दोपहर 2 बजे की बड़ी खबरे Big news of 2 pm

0
4

🏵️दोपहर 2 बजे की बड़ी खबरे Big news of 2 pm

➡जम्मू-कश्मीर- जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकी हमला, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड अटैक, पाखेरपुरा मार्केट में आतंकियों ने किया हमला, किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं।
➡दिल्ली- नेपाल में फंसे 1000 भारतीयों के फंसे होने का मामला, विदेशों में फंसे सभी भारतीय नागरिक लाए जाएंगे, 7 मई तक विशेष चार्टर्ड प्लेन से वापस आएं, भारत वापस लाए जाएंगे फंसे भारतीय, 7 मई तक नेपाल में फंसे भारतीयों को लाया जाएगा, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी- केंद्र सरकार।
➡दिल्ली- अतिरिक्त वैट लगाने का किया ऐलान, दिल्ली सरकार ने अतिरिक्त वैट लगाया, पेट्रोल, डीजल पर 30% अतिरिक्त वैट, दिल्ली में पेट्रोल 1.67 रुपए प्रति लीटर महंगा, दिल्ली में डीजल 7.10 रुपए महंगा हुआ।
➡दिल्ली- पुलिसकर्मियों के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका, पीपीई किट देने, वेतन में कटौती न करने की मांग, SC ने याचिका पर सुनवाई से इनकार किया, आजकल हर कोई एक्सपर्ट बनने की कोशिश कर रहा-SC , कुछ काम नहीं तो बेकार याचिकाएं दायर कर रहे-SC
➡दिल्ली- अर्धसैनिक बलों में कोरोना का प्रकोप, अर्धसैनिक बलों के 256 कोरोना पॉजिटिव, CRPF, BSF, ITBP, CISF,SSB जवान पॉजिटिव।

➡दिल्ली- लॉकडाउन 3 के दौरान ऑफिस खोलने की इजाजत, सरकारी,प्राइवेट ऑफिस खोलने की इजाजत, दफ्तरों में 35% कर्मचारी ही अभी आ सकेंगे, सड़कों पर गाड़ियों की संख्या में इजाफा हुआ।

➡दिल्ली- वकीलों के बाहर जाने की मांग का मामला, दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की गई, दिल्ली हाइकोर्ट बार एसोसिएशन की याचिका, लॉकडाउन के चलते फंसे वकीलों को लेकर याचिका।

➡दिल्ली- शास्त्री भवन में भी पहुंचा कोरोना संक्रमण, कानून मंत्रालय में एक अधिकारी पॉजिटिव, शास्त्री भवन का एक हिस्सा सील किया गया।

➡दिल्ली- राजस्थान में आज सुबह 38 नए रोगी मिले, राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 3099, जयपुर में आज 5 और मरीजों की मौत, राजस्थान में 82 कोरोना मरीजों की मौत।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान- गरीबों को खाते में पैसा पहुंच रहा, कुछ लोग मजदूरों पर राजनीति कर रहे विपक्ष बौखलाहट में है, पहले वो गरीबों का पैसा हड़प जाते थे, आज गरीबों को पैसा मिल रहा, तो बौखलाहट दिख रही, 3.26 करोड़ जनधन खाते में दिए गए, 2.34 करोड़ किसानों के खाते में दिए, 18 करोड़ गरीबों को 2 बार खाद्यान दिया, 1.47 करोड़ परिवारों को LPG सिलेंडर दिए, कोरोना के खिलाफ जंग जारी है, कोरोना अस्पतालों की स्थापना की गई, 1 लाख से भी ज्यादा बेड उपलब्ध हैं, 10 हजार से ज्यादा बसें श्रमिकों के लिए चल रहीं, 88 लाख पेंशनधारियों को एडवांस पेंशन दी, घोटाला करने वाले लोग परेशान हैं, 50 हजार कोरोना बेड तैयार किए गए, वापस आ रहे श्रमिकों को क्वारेंटीन कर रहे, मजदूरों को शासकीय वाहन से भेजा जा रहा, 30 लाख से अधिक श्रमिको को भुगतान किया, श्रमिकों पर राजनीति करना अभद्र आचरण, विपक्ष का नकारात्मक रवैया, जनता विपक्ष को जवाब देगी, आज घोटाला करने वाले लोग परेशान, श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्ध, श्रमिकों को सुरक्षित वापस लाया जा रहा, कोरोना के खिलाफ जंग जारी, जीतेंगे- सीएम।

➡लखनऊ- सीएम योगी की कोरोना को लेकर बैठक, कोरोना पर सीएम योगी कर रहे बैठक, टीम 11 के साथ बैठक कर रहे सीएम, अधिकारियों के साथ सीएम कर रहे बैठक, कोरोना को लेकर सीएम की समीक्षा बैठक।
➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट- मजदूरों से किराया लेना अति-दुर्भाग्यपूर्ण, मजदूरों से सरकारें किराया वसूल रही, इस मामले पर सरकारें स्पष्ट करें, बीएसपी मजदूरों की मदद को तैयार-मायावती।

➡लखनऊ- पूर्व सपा विधायक पहलवान का निधन, लंबी बीमारी के बाद पूर्व MLA का निधन, पूर्व MLA अजीमुल हक पहलवान का निधन, टाण्डा से सपा विधायक रह चुके पहलवान।

➡लखनऊ- शराब की दुकान खुलते ही लगा जमावड़ा, लोग शराब लेने के लिए सड़कों पर निकले, शराब की बड़ी दुकानों पर पुलिस बल तैनात।

➡लखनऊ- AAG विनोद शाही ने सीएम योगी से की मुलाक़ात, हाईकोर्ट खुलने के ऐलान के बाद AAG ने की मुलाक़ात, कोर्ट में लगे आगामी महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा।

➡मथुरा- मथुरा में 7 मजदूरों की एक्सिडेंट में मौत, मथुरा से मध्य प्रदेश जा रहा था परिवार, 4 महिलाओं समेत 7 मजदूरों की मौत, मथुरा से टेंपों से निकला था परिवार, ट्रक ने टक्कर मारी, मजदूर परिवार खत्म लॉकडाउन के दौरान बहुत दर्दनाक घटना, मथुरा के थाना मगोर्रा इलाके की घटना।

बाराबंकी- कोरोना में दोहरा लाभ कमा रहे सीएमओ, PHC और CHC पर गायब रहते हैं डॉक्टर, सीएमओ से सेटिंग कर मुफ्त की तनख्वाह, सूरतगंज सीएचसी में नहीं आतीं महिला डॉक्टर, 2 महिला डॉक्टर मुफ्त की तनख्वाह ले रहीं, स्टाफ नर्स और सुपरवाइजर भी गायब रहते हैं, बाराबंकी सीएमओ रमेश चंद्र 3 साल से जमे, डीएम की रोक के बावजूद डॉक्टर,नर्स गायब

➡कानपुर देहात- कानपुर देहात में एक और कोरोना पॉजिटिव, कानपुर देहात में दूसरा कोरोना का केस मिला, जिला प्रशासन ने युवक को किया कानपुर रेफर, जिले के नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र ने की पुष्टि, तहसील अकबरपुर के गांव मनैथु का मामला।

➡कानपुर देहात- शराब ठेकों के खुलते ही नशेबाजी शुरू, पुरानी रंजिश में नशेबाज दबंग की गुंडई, कॉलोनी के लोगों के साथ की गाली गलौच, दबंग ने घर पर की पत्थरबाजी, दी धमकी, अकबरपुर के जैनपुर यूपीएसआईडीसी कॉलोनी का मामला।

➡मेरठ – BJP पार्षद का भाई कोरोना पॉजिटिव मिला, सोमवार को पॉजिटिव मरीजों में आया नाम, जिला अस्पताल में लिया गया था सैंपल, वार्ड-69 के BJP पार्षद का भाई पॉजिटिव, BJP पार्षद को नहीं भेजा क्वॉरेंटाइन सेंटर, BJP पार्षद को होम क्वारेंटाइन किया गया, भाजपाइयों के लिए नियम बदल रहा विभाग।

➡मेरठ- रिटेल सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव का मामला, रविवार को मिले पीड़ितों की चेन में नए 8 हॉटस्पॉट, पीड़ित मिलने के 2 दिन बाद हॉटस्पॉट बनना तय, स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई ढर्रे पर चल रही है, अभी तक पीड़ितों के निवास नहीं तलाश सका विभाग।

➡मथुरा – स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला, तोड़फोड़ का मामला, स्वास्थ्यकर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान, जिला अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों का ऐलान, हमलावर न पकड़े जाने पाए सेवाएं करेंगे बंद, थाना कोतवाली में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज।

➡अमेठी- अमेठी में कोरोना का पहला केस मिला, अमेठी में कोरोना का पहला मामला, महिला को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 5 दिन पहले अजमेर से आई थी महिला, कॉलेज में सभी को किया था क्वारेंटाइन, अमेठी डीएम अरुण कुमार ने की पुष्टि।

➡मुरादाबाद- विधायक के नाम से किया फर्जी कॉल, फीस जमा कराने के लिए किया कॉल, विधायक के बेटे की फीस के लिए कॉल, 26663 रूपए खाते में जमा कराने को कहा, BJP विधायक ने की पुलिस से शिकायत, शहर से बीजेपी विधायक हैं रितेश गुप्ता।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में 3 नए केस मिलने से हड़कंप, प्रयागराज में 3 लोगों को कोरोना पॉजिटिव, 3 और लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, प्रयागराज में कोरोना मरीजों की संख्या 13, लूकरगंज के मरीज के परिवार से तीनों केस, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने मरीजों की पुष्टि की।

➡कानपुर- कानपुर नगर में कोरोना का कहर जारी, कानपुर में कोरोना के 3 नए केस मिले, 3 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, पुलिस पर हमले के 3 आरोपी पॉजिटिव, तीन आरोपियों में कोरोना की हुई पुष्टि
20 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, तीनों मरीज हॉस्पॉट इलाके संबंधित हैं, बजरिया थाना क्षेत्र में हुआ था हमला।

➡प्रयागराज- युवक की गला रेतकर हत्या का मामला, क्राइम ब्रांच ने हत्या का किया खुलासा, प्रेम-प्रसंग,व्यवावसायिक रंजिश में हत्या, दो आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्ट, 4 फरार आरोपियों की तलाश में जारी, खीरी थाना क्षेत्र के सलैया का मामला।

➡औरैया- महिला सिपाही के पति की दबंगई, मकान मालिक को थाने में पीटा, मकान मालिक को थाने बुलाकर पीटा, किराया मांगने पर मालिक को पीटा, दिबियापुर थाने में तैनात है महिला सिपाही।

➡हमीरपुर- बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन अधर में लटका, कुछ मूल्यांकन कर रहे, कुछ नहीं कर रहे, कोरोना के चलते कार्य से पीछे हट रहे शिक्षक, कापियों का मूल्यांकन अधर पर लटका।

➡आगरा- आगरा में आज नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, पहले सभी नियमों का कराया जाएगा पालन, दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे चेक किए जाएंगे, दुकानों के स्टॉक का किया जाएगा सत्यापन, ग्रामीण क्षेत्र में दुकानें खोलने का आदेश, आबकारी विभाग की टीमें हुईं रवाना।

➡मथुरा- स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले,तोड़फोड़ का मामला, स्वास्थ्य कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान, जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों का ऐलान, हमलावर न पकड़े जाने पाए सेवाएं करेंगे बंद, थाना कोतवाली में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज।

➡ग्रेटर नोएडा – आइसोलेश सेंटर GIIMS में कर्मियों का हंगामा, खुद की कोरोना जांच कराने की कर रहे मांग, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी हैं पॉजिटिव-प्रदर्शनकारी, भोजन न मिलने की भी कर्मचारियों की शिकायत, हॉस्पिटल के डायरेक्टर पर अभद्रता का भी आरोप, GIIMS में कोरोना मरीज़ों का होता है इलाज, GIIMS के बाहर ही चल रहा विरोध प्रदर्शन।

➡बहराइच – बहराइच में कोरोना के 2 नए केस मिले, 2 नए लोगों को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, बहराइच में कोरोना मरीजों की संख्या 17, दोनों मरीज निजी अस्पताल में थे भर्ती, ऑपरेशन कराने पहुंचे थे दोनों मरीज, निजी पैथलैब में कोरोना की पुष्टि हुई, सीएमओ ने पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की।

➡मथुरा- मथुरा में कोरोना का नया मामला मिला, कोरोना मरीज का मकान मालिक भी पॉजिटिव, मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या 32, नोडल अधिकारी डॉ. भूदेव ने की पुष्टि।

➡गोरखपुर- मां ने 3 बेटियों के साथ की आत्महत्या, आपसी विवाद में ट्रेन से कटकर दी जान, 3 बेटियों समेत ट्रेन से कटकर दी जान, शराब को लेकर पत्नी से हुआ था विवाद, पिपराईच के उनवला का भोर का मामला।

➡फर्रुखाबाद- लोकल स्तर पर रोडवेज बस सेवा शुरू, सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर सफर, फर्रुखाबाद-शाहजहांपुर के बीच बस सेवा, एक बस में मात्र 24 लोग कर रहे सफर, रास्ते से किसी को भी बैठाने की नहीं अनुमति, फर्रुखाबाद बस स्टॉप से शुरू हुई बस सेवा।

➡महराजगंज- 66 मजदूरों का दल पहुंचा महाराजगंज, डीसीएम वाहन से पहुंचे 66 मजदूर, गुजरात के सूरत से पहुंचे सभी मजदूर, पुलिस ने सभी को रोकर पूछताछ की, सदर कोतवाली के भिटौली चौकी का मामला।
➡सीतापुर- मामली विवाद में व्यक्ति की हत्या, विवाद पर 2 पक्षों में जमकर मारपीट, एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत, 2 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, थाना रामपुर मथुरा का मामला।

➡मेरठ – मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या 166, नगर निगम,कैंट क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित, शहर के सभी इलाकों में कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन में 49 केस मिलने से मचा है हड़कंप।

➡बिजनौर- MLA अमनमणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी का मामला, स्पेशल कोर्ट में आज किया जाएगा सभी को पेश, लॉकडाउन उल्लंघन मामले में किया था अरेस्ट, बिजनौर के नजीबाबाद इलाके से किया गिरफ्तार।

➡वाराणसी – शराब की दुकान खोलने पर सवाल, काशी विद्वत परिषद ने उठाए सवाल, ‘मदिरालय खुले तो देवालय क्यों नहीं’, मुख्य देवालयों को खोलने की मांग की, केंद्र और यूपी सरकार से की अपील।

➡गाजीपुर- पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की, मामूली विवाद में पति ने की हत्या, लोहे की रॉड मारकर की हत्या, आरोपी पति को पुलिस ने किया अरेस्ट, सदर के महराजगंज इलाके की घटना।

➡बाराबंकी – जमीनी विवाद को लेकर जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, एक की हालत गंभीर, जिला अस्पताल रेफर, बदोसराय क्षेत्र की किन्तुर गांव का मामला।

➡उन्नाव- चुनावी रंजिश को लेकर जानलेवा हमला, प्रधान,उसके गुर्गों ने किया जानलेवा हमला, पूर्व प्रधान पर किया जानलेवा हमला, पूर्व प्रधान गम्भीर हालत में रेफर, फत्तेहपुर चौरासी के पट्टी हमीद की घटना।

➡गोंडा- गो तस्कर के साथ पुलिस की मुठभेड़, हमले में सिपाही जोगेश्वर गौड़ घायल, गो-तस्कर पर फायरिंग का भी आरोप, गोतस्कर सज्जाद को किया गिरफ्तार, बालपुर चौकी के भोंका पतिसा का मामला।

➡सोनभद्र- तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, कार के उड़े परखच्चे, 3 घायल, 3 गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, घोरावल के के जमगाई मोड की घटना।

➡गोंडा- गो तस्कर के साथ पुलिस की मुठभेड़, हमले में सिपाही जोगेश्वर गौड़ घायल, गो-तस्कर पर फायरिंग का भी आरोप, गोतस्कर सज्जाद को किया गिरफ्तार, बालपुर चौकी के भोंका पतिसा का मामला।

➡बलिया- छेड़छाड़ को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या की, छेड़छाड़ में 2 पक्षों में जमकर चाकूबाजी, 4 लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, बलिया के खेजूरी थाना क्षेत्र की घटना।

➡कुशीनगर- कुशीनगर में कोरोना का पहला मामला, जिले में पहला कोरोना का मरीज मिला, 16 वर्षीय किशोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी जानकारी।

➡बागपत- बागपत में कोरोना एक नया केस मिला, एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, बागपत में कोरोना मरीजों की संख्या 18, डीएम शकुंतला गौतम ने की पुष्टि।

➡फतेहपुर- बिजली विभाग की लापरवाही से युवक की मौत, तेज आंधी के चलते टूटा पड़ी थी एचटी लाइन, तार की चपेट में आन से युवक की मौत, खागा कोतवाली के टेनी गांव का मामला।

➡बुलंदशहर- 20-20 हजार के 2 इनामी बदमाश अरेस्ट, इनामी बदमाश तौसीफ और वारिस अरेस्ट, 2 तमंचे,4 कारतूस पुलिस ने किया बरामद, बुलंदशहर क्षेत्र के अकबरपुर गांव की घटना।

➡चित्रकूट- भारत समाचार खबर का असर, किसानों से रिश्वत लेने का मामला, आरोपी चकबंदी लेखपाल निलंबित, वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई, चकबंदी लेखपाल इब्दता हुसैन निलंबित।

➡बागपत- बागपत में कोरोना एक नया केस मिला, एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, बागपत में कोरोना मरीजों की संख्या 18, डीएम शकुंतला गौतम ने की पुष्टि।

➡बरेली- 11 बजे आज बरेली पहुचेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, साबरमती से बरेली जंक्शन पहुंचेगी स्पेशल ट्रेन, 1216 श्रमिकों को लेकर बरेली आएगी स्पेशल ट्रेन।

दोस्तों और अधिक जाने हमारे YouTube चैनल पर चलते हैं
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें
इंटरनेट को फोलो करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here