सुबह 10 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 10 am

0
1

सुबह 10 बजे की बड़ी ख़बरें Big news at 10 am

➡लेबनान- राजधानी बेरूत में हुए हमले का मामला, 2 धमाकों में 78 लोगों की अभी तक मौत, करीब 4 हजार लोग हमले में घायल हुए हैं, धमाके शहर के बंदरगाह क्षेत्र में हुए हैं, राष्ट्रपति ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई, बेरूत में 2 सप्ताह के लिए आपातकाल लागू।

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ के लिए रवाना, विशेष विमान से पीएम मोदी रवाना हुए, लखनऊ से अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी, हेलीकॉप्टर से अयोध्या जाएंगे PM मोदी।

➡लखनऊ- व्यापारी अश्विनी कपूर सुसाइड का मामला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, विभूतिखंड थाने में तहरीर पर जांच शुरू, 19 जुलाई को विभूतिखण्ड में शव मिला, रोहतास प्लुमेरिया में पंखे से लटकता शव, पत्नी ने पुलिस को दी थी सुसाइड की सूचना, अश्विनी कपूर बड़े होटल कारोबारी थे।

➡लखनऊ- सीएम योगी अयोध्या के लिए रवाना हुए, CM आवास से अयोध्या के लिए निकले, अयोध्या में PM मोदी का स्वागत करेंगे, साकेत हेलीपैड पर PM का स्वागत करेंगे।

➡लखनऊ- जिला जेल के जेलर केके गुप्ता को कोरोना, केके गुप्ता की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जेलर केके गुप्ता को कराया गया भर्ती, जेलकर्मियों और कैदियों की होगी जांच, जेल प्रशासन ने दिए कोरोना जांच के आदेश।

➡लखनऊ- क्वीन मेरी अस्पताल में पहुंचा कोरोना, दो रेजिडेंट डॉक्टरों को हुआ कोरोना, संपर्क में आए लोगों की जांच होगी, सिविल में भर्ती 25 मरीजों की हुई जांच, 2 मरीजों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव।

➡लखनऊ- मनकामेश्वर मंदिर में उत्साह का माहौल, भूमि पूजन को लेकर मंदिर में पूजा पाठ, राम मंदिर को लेकर पूजा पाठ शुरू हुआ, रंगीले चावलों से बनाई गई राम की तस्वीर, आज शाम को मनाई जाएगी दीपावली।

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, युवती को बंधक बनाकर ले जा रहे थे बदमाश, मुठभेड़ में 2 बदमाशों के पैर में लगी गोली, 2 तमंचे,कारतूस और ऑटो बरामद, युवती को पुलिस ने सकुशल किया रेस्क्यू, घायल बदमाशों को कराया गया भर्ती, युवती से महिला पुलिस ने की पूछताछ, नॉलिज पार्क के हिंडन पुस्ते के पास मुठभेड़।

➡बुलंदशहर- तीन सगी बहनों समेत 4 नाबालिग लापता, लापता किशोरियों में 2 बच्चियां भी शामिल, परिजनों ने डायल 112 पर दी सूचना, कल दोपहर 2 बजे से लापता है सभी, CCTV की मदद से पुलिस की तलाश जारी, बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र का मामला।

➡अयोध्या- हनुमानगढ़ी मंदिर को सजाया गया, मंदिर को विशेष तौर पर सजाया गया, हनुमान जी का विशेष श्रृंगार किया गया, हनुमानगढ़ी में सुरक्षा के खास इंतजाम, PM मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी आएंगे, हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे पीएम।

➡फर्रुखाबाद- नदियों का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति, गंगा में 80296 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, रामगंगा में 5739 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, 12 गांवों तक पानी पहुंचने से ग्रामीण सहमे, अलादादपुर, भटौली, कोलासोता में कटान शुरू।

➡लखीमपुर- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर हाईअलर्ट, आईजी पीएसी सुरक्षा व्यवस्था को देख रहे, जिले की सीमाओं पर वाहनों की चेकिंग, सेक्टर स्कीम लागू कर सुरक्षा के इंतजाम, नेपाल सीमा पर ज्वॉइंट पेट्रोलिंग की जा रही।

➡वाराणसी- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर उत्साह, गोरक्षनाथ मंदिर में शुरु हुआ पूजन, धार्मिक अनुष्ठान के साथ भजन कीर्तन, काशी के श्रद्धालु कर रहे भजन कीर्तन, अयोध्या में पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन।

➡अलीगढ़- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर उत्साह, विहिप, बजरंग दल कार्यकर्ता मना रहे पर्व, भूमि पूजन के दिन को बना रहे ऐतिहासिक, जगह-जगह हवन यज्ञ का होगा आयोजन, अचल कार्यालय पर चल रहा है हवन यज्ञ।

➡संभल- सरिया लदी डीसीएम ने रेलवे फाटक तोड़ा, मालगाड़ी से टकराई तेज रफ्तार डीसीएम, डीसीएम के परखच्चे उड़े, चालक घायल, इलाज के दौरान डीसीएम चालक की मौत, मामले की जांच में जुटे रेलवे के कर्मचारी, चंदौसी के भैतरी रेलवे फाटक का मामला।

➡एटा- युवक को गोली मारने का मामला, मामूली विवाद में दबंग ने मारी थी गोली, पुलिस ने आरोपी मनोज को अरेस्ट किया, तमंचा और कारतूस आरोपी से बरामद, अवागढ़ क्षेत्र के भूरगड्ढा का मामला।

➡बलिया- सैंड आर्टिस्ट ने रेत से बनाई अयोध्या, अयोध्या, पुरुषोत्तम राम की तस्वीर बनाई, लोगों के बीच बना आकर्षण का केंद्र, कई अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं रूपेश, फाइन आर्ट के स्टूडेंट है आर्टिस्ट रूपेश।

➡आगरा- आगरा में डबल मर्डर से सनसनी, मां-बेटी की निर्मम हत्या से हड़कंप, एक बच्ची निजी अस्पताल में भर्ती, हत्यारोपी को पुलिस ने अरेस्ट किया, मलपुरा थाना क्षेत्र के धनौली का मामला।

➡लखीमपुर- कलाकार ने राममंदिर की तस्वीर बनाई, आर्ट ब्रश पर राम मंदिर की तस्वीर बनाई, 24 कैरेट गोल्ड से बनी राम मंदिर की तस्वीर, आर्टिस्ट अमन गुलाटी ने तस्वीर बनाई, पंजाबी कॉलोनी के रहने वाले है अमन।

➡हरदोई- पुरानी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में 4 घायल,1 की हालत गंभीर, अरवल थाना क्षेत्र के नागपुर का मामला।

➡चित्रकूट- राम मंदिर निर्माण को लेकर मनाई गई दिवाली, धर्म नगरी चित्रकूट में मनाई गई दिवाली, रामघाट में सजावट के साथ किया गया दीपदान।

अधिक जाने हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर

हमारे फेसबुक को फॉलो करें

टि्वटर पेज को फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here