राम मन्दिर भूमिपूजन में मंच पर पीएम मोदी के साथ दिखाए देगें ये चार दिग्गज,जानिये कौन In Ram temple bhoomi pujan, these four giants will show with PM Modi, know who

0
18

राम मन्दिर भूमिपूजन में मंच पर पीएम मोदी के साथ दिखाए देगें ये चार दिग्गज,जानिये कौन In Ram temple bhoomi pujan, these four giants will show with PM Modi, know who


अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए भूमिपूजन करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अयोध्या पहुंचकर भूमिपूजन की तैयारियों की जानकारी ली और सभी साधु-संतों से अपने-अपने मंदिरों में दीप जलाने की अपील भी की है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि मोदी के साथ मंच पर कौन-कौन लोग बैठेंगे। मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर पांच ही लोग बैठेंगे। पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास रहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान नहीं जुटेगी भीड़

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने जा रहे भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान रामनगरी में भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सरकार लोगों से अयोध्या पहुंचने के बजाय अपने घरों पर ही रहकर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने की अपील कर रही है।

लंबे इंतजार के बाद मूर्त रूप लेने जा रहे राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आ रहे हैं। इस मौके पर अयोध्या में लोगों की भीड़ रोकने के लिए शासन स्तर पर रणनीति बनाई जा रही है। सूत्रों के अनुसार पूरे आयोजन में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए केवल उन्हीं चुनिंदा लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी जिन्हें आमंत्रित किया जा रहा है।

अयोध्यावासियों व अन्य को कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जा रही है। सूत्रों के अनुसार 5 अगस्त को भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न होने तक अयोध्या में आम लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर

हमारे फेसबुक को फॉलो करें

टि्वटर पेज को फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here