया मॉक ड्रिल, मरीज़ के तापमान को चेक कर किया सेनेटाइज, बिजनौर के शक्ति चौक पर किया मॉक ड्रिल।

➡गाजीपुर- लॉकडाउन के बाद भी सब्जी मंडी में भीड़, सब्जी मंडी में नहीं है एक भी पुलिसकर्मी, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नहीं है पुलिस।

दिल्ली – कुमार विश्वास ने लोगों की मदद की, पीएम राहत कोष में 5 लाख की मदद की, कुमार विश्वास ने कोरोना से लड़ने को कहा, “तन समर्पित, मन समर्पित,जीवन समर्पित-विश्वास.

➡दिल्ली – आर.गंगा केतकर, ICMR का बयान, आज तक हमने 34,931 टेस्ट किया, ICMR नेटवर्क में क्षमता का लगभग 30% उपयोग, कुछ प्रयोगशालाओं में वृद्धि की है, 113 को कार्यात्मक बनाया गया है, 47 निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी गई.

➡दिल्ली – प्रियंका गांधी की मोबाइल कम्पनियों से अपील, प्रियंका ने मोबाइल कंपनियों पर किया ट्वीट, मुकेश अम्बानी,सुनील मित्तल से की मांग, कुमार मंगलम बिड़ला से प्रियंका ने की मांग, एक माह के लिए आउटगोइंग फ्री की जाए-प्रियंका, एक माह के लिए इंटरनेट फ्री किया जाए-प्रियंका, प्रियंका गांधी की मोबाइल कंपनियों से अपील.

➡लखनऊ – यूपी में कोरोना के 72 केस सामने आए, नोएडा में सर्वाधिक 31 कोरोना के मामले, पश्चिमी यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे.

➡लखनऊ – अमित मोहन प्रसाद का बयान, मेरठ में एक क्लस्टर बना है, मेरठ में 5 प्रकरण सामने आए हैं, मेरठ में कन्टेन्मेंट की एक्सरसाइज की जा रही, मेरठ में 50 लोगों को क्वारेंटाइन किया, 18 को मेडिकल कॉलेज में किया क्वारेंटाइन, 32 को‘फैसिलिटी क्वारेंटाइन’ में रखा गया-मोहन.

➡लखनऊ – सीएम रिलीफ़ फंड का नंबर जारी हुआ, सीएम राहत फंड में कर सकते हैं दान, बैंक ऑफ इंडिया का अकाउंट नंबर जारी, सीएम राहत फंड का नंबर-1378820696, सीएम राहत फंड का IFSC नंबर-CBIN0281571, सीएम राहत फंड का ब्रांच कोड-281571 है, सीएम राहत कोष में दे सकते हैं मदद.

➡लखनऊ – सीएम योगी आदित्यनाथ की वीडियो कॉफ्रेंसिंग, बीजेपी के सभी ज़िलाध्यक्ष से वीसी कर रहे, कोरोना से लड़ने के लिए कर रहे अपील, सभी जिलाध्यक्षों से सीएम योगी ने की अपील, बीजेपी के कार्यकर्ता सहयोग करें-सीएम, सीएम योगी जिलाध्यक्षों से कर रहे बात, बीजेपी जिलाध्यक्षों से सीएम ने की अपील, कोई व्यक्ति भूखा न रहे-सीएम योगी, जगह-जगह भोजन के पैकेट बांटे गए-सीएम, लॉकडाउन को सफल बनाएं-सीएम योगी.

➡बुलंदशहर – युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव अस्पताल शिफ्ट, सीज फायर कंपनी में काम करता था युवक, बुलंदशहर के 101 लोग क्वारंटाइन, खुर्जा के सूरजमल जटिया का मामला.

➡वाराणसी – कोर्ट के आदेश के बाद जिला जेल से पेरोल पर छूटे बंदी, वाराणसी में आज कुल 60 बंदी छोड़े गये, 20 वाराणसी- 40 चंदौली के बंदी छूटे, वाराणसी में कुल 390 बंदी छोड़े जाना है.

➡बलिया – विधायक उमाशंकर सिंह की सराहनीय पहल, गरीब,मजदूरों को राशन वितरण कराया, 5 किलो आटा,5 किलो चावल दिया-उमाशंकर, दो किलो दाल,1 लीटर तेल दिया जा रहा-उमाशंकर, सहायता लगातार देते रहेंगे-उमाशंकर सिंह.

➡उन्नाव – उन्नाव नाबालिग से रेप,आरोपी गिरफ्तार, गांव के बाहर बनी झोपड़ी में दुष्कर्म, नाबालिग से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने पिता को बताई आप बीती, पिता की तहरीर पर पॉक्सो एक्ट में केस,
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार, अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गांव की घटना.

➡अमरोहा – बसपा सांसद दानिश अली ने 50 लाख की मदद की, सांसद निधि से दी 50 लाख की आर्थिक मदद, ICU-वेटिलेटर-उपकरण खरीदने की मदद की, PM नेशनल रिलीफ फंड में जमा किये रुपए, अमरोहा लोकसभा से बसपा सांसद है दानिश अली.

➡प्रयागराज – हाइवे पर SDM और CO ने बांटी खाद्य सामग्री, रास्ते मे फंसे यात्रियों को बांटी खाद्य सामग्री, फूलपुर के SDM और CO ने बांटी खाद्य सामग्री.

➡चंदौली – DM-SSP पहुंचे नक्सल प्रभावित इलाके में, लॉक डाउन के पांचवे दिन किया निरीक्षण, पंडी-गिलहरी में लोगों को दी सामग्री, पुलिस कर्मियों को दिया आवाश्यक निर्देश, एसपी हेमन्त कुटियाल ने किया नौगढ़ का दौरा.

➡गोरखपुर – कोरोना संक्रमण को देखते जेल से रिहा हुए कैदी, गोरखपुर जेल से अब तक 147 कैदी हुए रिहा, 7 वर्ष तक सजा वाले कैदी किए गए रिहा, 8 सप्ताह की अंतरिम जमानत पर रिहा, वरिष्ठ जेल अधीक्षक रामधनी ने दी जानकारी.

➡सुल्तानपुर – सोशल मीडिया पर फर्जी खबर चलाना पड़ा मंहगा, कोरोना पॉजिटिव मिलने की थी फर्जी खबर, आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, युवक को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, नगर कोतवाली के करौंदिया चुनहा का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा – पुलिस ने जिले की सीमा सील की, जिले को बोम बेरिकेट में किया तब्दील, बुलंदशहर सीमा पर लगाया नया बैरियर, NH 91 पर पुलिस ने बूम बेरिकेट लगया, बैरियर से एमरजेंसी वाहन निकल सकते है, जांरचा पुलिस ने NH 91 लगाया बैरियर.

➡गाजीपुर – दिल्ली से आए यात्री 14 दिन क्वारंटाइन में, फंसे मजदूर 3 बसों में पहुंचे गाज़ीपुर, लंका मैदान में पहुंचे सैकड़ों मजदूर, DM-SP-CMO सभी मौजूद, नियमानुसार सबकी होगी थर्मल स्क्रीनिंग, गाजीपुर के सभी लोग 14 दिन कोरेन्टीन में रहेगे.

➡बस्ती – अनियंत्रित डीसीएम फ्लाई ओवर पर पलटी, हादसे में 20 लोग घायल,4 गंभीर घायल, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद – आम आदमी पार्टी के विधायक पर केस, विधायक गौरव चड्ढा पर केस दर्ज हुआ, कविनगर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, यूपी सीएम और पुलिस पर की थी टिप्पणी, जनता को भड़काने वाला ट्वीट पर केस, बीजेपी प्रवक्ता अश्वनी की शिकायत पर केस.

➡झांसी – प्रवासियों मजदूरों का आने का सिलसिला जारी, मजदूर परिवार के साथ पैदल बाहर से आ रहे, सभी गाड़ियों में भूसे की तरह भरे यात्री, प्रशासन के सारे वादे धीरे-धीरे हो रहे फेल, सारे मजदूर एलपीजी भरे वाहनों से पहुंच रहे, भारत समचार ने मौके पर पहुंच लिया जायजा, सिलेंडरों के उपर बैठ लोग पहुंच रहे, इलाइट चौराहे पर बस स्टैंड पर भीड़.

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here