शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 7 pm

0
10

शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 7 pm


दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ने जारी किया आदेश, कल से कोर्ट में अफसर रहेंगे मौजूद, डिप्टी रजिस्ट्रार,उससे ऊपर रैंक का अफसर रहेगा, सामाजिक दूरी के बारे में सावधानी बरती जाएंगी
➡दिल्ली – कापसहेड़ा की बिल्डिंग का मामला, 17 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, कल यहीं पर 41 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे, 95 की रिपोर्ट आई,जिसमें कुल 58 लोग कोरोना पॉजिटिव.
➡दिल्ली – JNU को 17 मई तक बंद किया गया, जेएनयू प्रशासन ने जारी किया नया नोटिस.
➡दिल्ली – प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर हंदवाड़ा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, सेना के उच्च अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद हुए, शहीद जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि-प्रियंका.
➡दिल्ली – सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, केंद्र सरकार ने जो छूट दी है वह लागू होगी, दिल्ली में मेट्रो बस सेवा अभी बंद रहेगी-केजरीवाल, सभी शिक्षण संस्थान कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे-केजरीवाल, धार्मिक स्थल,सैलून,स्पा भी बंद रहेंगे-केजरीवाल, शाम 7 से सुबह 7 तक बाहर निकलने की मनाही.

➡दिल्ली – सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, लॉकडाउन नहीं होता भयावह स्थिति होती, जरूरी काम के लिए घर से निकलने की छूट, दिल्ली की पूरी अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है, राजस्व दिल्ली में बंद हो गया,
ऑड-ईवन फॉर्मूले से बाजार खोल सकते हैं-केजरीवाल.

➡दिल्ली – जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल भी कोरोना की चपेट में, 2 मरीजों सहित कैजुअल्टी के दो स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का अभी कोई रिकॉर्ड नहीं.

➡दिल्ली – BLK हॉस्पिटल के 15 लोग कोरोना पॉजिटिव, सभी कैफेटेरिया में काम करते थे कोरोना पॉजिटिव, कल से कैफेटेरिया को भी बंद कर दिया गया.

➡दिल्ली – कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 40263, देश में कोरोना से 1306 मरीजों की मौत, देश में 10887 कोरोना मरीज ठीक हुए, 24 घंटे में 2487 नए केस सामने आए, 24 घंटे में 83 कोरोना मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े.

➡लखनऊ- शहरी क्षेत्रों में एकल दुकान खोलने की अनुमति, आबकारी की दुकान खोलने की मंजूरी दी, सुबह 10 से शाम 7 बजे तक दुकाने खोलें, आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी काम करेंगे, आरेंज जोन में बस चलाने की अनुमति नहीं, ग्रीन जोन में बसों का संचालन होगा, 50% क्षमता के साथ बसों का संचालन-अवस्थी, ग्रीन रोड में शादी में 20 लोग जा सकेंगे, अंतिम संस्कार में 20 लोगों को अनुमति-अवस्थी।

➡लखनऊ – ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान, कल सुबह से नए गाइड लाइन लागू, नई गाइडलाइन दो हफ्ते के लिए लागू, भारत सरकार की गाइडलाइन लागू, 4 मई से गाइडलाइन लागू की जाएंगी, प्रत्येक केस की कांटेक्ट मैपिंग की जाएगी, केस का भौगोलिक विस्तार चेक करेंगे, आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें, चिन्हित क्षेत्र की सीमा निर्धारण करना पड़ेगा, केस मिलने पर 1 किमी को हॉटस्पॉट बनाएं, सिंगल केस में 400 मीटर से कम का हॉटस्पॉट नहीं, विमान सेवा को प्रतिबंधित किया गया, यात्री रेल के आवागमन पर प्रतिबंधन, स्कूल,कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे, तीसरे लॉकडाउन को लेकर नियम बनाए गए, मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे, खेल मनोरंजन,धार्मिक कार्यक्रम नहीं, पूजा स्थलों को बंद किया गया, धारा 144 के अंतर्गत आदेशों का पालन होगा, 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर से न निकलें, 65 साल के ऊपर के व्यक्ति घर से न निकलें,
गर्भवती महिलाएं घर से न निकलें, अनुमति वाले अस्पतालों में जानें की छूट, रेड जोन में साइकिल,रिक्शा,टैक्सी नहीं चलेंगे, रिक्शा,बस,स्पा,हेयर,सैलून नहीं खुलेंगे-अवनीश.

➡फर्रुखाबाद – जिला अस्पताल के सीएमएस की दबंगई, परेशान 2 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सीएमएस की दबंगई चलते दिया इस्तीफा, शासन और प्रशासन को इस्तीफा भेजा, CMS पर अभ्रद व्यवहार करने का आरोप
जिला अस्पताल लोहिया का मामला,

➡वाराणसी – वाराणसी में किराना स्टोर में लगी भीषण आग, सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की टीम, बड़ागांव के रसूलपुर चौराहे के पास का मामला.

➡मऊ – नदी में नहाते समय 2 युवक डूबे, 2 युवकों की नदी में डूबकर मौत, सरायलखंसी के भवनाथपुर का मामला.

➡बाराबंकी – दो पक्षों में जमकर मारपीट, थूकने का विरोध करने पर मारपीट, महिला समेत दो लोग गंभीर घायल, लोनी कटरा के सरैंय्या का मामला.

➡नोएडा – महीनों से फंसे छात्र जाएंगे आज से अपने घर, 1200 छात्र छात्राओं के लिए लगाई गई 51 बसें, छात्र छात्राओं को बसों ने ले जाना किया शुरू, छात्र छात्राएं बोटेनिकल गार्डेन में किए गए इकठ्ठा, 1200 छात्र छात्राएं को बसों में बिठाया जा रहा, बोटेनिकल मेट्रो के पीछे से लगाई गई 51 बसें.

➡पीलीभीत – चीनी से भरा ट्रक टकराकर खाई में पलटा, चालक गाड़ी में फंसा, रेस्क्यू कर निकाला, जहानाबाद के खमरिया पुल का मामला.

➡शामली – कोरोना काल में किसानों पर भारी संकट, गोभी की फसल को नष्ट कर रहे किसान, राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर से नष्ट की फसल, 15 बीघा खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, किसानों की सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद
,भवनथाना के जलालाबाद का मामला.

➡हरदोई – सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो निलंबित एफआईआर, जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने में कार्रवाई, फर्जी खातेदार पर भी FIR, 9.90 लाख रिकवरी के आदेश, कम्प्यूटर ऑपरेटर पर भी एफआईआर के आदेश, जमीन मालिक के स्थान पर दूसरे के नाम कराई थी दर्ज, शाहाबाद क्षेत्र के सिकन्दरपुर कल्लू का मामला.

➡गाजियाबाद – गाजियाबाद में 4 नए मामले सामने आए, 4 लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 78, सीएमओ ने कोरोना मरीजों की पुष्टि.

➡मथुरा – झुलसा शव मिलने से सनसनी, हत्याकर शव जलाने की आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस शिनाख्त में जुटी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वृंदावन के मंदिर के पास का मामला.

➡अलीगढ़ – अलीगढ़ में महिला को कोरोना की पुष्टि, कैंसर पीड़ित महिला को कोरोना पॉजिटिव, कस्बा टप्पल में महिला को कोरोना वायरस, अलीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 43.

➡आगरा – अहमदाबाद से आगरा कैंट पहुंची स्पेशल ट्रेन, 1200 यात्रियों को लेकर कैंट स्टेशन पहुंची ट्रेन, स्टेशन पर सभी यात्रियों की गई थर्मल स्कैनिंग, 44 बसों से सभी यात्रियों को उनके जिलो में भेजा.

➡गोंडा – नाली के विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, दो पक्षों के बीच जमकर चली लाठियां, दोनों पक्षों से 7 लोग हुए घायल, मारपीट का वीडियो कैमरे में कैद, 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, इटियाथोक के अड़ंगा का मामला.

➡औरैया – औरैया में कोरोना के 2 नए मामले मिले, 2 और लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि, डीएम अभिषेक सिंह ने की पुष्टि.

➡बागपत – जिला कारागार में कैदी की हत्या का मामला, डीआईजी कारागार ने किया जेल का निरक्षण, हर एंगल पर की जाएगी जांच- डीआइजी, 2-3 दिन में शासन को भेजी जाएगी जांच रिपोर्ट-DIG.

➡ग्रेटर नोएडा – खांसने को लेकर गोली मारने का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद, जारचा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡मेरठ – मेरठ मेडिकल में कोरोना से सातवीं मौत, किदवई नगर के व्यक्ति की मौत, मौत के बाद व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि, शनिवार शाम मेडिकल में कराया था भर्ती, आधी रात के बाद व्यक्ति की हुई मौत, मेडिकल की कोरोना लैब में हुआ था टेस्ट, CMO डॉ राजकुमार ने संक्रमण की पुष्टि की.

➡फिरोजाबाद – जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, क्वारेंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं का अंबार, बच्चे बाथरूम का पानी पीने को हैं मजबूर, क्वारेंटाइन सेंटर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, राजा के ताल स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का मामला.

➡पीलीभीत – पीलीभीत में पकड़ा गया बाघ, बाघ को लखनऊ भेजने की तैयारी, एक दिन किसानों को किया था घायल, पीलीभीत के गजरौला का मामला.

➡हापुड़ – डायल 112 पर तैनात सिपाही क्वारेंटाइन, कोरोना वायरस के लक्षण से किया क्वारेंटाइन, स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा, पिलखुवा के डायल 112 पर तैनात था सिपाही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here