दिल्ली- पीएम मोदी ने केदारनाथ की तैयारी का जायजा लिया,पीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग से लिया जायजा,पीएम ने

0
6

दिल्ली- पीएम मोदी ने केदारनाथ की तैयारी का जायजा लिया,पीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग से लिया जायजा,पीएम ने

➡ दिल्ली- पीएम मोदी ने केदारनाथ की तैयारी का जायजा लिया,पीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग से लिया जायजा,पीएम ने ड्रोन के माध्यम से भी जायजा लिया-पीएम,‘रामबाड़ा से केदारनाथ तक छोटे-छोटे पेच से जोड़ा जाए, श्रद्धालुओं को केदारनाथ की ऐतिहासिक जानकारी मिले’,केदारनाथ के पास गुफाए बनाई जा रही है,केदारनाथ-बद्रीनाथ को सरकार हर संभव मदद देगी, 100 साल के हिसाब से डेवलपमेंट प्लान बनाया जाए।

➡ दिल्ली – फाइनल इयर की परीक्षा मामले में कोर्ट का सुनवाई से इंकार, ओपन बुक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने से इंकार, विवि – सरकार मिलकर निकाले एक समाधान, हाइकोर्ट ने 11 जून तक का समय दिया
,12 जून को कोर्ट में होगी अगली सुनवाई.

➡ दिल्ली – 3 महीने से सैलरी ना मिलने से कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दी. दिल्ली के नॉर्थ एमसीडी का है अस्पताल, रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन को नहीं मिली सैलरी.

➡लखनऊ- लविवि में फीस माफी, प्रोन्नत करने की मांग ,नेशनल स्टूडेंट यूनियन ने लिखा पत्र,डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को लिखा पत्र,कोरोना संकट में छात्रों की समस्या पर पत्र,गरीब बच्चों की फीस माफ करने की मांग,परीक्षा न कराकर छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग।

➡लखनऊ – विद्युत थानों को हाईटेक करने में जुटी सरकार, मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत अफसरों को दिए निर्देश, अब प्रदेश के बिजली थाने डिजिटल होंगे-शर्मा, हर जानकारी पोर्टल पर मिलेगी- श्रीकान्त शर्मा,
तकनीकी से लगेगी भ्रष्टाचार पर लगाम-श्रीकांत, एक क्लिक पर आएगा थाने का पूरा सिजरा-शर्मा.

➡लखनऊ – अवैध कब्जे से मुक्त करने का अभियान शुरू, जिलाधिकारी ने अभियान युद्ध स्तर से शुरू किया, शासकीय जमीनों को कब्जे से मुक्त करने का अभियान, सरोजनी नगर तहसील में अवैध अतिक्रमण हटाया
,10 बीघा तालाब भूमि से अतिक्रमण को हटाया.

➡लखनऊ- कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस- आज प्रदेश बडे संकट से गुजर रहा ,एक तरह कोरोना दूसरी तरफ भ्रष्टाचार ,शिक्षा विभाग का भ्रष्टाचार सामने आया,’69000 शिक्षक भर्ती का बड़ा प्रकरण सामने आया’,इस प्रकरण को हमने विधानसभा में उठाया ,सीएम ने शिक्षा विभाग को क्लीन चिट दी थी ,आज असलियत सबके सामने है ,कोई भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं हुई है ,ये भर्ती घोटाला व्यापम से बड़ा घोटाला ,सरकार के साढ़े तीन साल पूरे हो गए ,एक नही दर्जनों घोटाले होते रहे;- आराधना मिश्रा

➡वाराणसी- अभिनेता अमिताभ बच्चन की सराहनीय पहल,प्रवासियों की मदद को आगे आए अमिताभ बच्चन,180 प्रवासी मजदूरों को प्लेन से भेजा वाराणसी,मुंबई से LBS एयरपोर्ट पहुंचे 180 प्रवासी मजदूर,मजदूरों ने वापसी के लिए ट्रस्ट से किया था संपर्क।

➡गोंडा- अनामिका शुक्ला मामले में बहुत कुछ छुपा है,गोंडा से पूरे प्रदेश में फैला है यह रैकेट?,अनामिका के नामपर 25 जिलों में नौकरी हुई ,बेसिक शिक्षा के कई बड़े अफसर भी शामिल हैं,असली अनामिका के कागज कैसे गायब हुए,अनामिका के पति दुर्गेश भी स्कूल टीचर हैं,स्वयं प्रकाश शुक्ला गोंडा का शिक्षा माफिया,सरकारी अभिलेखों का मास्टर है स्वयं प्रकाश,प्लानिंग से लाई गई थी असली अनामिका ,अनामिका प्रकरण की STF जांच जरूरी,गोंडा से लखनऊ तक कई अफसर फंसेंगे ,स्वयं प्रकाश शुक्ला फर्जी भर्ती का मास्टरमाइंड।

➡हापुड़- किसान से 30 लाख रुपए की ठगी,युवती ने किसान से ठगे 30 लाख,वीडियो कॉल, फेसबुक के जरिए ठगी,13 अकाउंट नम्बरों में डलवाए रुपए,प्यार करने के बहाने ठगे 30 लाख ,किसान ने महिला के खिलाफ दी तहरीर,पिलखुवा के जटपुरा गांव का मामला।

➡प्रयागराज- 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती का मामला,आरक्षित अभ्यर्थियों को सामान्य में समायोजित करने की याचिका,आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को लेकर याचिका,सामान्य वर्ग में समायोजित करने को लेकर याचिका, TET पास अभ्यर्थियों को समायोजित करने की याचिका,HC ने राज्य सरकार से एक माह में मांगा जवाब,25 मार्च 94 के शासनादेश की वैधता को चुनौती दी,6 हफ्ते के बाद होगी मामले की अगली सुनवाई।

➡प्रयागराज – बंजर भूमि पर अवैध कब्जा का मामला, तहसीलदार की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप से इंकार किया. कलेक्टर जौनपर को निरीक्षण के आदेश दिए, सरकारी स्कूल-एक हिस्से पर बनी है मस्जिद, ग्राम सभा की ऊसर बंजर भूमि का मामला, जस्टिस अंजनी कुमार मिश्र ने दिया आदेश.

➡प्रयागराज – माध्यमिक शिक्षा सचिव आराधना शुक्ला को हाईकोर्ट से अवमानना का नोटिस. कोर्ट ने आदेश के अनुपालन का मांगा हलफनामा, हाईकोर्ट ने 13 जुलाई तक मांगा हलफनामा, हलफनामा न देने पर कारण बताने का निर्देश, 13 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡सिद्धार्थनगर – रंजिश के चलते धारदार हथियार से व्यक्ति की निर्मम हत्या, गोरखपुर में इलाज के दौरान हुई मौत, 3 लोगों को हिरासत में लिया गया, जोगिया के भुजराई गांव की घटना.

➡हरदोई – हरदोई पुलिस का अनोखा कारनामा, बाइक सवार के चालान में मिली गड़बड़ी, बाइक पर सीट बेल्ट न लगाने पर चालान, बाइक चालक का ऑनलाइन काटा चालान, मोबाइल पर आए मैसेज से हुई जानकारी.

➡गाजियाबाद – गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, कोरोना संक्रमण को लेकर संजीदा नहीं विभाग, PPE किट फेंकते स्वास्थ्य कर्मी कैमरे में कैद, कैमरा देख पॉली बैग वापस एंबुलेंस में रखा, जिला अस्पताल में फेंक रहा था पॉली बैग.

➡मेरठ – मेरठ के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक और कोरोना मरीज की मौत, मेरठ में कोरोना से अबतक 42 की मौत, मेडिकल प्रिंसिपल डॉ.एसके गर्ग ने की पुष्टि.

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में 8 नए कोरोना मरीज मिले, मेडिकल के 6 रेजीडेंट डॉक्टर पॉजिटिव मिले. किनौनी, आदमपुर में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव, मुजफ्फरनगर में कोरोना मरीजों की संख्या 72, CMO डॉ.प्रवीन चोपड़ा ने की पुष्टि.

➡बस्ती – रामजानकी मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य रुका. डीएम ने तत्काल कार्य रोकने के दिए आदेश, किसानों को बिना मुआवजा दिए हो रहा था कार्य, मुआवजे के लिए किसानों ने किया था प्रदर्शन, SDM सदर ने निर्माण को लेकर की थी समीक्षा.

➡कन्नौज – कन्नौज में छेड़छाड़ के विरोध में पत्थर मारकर महिला की हत्या की गई. छेड़छाड़ का विरोध करना महिला को पड़ा भारी, नशे में धुत युवक कर रहा था अश्लील हरकत, आरोपी युवक समेत 3 लोग पुलिस हिरासत में, विष्णुगढ़ क्षेत्र के रामपुर गांव की घटना.

➡गाजीपुर – गाजीपुर में 2 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 166, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन.

➡लखीमपुर – दरोगा के घूस मांगने का ऑडियो वायरल. पीड़ित से कार्रवाई के नाम पर मांगी घूस, नोटिस तामील करने को 10 हजार रुपए मांगे, पीड़ित-दरोगा की बातचीत का ऑडियो वायरल, सिंगाही थाना के खैरीगढ़ का मामला.

➡पीलीभीत – पीलीभीत में 8 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 72, CMO सीमा अग्रवाल ने की पुष्टि.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here