शाम 4 बजे की बड़ी ख़बरें सफल समाचार

0
5

 

दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, मुंह ढककर अपने घरों से निकले लोग, हाथों से बने मास्क लगा सकते हैं लोग, सावधानी से कम्युनिटी में फैलाव रोक सकते हैं।

➡दिल्ली- 16 साल के किशोर को कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था, किशोर दिल्ली से महाराष्ट्र फिर छत्तीसगढ़ गया था, 16 लोगों के दल का सदस्य था किशोर।

➡लखनऊ- पीएम की अपील पर श्रीकांत शर्मा का बयान- कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं ,रविवार रात 9 बजे कैंडल टार्च जलाए ,अफवाह है कि ग्रिड फेल हो जाएगा ,बिजली बंद करने पर ऐसा कुछ नही होगा ,विभाग के इंजीनियर्स एसएलडीसी काम कर रहे ,आप बल्ब ट्यूब लाइट बंद करके दीपक जलाएं ,9 मिनट तक दीपक जलाए ,एकता का परिचय दे।

➡लखनऊ- CM के आदेश के बाद धर्मगुरुओं की बैठक, डीसीपी नॉर्थ ने धर्मगुरुओं से मीटिंग की, अलीगंज थाने में घर्मगुरुओं से अपील की, लॉकडाउन को लेकर किया गया जागरूक, कोई बाहर से आया तो सूचना दें-डीसीपी

➡लखनऊ- बालागंज चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, दारोगा संजय कुमार द्विवेदी लाइन हाजिर, जेसीबी चालक को पीटने पर लाइन हाजिर, पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर किया।

➡नोएडा – कोरोना वायरस को लेकर सनसनीखेज खबर, नोएडा में घनी आबादी में कोरोना पॉजिटिव, जेजे कॉलोनी में मिले एकसाथ 4 पॉजिटिव, सीजफायर कंपनी के कर्मियों के संपर्क में आए थे, कर्मचारियों के घर में खाना बनाते थे, कोरोना वायरस गरीब मेड नौकरों तक पहुंचा, घनी आबादी में कोरोना से होगा बड़ा नुकसान.

➡मुजफ्फरनगर – लॉकडाउन पर पुलिस पर हमले का मामला, पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया, मुख्य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित, भीड़ हटाने के दौरान पुलिस पर हुआ था हमला, दारोगा के साथ 2 सिपाही हमले में हुए घायल, 5 आरोपियों को पुलिस ने भेज दिया जेल, पूर्व प्रधान के साथ उपद्रवियों ने किया पथराव, घायल पुलिसकर्मियों का मेरठ में चल रहा इलाज, भोपा के मोरना मोहल्ला कोआवाला का मामला.

➡आगरा- कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन सख्त, आगरा में 45 केस मिलने के बाद इलाके सील, एक से तीन अप्रैल तक आगरा में 33 संक्रमित, इलाज से ठीक होकर 8 लोग अपने घर गए हैं, जिन मस्जिदों से जमाती मिले उन्हें सील किया, चौड़े रास्तों के साथ गलियों में भी की बैरिकेडिंग, जहां संक्रमित मिले वो इलाके सैनिटाइज हो रहे, लॉकडाउन नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी।

➡प्रतापगढ़ – कोरोना को लेकर जिला प्रशासन सतर्क, जामामस्जिद के आस-पास लगाया कर्फ्यू, आधा किमी के क्षेत्र में लगाया गया कर्फ्यू, पुलिस ने पूरे इलाके को किया सील, रानीगंज के नरसिंहगढ़ के आसपास भी कर्फ्यू, पूरे इलाके को कराया जा रहा सेनेटाइज, नरसिंहगढ़ में ही मिले थे 3 पॉजीटिव केस.

➡मिर्जापुर- 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलर्ट, जमालपुर के शेरवा को सील किया गया, अहरौरा के बसाडी गांव को सील किया, परिजनों को हेल्थ टीम क्वारंटाइन कर रही, पॉजिटिव मरीज के परिजनों से हुई पूछताछ।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिले, वसुंधरा की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, महिला की बहन को पहले हुआ है कोरोना, जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती, एक और जमाती भी कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 15 हुई।

➡देवरिया- 13 मौलाना जिला अस्पताल लाए गए, कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया जा रहा, गोरखपुर जांच के लिए भेजा जाएगा सैंपल, खुखुंदू के खजुरी में छिपकर क्वारंटाइन थे, 17 मार्च को दिल्ली से आये 13 मौलाना।

➡सहारनपुर- 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ, लॉकडाउन नियम तोड़ने पर केस दर्ज, पूरे सहारनपुर मंडल में 8 लोगों पर केस, 81 विदेशियों पर कई धाराओं में केस, कई नए लोगों की सैंपलिंग भेजी जा रही।

➡बाराबंकी- गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित, कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीण अलर्ट, गांव के मुख्य मार्ग पर बांस-बल्ली बांधी, गांव के लोगों ने एक-एक की ड्यूटी लगाई, लोनी कटरा क्षेत्र के सरैयाडीह का मामला।

➡झांसी पुलिस लाइन में अफसरों की मीटिंग, डीएम-एसपी ने धर्मगुरूओं से मीटिंग की, लॉकडाउन का पालन कराने में सहयोग मांगा, सार्वजनिक कार्यक्रम ना करने की अपील की, व्यापारी भी इस मीटिंग में शामिल हुए थे।

➡बाराबंकी- बाहर से आए लोगों के लिए क्वारंटाइन सेंटर, प्राथमिक स्कूल को बनाया क्वारंटाइन सेंटर, बाहर से आए लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, स्वास्थ्य विभाग सभी की स्क्रीनिंग कर रहा, सिरौलीगौसपुर क्षेत्र का मामला।

➡शामली- कैबिनेट मंत्री के आदेश के बाद सैनिटाइजेशन, सुरेश राणा के निर्देश पर गांव हुए सैनिटाइज, गन्ना फैक्ट्री प्रबंधकों को छिड़काव के आदेश, शामली के कसेरवा को किया गया सैनिटाइज।

➡कानपुर में एक कोरोना मरीज ठीक हुआ, बुजुर्ग की तीसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, NRI सिटी में कोरोना संक्रमित मिला था, बीते दिनों यूएसए से लौट था परिवार, कानपुर के सीएमओ ने दी जानकारी।

➡कानपुर- शहर की पुलिस गरीबों को खिला रही खाना, दारोगा मनोज पाटिल ने खाना बनवाया, चकेरी में हजारों लोगों के लिए खाना बना, डोर टू डोर लंच पैकेट बांटेगी पुलिस।

➡लखीमपुर- मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुस्लिमों से अपील की, 9 अप्रैल को शबे बारात घर में मनाने की अपील, कब्रिस्तान ना जाकर घरों पर फातिहा पढ़ने की अपील।

➡उन्नाव- कोरोना वायरस को लेकर की गई मीटिंग, जनपद स्तर समितियों के साथ मीटिंग, DM ने 11 समितियों का गठन किया था, DM-SP ने विकास भवन में मीटिंग की।

➡कानपुर- दो सगे भाई बने कोरोना फाइटर, संगीतमय भजन से कर रहे जागरुक, दोनों बता रहे कोरोना से बचने के तरीके, सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया गया भजन।

➡मेरठ- राशन वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, राशन की दुकानों पर भीड़ लगाकर राशन वितरण, बिना सैनिटाइजर बायोमैट्रिक सिस्टम से वितरण, किठौर शाहजहांपुर की दुकानों पर लापरवाही।

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की पहल, गरीब,मजदूरों को भोजन मुहैया करा रहे हैं, प्रतिदिन 4 हजार फूड पैकेट बांटा जा रहा, हाईजीन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, PWD गेस्ट हाउस में तैयार हो रहे फूड पैकेट।

➡अम्बेडकरनगर- क्वारंटाइन सेंटर से भागे 2 भाइयों पर केस, 2 सगे भाइयों पर पुलिस ने मुकदमा लिखा, ग्राम प्रधान की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, जहांगीरगंज के असरफाबाद गांव का मामला।

➡बहराइच- व्यापार में घाटा होने से युवक ने दी जान, पार्टनर्स के धोखा देने से व्यापार में घाटा, नदी में छलांग लगाकर कर ली आत्महत्या, आत्महत्या से पहले वीडियो वायरल किया, हरदी के चहलारी घाट से लगाई छलांग।

➡ग्रेटर नोएडा- हरदोई के 2 युवकों में कोरोना का मामला, प्रशासन ने कर्ई मस्जिदों की जांच कराई, दादरी की 3 मस्जिद पहुंची स्वास्थ्य टीम, एक दर्जन लोगों को क्वारंटाइन किया गया, 3 इमाम,खादिम जिला अस्पताल भेजे गए।

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर में धर्मगुरुओं के साथ हुई बैठक, डीएम, एसपी और सीएमओ ने की बैठक, कोरोना को लेकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक, लॉकडाउन को लेकर जागरूक करने की अपील, धर्मस्थलों पर भीड़ न बुलाने की अपील की।

➡संभल- कोरोना संदिग्ध मुल्जिम आइसोलेट, अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, 1 सप्ताह पूर्व पुलिस से की थी हाथापाई, पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया था, स्वास्थ्य टीम ने जांच के लिए भेजा सैंपल, बहजोई के गांव का निवासी है मुल्जिम।

➡हरदोई- सड़क पर घूम रहे क्वारंटाइन किए गए लोग, क्वारंटाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई, टोडरपुर के पांडे तारा में बड़ी लापरवाही हुई, क्वारंटाइन सेंटर में पुलिस की लापरवाही।

➡गोरखपुर- DM-SSP ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील, महामारी से बचने के लिए घरों में रहने को कहा, जिलाधिकारी सभागार में बैठक की गई।

➡जौनपुर- मजदूरों के खाते से पैसा निकालने पर जेल, जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को जेल भेजा, मनरेगा मजदूरों के खाते से पैसा निकाले थे, सदर तहसील के पचोखर गांव का मामला।

➡सुल्तानपुर- जिला अस्पताल से राहत भरी मिली खबर, 15 जमातियों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, 10 सूडानी नागरिक समेत 15 निगेटिव, जिला अस्पताल में भर्ती हैं 15 जमाती।

➡कन्नौज- संदिग्ध परिस्थियों में महिला की मौत, घर के अंदर पड़ा मिला महिला का शव, ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप, सौरिख के कूका पुर गांव का मामला।

➡सीतापुर- बुजुर्ग की ईंट से कूचकर हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के ग्रीकगंज का मामला।

अविनाश कुमार श्रीवास्तव

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here