खबर सफल समाचार दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें…..

0
23

 जम्मू-कश्मीर – सुन्दरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की, पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के 6 जवान घायल, भारतीय सेना भी दे रही है मुंहतोड़ जवाब.

➡दिल्ली – केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान, करोना के खिलाफ मुहिम में जुटे लोग, अभी डॉक्टरों से मिलकर आया हूं, देशभर के डॉक्टर काम कर रहे हैं – हर्षवर्धन.

➡दिल्ली – भारत को एक अरब डॉलर की मदद, विश्व बैंक ने आपातकालीन मदद की, कोरोना से जंग के लिए मदद मिलेगी, विश्व बैंक ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

➡दिल्ली – कैंसर संस्थान के 2 नर्सिंग अफसर को कोरोना, 2 नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, 2 दिन पहले इसी अस्पताल में डॉक्टर संक्रमित.

➡दिल्ली – मजदूरों को न्यूनतम वेतन की मांग का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट 7 अप्रैल मामले की सुनवाई करेगा, पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर याचिका थी, केंद्र,राज्य सरकारों से वेतन दिलाने की मांग की.

➡लखनऊ – मुख्यमंत्री आवास पर पेंशन का वितरण, लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं मुख्यमंत्री, विधवा, दिव्यांग, वृद्धावस्था पेंशन दे रहे हैं, 8671781 लाभार्थियों के लिए 8714693 करोड़.

➡लखनऊ – क्वारंटाइन सेंटर से भागने का मामला, मुख्यमंत्री योगी ने जवाबदेही तय की, कोई भागा तो डीएम-एसपी जवाबदेह होंगे, जरूरी सामान की आपूर्ति वाले वाहनों को छूट, कहीं भी आने-जाने की शासन ने छूट दी.

➡लखनऊ – यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 172, तबलीगी जमात वालों के चलते बढ़ी संख्या, 42 तबलीगी जमात वालों को कोरोना हुआ, ये सभी लोग दिल्ली जमात से होकर लौटे, यूपी में 172 में 42 तबलीगी जमात वाले.

➡लखनऊ – गाजियाबाद में नर्सों से अभद्रता मामला, जमात वालों के इलाज को लेकर फैसला, इलाज में महिला स्टाफ नहीं लगाई जाएंगी, पुरुष स्वास्थ्यकर्मी जमातियों का इलाज करेंगे, क्वारंटाइन सेंटर पर पुरुष पुलिसकर्मी तैनात.

➡लखनऊ – यूपी में कोरोना के 34 नए मामले, कानपुर में 6 लोग कोरोना से संक्रमित, आगरा में 8 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, बलरामपुर अस्पताल में 12 कोरोना मरीज, अलग-अलग शहरों में मरीजों का इलाज
बलरामपुर अस्पताल में 12 मरीज भर्ती, लखनऊ में 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव, सभी 11 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, आजमगढ़ में 4 लोगों को कोरोना वायरस, प्रतापगढ़ में एक युवक कोरोना से संक्रमित, हरदोई में 2,शाहजहांपुर में एक कोरोना मरीज.

➡लखनऊ – प्रदेश में कोविड केयर फंड की स्थापना हुई, सीएम योगी ने कोविड फंड की स्थापना की, पहला योगदान बेसिक शिक्षा विभाग ने दिया, शिक्षकों और अधिकारियों ने योगदान दिया, आमजन भी फंड में मदद राशि दे सकते हैं, हर तरह से आत्मनिर्भर बनाने के लिए फंड, कोरोना के खिलाफ जंग में साथ आएं- सीएम.

➡लखनऊ – मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली का बयान, पुलिस, पैरा मेडिकल से अभद्रता पर दिया बयान, इन लोगों के साथ अभद्रता ना करें, ये अपनी जान पर खेलकर इलाज कर रहे, आज जुमे की नमाज घर में ही पढ़े-खालिद रशीद.

➡बरेली – शाहदाना बली दरगाह में लोगों की भीड़, दरगाह में जायरीनों की भीड़, प्रशासन बेखबर, सूचना के बाद आज दरगाह खाली कराया, लॉकडाउन के पहले से जमा हैं जायरीन, थाना बारादरी से 100 कदम की दूरी पर भीड़.

➡अमरोहा – लॉकडाउन के चलते नहीं होगी जुमे की नमाज, मुफ़्ती अफ्फान मंसूरपुरी ने किया ऐलान, घर पर ही पढ़े सभी लोग जुमे की नमाज-मुफ्ती, वीडियो जारी कर लोगों से मुफ्ती ने अपील की.

➡कन्नौज – पुलिस की गाड़ियों पर लोगों ने पथराव किया, सब्जी मंडी में भीड़ की सूचना पर पहुंची थी, पथराव में पीआरवी-1641 के शीशे टूट गए, पीआरवी सवार पुलिस जवान बाल-बाल बचे, गुरसहायगंज क्षेत्र के सरायदौलत की घटना.

➡संभल – राशन डीलर की दुकान पर हंगामा हुआ, नगर पालिका कर्मचारी ने डीलर से मारपीट की, बिना कार्ड धारकों से राशन देने को कह रहा था, विरोध पर चेयरमैन के बेटे के साथ मिलकर पीटा, बहजोई के नगर पालिका बहजोई मामला.

➡बाराबंकी – मुंबई से आने वाले 61 लोग पकड़े गए, मुंबई से कंटेनर के अंदर छिपकर पहुंचे थे, कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा, हाईवे पर कार सवार युवकों ने सूचना दी, जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया, बाराबंकी के सफदरगंज चौराहे से पकड़ा.

➡मुरादाबाद – जमात से लौटे 60 लोगों की जांच हुई, 40 लोगों को मस्जिद में क्वारंटाइन किया, 20 जमाती आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किए, 20 जमातियों का सैंपल जांच के लिए भेजा, 8 इंडोनेशियाई नागरिकों समेत 27 पर केस.

➡बस्ती – अंग्रेजी शराब की दुकान से 63 पेटी अंग्रेजी शराब चोरी, कप्तानगंज के गोपियापर में चोरी हुई, पुरानी बस्ती के माणिकचंद में भी चोरी, यहां देशी शराब की दुकान से चोरी हुई, पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज किया मुकदमा, लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिल रही.

➡बस्ती – महिला स्वास्थ्य कर्मी ने अपने मकान मालिक पर दर्ज कराया केस, मकान मालिक घर में घुसने नहीं दे रहा था, नर्स मांडवी की तहरीर पर केस दर्ज हुआ है, डीएम से महिला नर्स ने सुनाई थी आपबीती,
कोरोना पीड़ितों का नर्स कर रही है इलाज.

➡सीतापुर – बांग्लादेश के 10 नागरिकों पर धारा 14बी के तहत केस दर्ज किया गया, 2 दिन पूर्व एक मस्जिद में पकड़े गए थे, खैराबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡हापुड़ – पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन, लॉकडाउन में भी अवैध खनन किया जा रहा है, बिना अनुमति के जेसीबी से अवैध खनन जारी, गढ़ कोतवाली के अब्दुल्लापुर गांव में खनन.

➡कानपुर – लॉकडाउन के चलते पराग दुग्ध संघ का फैसला, संघ ने प्रति लीटर 2 रुपए दूध सस्ता किया है, कानपुर मंडल के जिलों में लागू हुआ नया रेट.

➡कानपुर – लॉकडाउन के दौरान पकड़ी गई शराब, एसओजी की टीम ने सूचना पर मारा छापा, भारी मात्रा में शराब पुलिस ने बरामद की, 3 अभियुक्तों को SOG ने हिरासत में लिया, बर्रा क्षेत्र के बर्रा 2 के पास शराब का गोदाम.

➡कानपुर – लॉकडाउन में फैक्ट्री मालिक की मनमानी, प्लास्टिक फैक्ट्री में काम कर रहे 700 वर्कर, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई नहीं,गोविंद नगर क्षेत्र के दादानगर में है फैक्ट्री.

➡प्रयागराज – 7 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, अब्दुल्लाह मस्जिद से पकड़े गए थे जमाती, 11 लोगों के सैंपल लखनऊ भेजे गए थे, 11 में से 7 लोग इंडोनेशिया के नागरिक हैं, दिल्ली की तबलीगी जमात से लौटे थे सभी.

➡प्रयागराज – इंदौर में महिला डॉक्टर को कोरोना मामला, झांसी में तैनात डॉक्टर पति क्वारंटाइन, हंडिया के रहने वाले हैं डॉक्टर दंपति, इंदौर, झांसी प्रशासन की सूचना के बाद हड़कंप, 19 मार्च को डॉक्टर दंपति आये थे प्रयागराज, 21 मार्च तक प्रयागराज में मौजूद थे डॉक्टर, 2 दिनों के दौरान 70 लोगों के संपर्क में आए, 52 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है, घरों में,करेली गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया.

➡नोएडा – जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट, घने इलाके में RAF फ्लैग मार्च कर रही है, जुमे की नमाज घर में पढ़ने की अपील की, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में हुआ फ्लैग मार्च.

➡शामली – गरीबों का हक मार रहे हैं राशन डीलर, मनरेगा, श्रमिक कार्ड वालों को धमकी दी, राशन डीलर गरीब, मजदूरों को धमका रहे, गरीबों को राशन देने से मना किया जा रहा,इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल.

➡प्रतापगढ़ – प्रतापगढ़ में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, मरकज से आए 13 लोगों की जांच की गई, 13 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे, लखनऊ KGMU से रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उत्तराखंड का रहने वाला है कोरोना मरीज, निजामुद्दीन की मरकज से जुड़ा है मरीज, जिला अस्पताल में सभी लोग आइसोलेट.

➡बुलंदशहर – मस्जिद से भाग रहे 2 जमाती पकड़े गए, दिल्ली के 2 जमातियों को ग्रामीणों ने पकड़ा मदीना मस्जिद चंदियना में क्वारंटाइन थे, मदीना मस्जिद में क्वारंटाइन हैं 13 जमाती, दिल्ली के रहने वाले हैं नफीस और अब्बार, ग्रामीणों ने जमातियों को पुलिस को सौंपा.

➡सुल्तानपुर – सहकारी समिति के सेल्समैन, सचिव पर केस, समिति के सेल्समैन, सचिव पर मुकदमा दर्ज, टेम्पो चालक, मालिक पर भी मुकदमा दर्ज, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा था अनाज, कालाबाज़ारी के तहत मुकदमा दर्ज किया, मोतिगरपुर के बड़ौनाडीह समिति का मामला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here