शाम 4 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 4 pm

0
7

शाम 4 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 4 pm


➡दिल्ली – लॉकडाउन के दौरान वकीलों के दफ्तर के किराये से छूट देने पर सुनवाई से SC ने मना किया, SC ने टिप्पणी कर कहा कि कल आर्किटेक्ट, इंजीनियर समेत दूसरे लोग भी ऐसी ही मांग करेंगे, वकीलों को ही छूट क्यों मिले? मकान मालिक की भी मजबूरी हो सकती है।
➡दिल्ली- चेस्ट अस्पताल के एक डॉक्टर को कोरोना, श्याम प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के डॉक्टर को कोरोना, डॉक्टर को RGSSH अस्पताल में भर्ती कराया गया।
➡दिल्ली – 1984 के सिख दंगों में उम्रकैद की सजा काट रहे बलवान खोखर ने कोरोना संक्रमण को लेकर सुप्रीम कोर्ट से 4 हफ्ते की पेरोल की मांग की
➡दिल्ली – सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर अभी रोक लगाने से इंकार किया, सुप्रीम कोर्ट ने कहा की अभी इस अर्जी पर तुरंत सुनवाई की ज़रूरत नहीं.
➡मुंबई- अभिनेता ऋषि कपूर की अंतिम यात्रा, श्मशान ले जाया जा रहा पार्थिव शरीर, चंदनवाड़ी श्मशान में होगा अंतिम संस्कार.
➡लखनऊ- कोरोना संक्रमण पर सरकार की प्रेस कांफ्रेंस, ACS गृह अवनीश अवस्थी की प्रेस कॉन्फ्रेंस- श्रमिकों, छात्रों को दूसरे राज्यों से लाया जाएगा, केंद्र सरकार की गाइड लाइन का पालन होगा, प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित लाया जाएगा, श्रमिकों से पैदल न आने का अनुरोध किया, सभी को चरणबद्ध तरीके से लाया जाएगा, स्वास्थ्य की जानकारी,डेटा बेस तैयार होगा, एमपी से प्रवासी श्रमिकों को लाया जा रहा, मध्य प्रदेश से श्रमिक बसों से आ रहे, एमपी से श्रमिकों का एक्सचेंज कर रहे हैं, अगले चरण में गुजरात से लाया जाएगा, उत्तराखंड,राजस्थान से भी व्यवस्था हो रही, हर किसी का टेस्ट जरूरी होगा, सभी श्रमिकों को राशन किट दी जाएगी, 10 लाख क्षमता के क्वारेंटाइन सेंटर के निर्देश, 7 लाख क्षमता के क्वारेंटाइन सेंटर तैयार, यूपी के बॉर्डर को सील करने के निर्देश, बिना अनुमति आने को सख्त किया गया, नोएडा, दिल्ली,अलीगढ़ से छात्र घर जाएंगे, फंसे छात्रों को उनके घर भेजा जाएगा, अतिरिक्त वेंटिलेटर लेने के निर्देश, पोर्टेबल वेंटिलेटर खरीदने के निर्देश-ACS.
➡गोरखपुर- गोरखपुर में कोरोना का दूसरा मामला मिला, 35 वर्षीय महिला को कोरोना की पुष्टि, दिल्ली से गोरखपुर पहुंची थी महिला, दिल्ली में पिता की इलाज करा रही थी, सफदरजंग अस्पताल से पहुंची थी गांव, एंबुलेंस से गांव पहुंचा था पूरा परिवार, ग्रामीणों के विरोध पर पहुंचे जिला अस्पताल, एम्बुलेंस चालक सभी को छोड़कर फरार, गोरखपुर पुलिस ने पूरे गांव को किया सील, बांसगांव के रानीं भैसा गांव का मामला,
कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने दी जानकारी.

➡मथुरा – क्वारेंटीन डॉक्टर्स अस्पताल के बाहर घूम रहे, मक्खन की तलाश में डॉक्टर बाहर निकले थे, ये वही डॉक्टर्स हैं जिन्हें क्वारेंटीन किया गया, पुलिस को देखकर डॉक्टर अस्पताल में भागे, CMS समेत 78 स्टाफ क्वारेंटीन किया गया, अस्पताल में एक महिला पॉजिटिव मिली थी.

➡लखीमपुर – भारत समाचार की खबर का असर, तरबूज विक्रेता की तहरीर पर केस दर्ज, इलाके के कुछ दबंगों ने युवक को पीटा था, कुल्ला कर तरबूज बेचने का आरोप लगाया, अज्ञात लोगों के खिलाफ कई धारा में केस, सदर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया केस.

➡वाराणसी – वाराणसी में 8 और कोरोना पॉजिटिव केस, काशी में कुल 60 लोग कोरोना से संक्रमित, सिगरा थाने के पुलिस कर्मी हुए हैं संक्रमित, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, बुनकर को कोरोना, दवा कर्मचारी,बस कंडक्टर में कोरोना मिला, जिलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट की पुष्टि की.

➡प्रयागराज – गाजीपुर में मस्जिदों में अजान पर रोक का मामला, सरकार ने जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय, HC ने राज्य सरकार को 3 दिन का समय दिया, अब चार मई को होगी मामले की सुनवाई,
,सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने दाखिल की थी अर्जी.

➡बहराइच – जिला अस्पताल के सफाई कर्मियों का प्रदर्शन, कर्मचारियों ने काम बंद कर किया प्रदर्शन, तय सैलेरी से कम पैसा मिलने का आरोप, सुरक्षा उपकरण भी न देने का लगाया आरोप, सैलेरी की बढ़ोत्तरी,PF ,सुरक्षा किट की मांग.

➡इटावा – आइसोलेशन वार्ड से अभियुक्त फरार, वार्ड की खिड़की तोड़कर अभियुक्त फरार, 2 दिन पहले किया गया था भर्ती, अवैध गांजा रखने के आरोप में रखा था, बकेवर पुलिस ने भेजा था जेल, कोरोना टेस्ट के लिए भर्ती कराया था.

➡संतकबीरनगर – इलाज के लिए जा रहे बुजुर्ग को लौटाया, बाबा को लेकर पोती जा रही थी अस्पताल, 8 किमी तक ठेले पर लेकर गई थी पोती, बीच रास्ते से पुलिस ने बुजुर्ग को लौटाया, धनघटा क्षेत्र के कठवतिया गांव का मामला.

➡लखीमपुर – अवैध शराब बिकने वाले इलाकों में छापा, 300 लीटर अवैध शराब पुलिस को बरामद, 10 कुंतल लहन नष्ट,10 भट्ठियां नष्ट की, पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया, मैलानी पुलिस ने दूसरे दिन भी छापा मारा.

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में 3 गौ तस्करों गिरफ्तार, 3 तमंचे, 9 कारतूस, गौ मांस बरामद, चरथावल थाना क्षेत्र के कुल्हेड़ी का मामला.

➡उन्नाव – तेज रफ्तार टैंकर ने मासूम को रौंदा, मासूम की मौके पर ही दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने उन्नाव हरदोई मार्ग किया जाम, पुलिस और प्रशासन जाम खुलवाने में जुटा, बांगरमऊ के दुल्लापुरवा गांव का मामला.

➡अमरोहा – टेस्टिंग के लिए गई 82 रिपोर्ट आई निगेटिव, 150 से अधिक लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग, अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी भी निगेटिव मिले.

➡नोएडा – कमिश्नर आलोक सिंह पहुंचे जिला अस्पताल, सभी कर्मचारियों को बांटी PPE किट, अस्पताल में कुछ दिन पहले आया था कोरोना मरीज, अस्पताल में अभी सेनेटाइजेशन कार्य जारी।

➡कानपुर – क्वारेंनटाइन सेंटर में घरों से आ रहा सामान, भर्ती लोगों तक पहुंच रहा घरों से सामान, लापरवाही का वीडियो सामने आने से हड़कंप, फजलगंज क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी में में सेंटर.

➡गोंडा- क्वॉरेंटाइन सेंटर से आधी रात भागा युवक, कानपुर से कर्नलगंज आया था युवक, पुलिस ने युवक को पकड़ कर क्वांरेटाइन किया, कर्नलगंज के सरयू इंटरकॉलेज का मामला.

➡कन्नौज – 2 पक्षों में विवाद के बाद चली लाठियां, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर चलाए पत्थर, मारपीट,पथराव का वीडियो कैमरे में कैद, विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र खरौली की घटना.

➡बांदा – जमीनी विवाद में 2 भाइयों में खूनी संघर्ष, एक की हालत गंभीर जिला अस्पताल में भर्ती, नरैनी कोतवाली क्षेत्र के पनगरा का मामला.

➡सहारनपुर- जरूरत मंदों को खाना खिला रही पार्षद, खाना बनाते समय लोगों ने नहीं पहना मास्क, बिना मास्क के फोटो हो रही वायरल, वार्ड नंबर 46 के पार्षद है ज्योति अग्रवाल.

➡अमेठी- बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने 5 अभियुक्तों को अरेस्ट किया, अमेठी कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡प्रतापगढ़ – 5 दिन से लापता युवती का शव मिला, कुएं में शव मिलने से इलाके में सनसनी, युवती के शव पर गंभीर चोट के निशान, फतनपुर थाने के जगदीशपुर की घटना.

दोस्तों और अधिक जाने हमारे YouTube चैनल पर चलते हैं
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
इंटरनेट को फोलो करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here