भारत ब्यूरो मीडिया पर दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें  Big news on india bureau media at 1 pm

0
22

भारत ब्यूरो मीडिया पर दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें  Big news on india bureau media at 1 pm

➡दिल्ली- राजस्थान में कोरोना के 8 नए केस सामने आए, 6 लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए, राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 274

➡गुजरात में कोरोना वायरस से महिला की मौत, 62 साल की महिला की अस्पताल में मौत हुई, वड़ोदरा में 62 साल की महिला की मौत हुई।

➡दिल्ली- केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से रिपोर्ट मांगी, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने रिपोर्ट मांगी है, यमुना का पानी साफ होने पर रिपोर्ट मांगी, लॉकडाउन के चलते यमुना का पानी साफ, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से रिपोर्ट मांगी।

➡दिल्ली-8 अप्रैल तक 7 लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट, आईसीएमआर को 7 लाख एंटीबॉडी किट मिलेंगे, ICMR को यह डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से मिलेगी, पहले चरण में आईसीएमआर को 5 लाख किट।

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस से 109 की मौत, अलग-अलग राज्यों में 109 लोगों की मौत, देशभर में 4067 लोगों में कोरोना की पुष्टि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए।

➡दिल्ली- हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके, सुबह 7.03 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, 3.1 की तीव्रता से चंबा में भूकंप के झटके।

➡दिल्ली- बीजेपी का स्थापना दिवस आज, पीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM

➡लखनऊ- बीजेपी का स्थापना दिवस मनाया गया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मनाया स्थापना दिवस, अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने माल्यार्पण किया, श्यामा प्रसाद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, दीनदयाल की प्रतिमा पर भी किया माल्यार्पण, कोरोना के चलते आवास पर मनाया स्थापना दिवस।

➡लखनऊ- पत्नी से विवाद कर युवक झील में कूदा, कठौता झील में युवक ने लगाई छलांग, भाई को बचाने के लिए छोटा भाई भी कूदा, एक भाई का शव गोताखोरों ने बाहर निकाला, दूसरे की तलाश में गोताखोर और पुलिस, चिनहट थाना क्षेत्र के कठौता झील की घटना।

➡लखनऊ- वसीम रिजवी ने भारत सरकार को लिखा पत्र, कोरोना से मरने वालों को जलाया जाए, अंतिम संस्कार जलाकर किया जाए, मुस्लिमों के शव को जलाकर राख दी जाए, राख को उनके परिजन कब्र में दफनाएं, जिससे किसी और कोरोना न हो- वसीम रिजवी

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 294, केजीएमयू लैब में 16 और टेस्ट पॉजिटिव, लखनऊ में 6,सीतापुर में 7 लोग संक्रमित, 2 लोग आगरा में कोरोना संक्रमित मिले हैं, प्रयागराज में एक युवक कोरोना से संक्रमित।

➡लखनऊ- सेना दंपति के पोते की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कमाण्ड में भर्ती सेना दंपति के पोते को कोरोना, ढाई साल के पोते को कोरोना पॉजिटिव आया, बच्चे को केजीएमयू में रेफर किया जा रहा है।

➡लखनऊ – दो आईएएस अफसरों की जिम्मेदारी बढ़ी, आलोक पांडेय नोडल अधिकारी बनाए गए, मार्कंडेय शाही भी पांडेय का सहयोग करेंगे, कोरोना की सूचना पर काम करेंगे पांडेय, विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा हैं आलोक पांडेय.

➡मुजफ्फरनगर में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़, 25-25 हजार के 2 बदमाश किए गए अरेस्ट, 2 तमंचा, 2 बाइक,8 कारतूस बरामद हुआ, बदमाशों ने एक अप्रैल को पुलिस पर हमला किया, एसआई और 2 कांस्टेबल हुए थे गंभीर घायल, 20 लोगों ने हमला किया,5 जेले भेजे गए थे, भोपा के रुडकली गांव के जंगलों में हुई मुठभेड़।

➡कुशीनगर- दिल्ली से लौटे 2 जमाती पकड़े गए, असम के रहने वाले दोनों जमाती पकड़े गए, 9 मार्च को दिल्ली मरकज में शामिल हुए थे, हाटा,पड़रौना की मस्जिद में भी रह चुके हैं, ग्रामीणों की सूचना पर अमवा से पकड़े गए, जमातियों को छिपाने वाले 3 और गिरफ्तार, सभी लोग आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किए गए।

➡बस्ती- क्वारंटाइन सेंटर से 10 बिहारी मजदूर भागे, सोनहा के एक प्राइमरी स्कूल में थे मजदूर, संक्रमण की आशंका पर क्वारंटाइन हुए थे, फरार होने की सूचना पर पुलिस ने केस लिखा, मजदूरी के लिए बिहार से बस्ती आए थे सभी, डीएम के निर्देश पर क्वारंटाइन किए गए थे।

➡हाथरस- पुरानी रंजिश में युवक को मारी गोली, एसपी ने 5 घंटे में 5 आरोपियों को पकड़ा, पीड़ित अलीगढ़ से पैरोल पर छूटकर आया, कोरोना वायरस के चलते जेल से छूटा था, दबंगों ने तार मोहम्मद को गोली मारी है, हाथरस जंक्शन के नगला चक्कल का मामला।

➡बागपत- बच्चों के विवाद में 2 समुदाय में खूनी संघर्ष, दोनों समुदाय में जमकर पथराव और हंगामा, आधा दर्जन लोग घायल,युवती की हालत गंभीर, दोघट थाना क्षेत्र के भोपुरा गांव की घटना।

➡अमेठी- लॉकडाउन के चलते मुसीबत में परिवार, अभी तक नहीं मिली कोई राहत सामग्री, सरकारी योजनाओं से वंचित है परिवार, किशोर मजदूरी कर परिवार पालता है, जामो के कटारी गांव का पूरा मामला।

➡शामली- लगातार बढ़ रहा कोरोना वायरस का प्रकोप, सीओ और एसआई का भी सैंपल भेजा गया, जमातियों के संपर्क में आए थे दोनों अफसर, तबलीगी जमात के संपर्क में आए थे दोनों, स्वास्थ्य विभाग ने दोनों सैंपल मेरठ भेजे।

➡वाराणसी- पुलिस ने जमाती को जेल में क्वारंटाइन किया, डॉक्टर से अभद्रता करने पर जेल में क्वारंटाइन, जिला अस्पताल में भर्ती रहते अभद्रता की थी, कैंट थाने में जमाती के खिलाफ केस हुआ दर्ज, शिवपुर के केंद्रीय कारागार में क्वारंटाइन किया।

➡बस्ती- शिक्षक सुशील कुमार सस्पेंड किया गया, पीएम मोदी पर टिप्पणी करने पर सस्पेंड, हर्रैया में तैनात शिक्षक पर BSA की कार्रवाई, बीजेपी नेताओं की तहरीर पर केस होगा।

➡झांसी- झांसी में सोशल डिस्टेंसिंग का बना मजाक, नरिया बाजार,उन्नाव गेट के बाहर भीड़ लगी, पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बाद भी भीड़, झांसी के शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡फतेहपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी, बैंक ऑफ बड़ौदा में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ी, किशनपुर बैंक में पैसा निकालने पहुंचे हैं लोग, पुलिस,बैंक सुरक्षाकर्मी की सख्ती का असर नहीं।

➡प्रतापगढ़- मां को ठेले पर लेकर अस्पताल आया युवक, लॉकडाउन में इमरजेंसी में एम्बुलेंस नहीं मिली, मां को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा युवक, नगर कोतवाली के श्याम बिहारी गली का मामला।

➡बाराबंकी- सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही, बैंक और ग्राहक सेवा केंद्र पर धज्जियां उड़ाई, नियम का पालन किए बिना भीड़ जमा हो रही, फतेहपुर में बैंक ऑफ इंडिया बेलहरा का मामला।

➡आगरा- चंबल नदी में घड़ियाल की मौत से हड़कंप, आगरा डीएफओ,इटावा के वार्डन मौके पर, घड़ियाल के शव का पोस्टमार्टम कराया, जैतपुर की मऊ की मढ़ैया का मामला।

➡गाजीपुर- 22 जमातियों पर मुकदमा हुआ दर्ज, सदर कोतवाली में मुकदमा हुआ दर्ज, महामारी अधिनियम समेत कई धारा में केस, जिले में अबतक 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

➡हाथरस- घर की पार्किंग में खड़ी कार में लगी आग, स्थानीय लोगों ने आग को बझुया, सादाबाद क्षेत्र के सरौठ गांव का मामला।

➡बदायूं- बैंकों के बाहर पैसा निकालने वालों की लाइन, केंद्र ने 500 रुपए सभी के खातों में भेजे हैं, पीएम ने जनधन खातों में भेजे हैं 500 रुपए।

➡सीतापुर – सीतापुर में 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने पर खैराबाद कस्बा सील किया गया,खैराबाद की मस्जिदों से एलान किया जा रहा, सभी लोगों से घर में रहने की अपील की गई, खैराबाद में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात, पूरे खैराबाद को किया जा रहा है सैनिटाइज,8 कोरोना पॉजिटिव CHC खैराबाद में शिफ्ट.

➡बलरामपुर – भारत समाचार की खबर का असर, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष पर केस दर्ज, एसपी ने मामले का संज्ञान लेकर केस कराया, महिला जिलाध्यक्ष मंजू ने की थी फायरिंग, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, कोतवाली नगर में मंजू के खिलाफ केस दर्ज.

➡मेरठ – जनसेवा केंद्र, बैंकों पर सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां, थाने के पास सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ी, खातों से रुपए निकालने के लिए उमड़ी भीड़, जनसेवा केंद्र और बैंकों पर उमड़ी भारी भीड़, किठौर थाना के कस्बा किठौर में लापरवाही.

➡प्रयागराज – लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एक्शन, 56 लोगों के खिलाफ 15 केस दर्ज किया गया, 27 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, लॉकडाउन में 6509 वाहनों की चेकिंग की गई, 1069 वाहनों का पुलिस ने किया चालान, पुलिस ने 15 वाहनों को सीज किया.

मित्रों और अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
ट्विटर को फॉलो करे

अविनाश श्रीवास्तव संपादक प्रबंधक भारत ब्यूरो मीडिया /सफल समाचार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here