शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 7 pm

शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 7 pm

शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 7 pm


➡विश्व – विश्व में कोरोना पॉजिटिव 22 लाख के पार , विश्व में 1.47 लाख से ज्यादा की मौत, बेल्जियम में आज 306 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 144 लोगों की मौत, ईरान में आज 89 लोगों की मौत , रूस में आज 41, जर्मनी में 53 की मौत, अमेरिका में आज 24 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 67 लोगों की मौत.
➡उत्तराखंड – 51 सैम्पल में से 1 कोरोना पॉजिटिव मिला, 45 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव, 5 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है, आज भेजे गए सैम्पलों की संख्या 04.
➡दिल्ली – चांदनी महल थाने के 2 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, एसएचओ समेत 26 पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन.
➡दिल्ली – लॉकडाउन को लेकर गृह मंत्रालय का आदेश, नियमों में कुछ बातों का ध्यान रखने का आदेश, पानी की सप्लाइ, बिजली कर्मचारियों को छूट का आदेश, केबल कर्मचारियों को भी सीमित छूट के आदेश.
➡दिल्ली – कोरोना के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान का एलान, मेडिकल स्टाफ को हर महीने 10 हजार रुपए अतिरिक्त मिलेगा.
➡दिल्ली – स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े, देश में 13387 कोरोना पॉजिटिव केस, देश में 24 घंटे में 23 लोगों की मौत, देश में 24 घंटे में 1007 नए मरीज, देश में अबतक 437 लोगों की मौत, देश में अबतक 1749 लोग ठीक हुए, अब 6.2 दिन में केस डबल हो रहे, राज्यों को 5 लाख रैपिड किट दे रहे.
➡दिल्ली – दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ASI ने कोरोना को हराया, कालकाजी पुलिस कॉलोनी में ठीक होकर वापस घर लौटे, कोरोना को हराकर लौटने पर ASI का स्वागत हुआ.

➡दिल्ली – कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्वीट, कांग्रेस शासित राज्य डटकर सामना कर रहे हैं, राजस्थान, पंजाब,छत्तीसगढ़, पुदुच्चेरी डटे हैं, कोरोना का डटकर सामना कर रहे हैं, नए, विशेष अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ में 200 बेड का विशेष अस्पताल तैयार, मात्र 20 दिन में तैयार किया गया अस्पताल-राहुल.

➡दिल्ली – कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेठी में जरूरतमंदों के लिए भेजी राहत सामग्री, 5 ट्रक चावल, 5 ट्रक आटा/गेहूं भेजा गया है, एक ट्रक दाल, तेल, मसाला अमेठी भेजा गया, अमेठी में 16,400 राशन किट वितरित की गईं, कांग्रेस नेता अनिल सिंह ने दी जानकारी.

➡लखनऊ – मेल नर्स पर अभद्रता करने का आरोप, KGMU ट्रामा की महिला नर्स का आरोप, रजिस्ट्रार ने मेल नर्स को किया सस्पेंड, जांच के लिए गठित की गई कमेटी, इंटरनल कंप्लेंट कमिटी की हेड करेंगी जांच.

➡लखनऊ – ATM से निकलने वाले नोट होंगे सेनेटाइज, नोटों को सेनेटाइज करने का प्रस्ताव भेजा, RBI, SBI को लखनऊ पुलिस ने भेजा प्रस्ताव, जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर ने भेजा प्रस्ताव, महानगर, तालकटोरा में मिले थे लावारिस नोट, लावारिस नोट मिलने से फैली थी अफवाह.

➡लखनऊ – केजीएमयू की टीम आगरा जाएगी, भारत समाचार की खबर का असर, डॉ. सूर्यकांत के नेतृत्व में जाएगी टीम, कोरोना से लड़ाई में लखनऊ से जाएगी टीम, डॉ. सूर्यकांत, डॉ. विवेक कुमार आगरा भेजे गए
, प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना केस आगरा में.

➡लखनऊ – प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने किया निरीक्षण, लक्ष्मण गौशाला का खन्ना ने किया निरीक्षण, जानकीपुरम में नगर निगम की है गौशाला.

➡लखनऊ- करीब डेढ़ लाख लोगों को भोजन कराया, जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया गया, कम्युनिटी किचन के माध्यम से भोजन दिया.

➡लखनऊ – आईटीसी कम्पनी ने जरूरतमंदों को विरतण के लिए पुलिस को दी सामग्री.

➡बुलंदशहर – सैदु हत्याकांड में फरार आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार का इनामी आस मौहम्मद अरेस्ट, 1 तमंचा-1 जिंदा कारतूस आरोपी से बरामद, 10 दिसंबर को की थी गोलियों से हत्या, पुलिस ने 4 नामजदों के खिलाफ केस दर्ज किया, खुर्जा नगर पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया.

➡कन्नौज – लॉकडाउन में फंसे कैंसर पीड़ित की मदद, मरीज के लिए भगवान बनी डायल 112, बेटे की फरियाद पर पुलिस ने नोएडा से मंगवा कर घर पहुंचाई दवा, पिता को दवा भेजने के लिए किया था ट्वीट,
डायल 112 टीम ने छिबरामऊ के पालपुर गांव पहुंच सौंपी दवा.

➡संभल – संभल में एक कोरोना का पॉजिटिव केस, 5 लोगों के सैंपलों में एक पॉजिटिव मिला, संभल में अबतक 9 लोगों को कोरोना, संभल के सरायतरीन कस्बा का है मरीज, संभल में आज 5 लोगों की आई जांच रिपोर्ट, कोरोना नोडल डॉ अफजल कमाल ने की पुष्टि.

➡मेरठ – सामुदायिक रसोई में सड़े आलू का मामला, डीएम ने रसोई के सुपरवाइजर को किया सस्पेंड, एमडीए का कर्मचारी सुपरवाइजर मौके पर नहीं था, अब एक XEN, 3 जेई 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे, विस्तृत जांच के लिए DM ने गठित की कमेटी, रसोई में फिलहाल भोजन निर्माण, वितरण रोका.

➡कन्नौज – महाराष्ट्र,तेलंगाना से 15 मजदूर पहुंचे कन्नौज, गांव पहुंचते ही ग्रामीणों ने दी विभाग को सूचना, स्वास्थ्य टीम ने सभी को पहुंचाया क्वारेंटाइन सेंटर, सभी के सैम्पल जांच के लिए भेजा सैफई, जलालाबाद के कछपुरवा,परसपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर- लॉक डाउन में लिंक नहर की पट्टी टूटी, नहर की पटडी टूटने से खेतों पानी भरा, तैयार खडी गेहूं की फसल में भरा पानी, नहर और एचटी लाइन की सप्लाई बंद कराई, पानी भरने से किसानों को भारी नुकसान, देवबन्द तहसील के गांव भायला की घटना.

➡गोरखपुर- अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बेचने का मामला, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 110 शीशी शराब, 28 हज़ार रुपए बरामद, चिलुआताल के कुशहरा से हुई गिरफ्तारी.

➡उन्नाव- संदिग्धों को लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, बचने के लिए संदिग्ध पड़ोसी के घर में छिपे, पड़ोसी के घर की भूसे के कमरे में छिपे, सभी को निकाल कर टीम ले गई अस्पताल, सभी को अस्पताल में किया गया आइसोलेट, कोतवाली सफीपुर के सलीन्द गांव का मामला.

➡गाजियाबाद – गाजियाबाद में मैक्स हॉस्पिटल के एक और डॉक्टर को कोरोना वायरस की पुष्टि, पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में था डॉक्टर, डीएम अजय शंकर पांडेय ने की पुष्टि, गाजियाबाद में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 29.

➡आगरा – आगरा में सड़कों पर नज़र आए ‘यमराज’, लॉकडाउन को लेकर किया गया जागरूक, कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके बताए, बेवजह घूमने वालों को कर रहे जागरूक, बल्केश्वर मोहल्ले में ‘रावण’ ने भी किया जागरूक.

➡बहराइच – मस्जिद में नमाज पढ़ने पर मुकदमा दर्ज, मौलवी समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज, नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में थे इकट्ठा, सभी पर मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार, कैसरगंज के बैरी महेशपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर – 7 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सहारनपुर में कोरोना पॉजिटिव के 51 केस, नोएडा से आई रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी जानकारी.

➡सहारनपुर – लॉक डाउन में लिंक नहर की पट्टी टूटने से तैयार खड़ी गेहूं की फसल में भरा पानी, नहर और एचटी लाइन की सप्लाई बंद कराई, पानी भरने से किसानों को भारी नुकसान, देवबन्द तहसील के गांव भायला की घटना.

➡मेरठ – सामुदायिक रसोई में सड़े आलू का मामला, डीएम ने रसोई के सुपरवाइजर को किया सस्पेंड, एमडीए का कर्मचारी सुपरवाइजर मौके पर नहीं था, अब एक XEN, 3 जेई 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे, विस्तृत जांच के लिए DM ने गठित की कमेटी, रसोई में फिलहाल भोजन निर्माण, वितरण रोका.

➡कन्नौज – लॉकडाउन में सोशल डिस्टनसिंग का अनोखा फॉर्मूला, मोहल्ले ने पूरे क्षेत्र को बांस बल्लियां से किया सील, जरूरी काम होने पर निकलता है कोई बाहर, छिबरामऊ नगर पालिका के वार्ड 23 का मोहल्ला.

➡गाजियाबाद – कोरोना के 49 सैम्पल्स की आई जांच रिपोर्ट, सभी 49 रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है, जिलाधिकारी गाजियाबाद ने दी जानकारी.

➡बलिया – भारत समाचार की खबर का असर, शेल्टर होम से गायब होने का मामला, दो घंटे में पुलिस ने सबकों वापस ढूंढा, बलिया कोतवाली में है शेल्टर होम.

➡कासगंज- ट्रांसफार्मर में लगी आग बुझाई गई, आस-पास बने मकान भी चपेट में आए, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू, हजारों रुपये का माल जलकर हुआ राख, गंजडुंडवारा के पटियाली तिराहे का मामला.

➡बागपत- टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने का मामला, पुलिस ने 31 ग्रामीणों पर मुकदमा किया दर्ज, लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया, छपरौली थाने में दर्ज की किया गया मुकदमा.

➡कानपुर – सीमा सील के आदेश के बाद पुलिस मुस्तैद, महराजपुर थाना ने अपनी सीमा की सील, चकेरी क्षेत्र से आने वाले लोगों को किया वापस, बड़ी संख्या में मजदूर सड़क पर बैठ गए.

➡मुजफ्फरनगर – भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान, किसान यंत्रों के साथ छतों पर फोटों खीचे, खेत में रहे, लेकिन चुप ना रहे-भाकियू.

➡कानपुर – कानपुर में 1 और कोरोना पॉजिटिव मिला, कुली बाजार की एक मिला कोरोना पॉजिटिव, कानपुर में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 28, सीएमओ अशोक शुक्ल ने की पॉजिटिव की पुष्टि.

➡कानपुर – चेकिंग में मजदूरों से भरे ट्रक को पकड़ा गया, बॉर्डर पर स्थित कॉलेजो को बनाया शेल्टर होम, सभी लोगों की कराई गई स्क्रीनिंग, महराजपुर थाने के बार्डर चेकिंग की गई.

➡बाराबंकी – शराब बनाते समय शातिर आरोपी गिरफ्तार, 20 लीटर कच्ची शराब, उपकरण भी बरामद, रामनगर के परसिया मजरे सिसौंडा का मामला.

➡गोरखपुर – अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बेचने का मामला, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 110 शीशी शराब, 28 हज़ार रुपए बरामद, चिलुआताल के कुशहरा से हुई गिरफ्तारी.

➡अमेठी – आज 26 संदिग्ध लोगों के सैंपल भेजे गए, सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, अभी तक 227 लोगों की हो चुकी है जांच, 150 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव,77 पेंडिंग.

➡चित्रकूट – कोटेदार का प्रतिनिधि कर रहा अवैध उगाही, राशन के नाम पर कर रहा अवैध वसूली, अवैध वसूली का वीडियो हो रहा वायरल, अवैध वसूली से गरीब जनता हो रही परेशान, मानिकपुर के ग्राम कोटा कदैला का मामला.

➡फर्रुखाबाद – पुलिस ने अवैध कच्ची शराब का जखीरा पकड़ा, शराब बनाने वाले पुलिस को देख मौके से फरार, पुलिस ने मौके से एक आरोपी हिरासत में लिया, हजारों लीटर लहन और कच्ची शराब बरामद, फतेहगढ़ के किला घाट गंगा तट का मामला.

➡बरेली – बरेली में सर्वे करने गई नर्स के साथ अभद्रता, फरीदपुर के ऊंचा मोहल्ला में की अभद्रता, लोगों ने नर्स का रजिस्टर, मोबाइल छीना, नर्स ने मौके से भागकर बचाई अपनी जान, पुलिस सभी आरोपियों की तलाश में जुटी, फतेहगंज पूर्वी पीएचसी पर तैनात है नर्स.

➡उन्नाव – हॉट स्पॉट एरिया के एंट्री प्वाइंट सील, बैरियर लगा कर सील किया गया एरिया, सभी 32 एंट्री प्वाइंट पर प्रवेश निषेध की होर्डिंग, हर एंट्री प्वाइंट पर पुलिस कर्मी किए गए तैनात, आवश्यक सेवाओं की पूर्ति के लिए एक एंट्री प्वाइंट खुला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *